×

Bigg Boss 16 Contestant List: देखें कंटेस्टेंट्स की फाइनल लिस्ट, अपकमिंग सीजन में आ रहे हैं ये दिलचस्प चेहरे

Bigg Boss 16 Contestant List: जब शो को ऑन एयर होने में ज़्यादा समय नहीं बचा है तो हम आपके लिए लेकर आये हैं उन कंटेस्टेंट्स की लिस्ट जिनके इस सीज़न का हिस्सा बनने की सबसे अधिक संभावना है।

Shweta Srivastava
Published on: 24 Sep 2022 4:09 PM GMT
Bigg Boss 16 Final Contestant List
X

Bigg Boss 16 Final Contestant List (Image Credit-Social Media)

Bigg Boss 16 Final Contestant List: 1 अक्टूबर (शनिवार) को सलमान खान का बिग बॉस 16 प्रीमियर के लिए बिल्कुल तैयार है। इस बार प्रतियोगियों के दिलचस्प लाइन-अप के साथ सीजन काफी दिलचस्प होने का वादा करता है। जहाँ एक तरफ इस शो के कंटेस्टेंट्स के कई नाम चर्चा में हैं वहीँ हम आपको पहले भी कुछ नामों से रूबरू करवा चुके हैं। लेकिन अब जब शो को ऑन एयर होने में ज़्यादा समय नहीं बचा है तो हम आपके लिए लेकर आये हैं उन कंटेस्टेंट्स की लिस्ट जिनके इस सीज़न का हिस्सा बनने की सबसे अधिक संभावना है।

श्रीजिता दे (Sreejita De)

Sreejita De (Image Credit-Social Media)

श्रीजिता डे, जिन्हें आखिरी बार 2020 में ये 'जादू है जिन्न का' में देखा गया था, एक्ट्रेस बिग बॉस रियलिटी शो के साथ टेलीविजन पर अपनी वापसी करने जा रही है। श्रीजिता को नए सीजन के लिए लॉक कर दिया गया है। एक्ट्रेस ने टेलीविजन पर उतरन और नज़र सहित कई लोकप्रिय शो किए हैं। उन्होंने पिछले साल दिसंबर में यूरोप की यात्रा के दौरान पेरिस में अपने बॉयफ्रेंड माइकल ब्लोहम पपी से सगाई कर ली थी। अपनी शादी के बारे में बात करते हुए, उन्होंने पहले भी बताया था, "हमारी शादी इस साल के अंत (2022) तक होगी। शादी सिर्फ 70-100 लोगों की उपस्थिति के साथ एक करीबी समारोह होगा।"

साजिद खान (Sajid Khan)

Sajid Khan(Image Credit-Social Media)

काफी दिनों से लाइमलाइट से दूर रहे साजिद खान के बिग बॉस 16 में पार्टिसिपेट करने को लेकर काफी चर्चा में हैं। मीडिया रिपोर्ट्स ने इसके पहले विशेष रूप से बताया था कि शो के निर्माताओं ने उनसे संपर्क किया है और लोकप्रिय निर्देशक-अभिनेता साजिद खान शो का हिस्सा बनने पर गंभीरता से विचार कर रहे थे। उनकी भागीदारी शो में काफी मसाला जोड़ सकती है क्योंकि वो जहाँ बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज के साथ रिलेशनशिप में थे, और अक्टूबर 2018 में उनपर कुछ महिला कलीग्स ने यौन उत्पीड़न का आरोप भी लगाया था। इंडियन फिल्म एंड टेलीविज़न डायरेक्टर्स एसोसिएशन (IFTA) ने आरोपों के आधार में साजिद पर फिल्मों के निर्देशन पर प्रतिबंध लगा दिया। लेकिन फिर बाद में इसे एक साल बाद 10 दिसंबर 2019 को रद्द कर दिया गया।

सुंबुल तौकीर (Sumbul Touqeer)

Sumbul Touqeer (Image Credit-Social Media)

एमएलई फेम सुंबुल तौकीर अपने फैंस को खुश करने जा रही है क्योंकि उनके बिग बॉस 16 में भाग लेने की सबसे अधिक संभावना है। एक्ट्रेस अपने टेलीविज़न शो के साथ हर घर में पहचानी जाने लगीं हैं वहीँ सुंबुल को आयुष्मान खुराना स्टारर आर्टिकल 15 में भी देखा गया था।

संजय गगनानी (Sanjay Gagnani)

Sanjay Gagnani (Image Credit-Social Media)

कुंडली भाग्य के पृथ्वी उर्फ ​​संजय गगनानी भी बिग बॉस शो का हिस्सा बन सकते हैं। वो एक लोकप्रिय टीवी अभिनेता हैं, जो पिछले साल 28 नवंबर को दिल्ली में एक भव्य समारोह में शादी के बंधन में बंध गए, जिसमें इंडस्ट्री के उनके सभी फ्रेंड्स शामिल हुए थे।

मुनव्वर फारुकी (Munawar Faruqui)

Munawar Faruqui (Image Credit-Social Media)

एकता कपूर के मोस्ट पॉपुलर रियलिटी शो लॉक अप जीतने वाले मुनव्वर फारूकी को सलमान खान के बिग बॉस 16 में भी देखा जा सकेगा। भले ही इसके पहले ये भी अटकले लगाई जा रहीं थी कि मुनव्वर खतरों के खिलाड़ी 12 में भी कमाल दिखाएंगे लेकिन चीजें योजना के अनुसार नहीं हुईं और उन्होंने बाहर होने का विकल्प चुना। फिलहाल उनके बिग बॉस 16 में आने को लेकर अटकलें काफी तेज़ हैं।

जस्ट सुल (Just Sul)

Just Sul (Image Credit-Social Media)

बिग बॉस में हर सीजन में हमे हमेशा सेलेब्स का एक दिलचस्प मिक्स देखने को मिलता है। वहीँ जब से सोशल मीडिया एक बड़ा प्लेटफॉर्म बन गया है तबसे कई लोग सोशल मीडिया के ज़रिये लाइमलाइट में आये हैं और इसीलिए शो मेकर्स ने जस्ट सुल को अप्प्रोच किया जिनका असली नाम शांतिनाथ सुल है। वो पेशे से एक मैकेनिकल इंजीनियर हैं जो सोशल मीडिया स्टार बन गए हैं। लोग उन्हें एक लोकप्रिय कॉमेडियन और अभिनेता के रूप में जानते हैं।

अब्दु रोज़िक (Abdu Rozik)

Abdu Rozik(Image Credit-Social Media)

जस्ट सुल की तरह, अब्दु रोज़िक भी एक सोशल मीडिया सेंसेशन हैं जिनके सिंगिंग वीडियो उनके फैंस के बीच में काफी हिट हैं। वो न केवल ट्रेडिशनल गाने गाते हैं बल्कि बॉलीवुड सांग्स भी गाते हैं।अब्दू अपने साथी इंटरनेट सेंसेशन, हसबुल्लाह मैगोमेदोव के साथ अपनी कुख्यात लड़ाई के बाद काफी पॉपुलर हो गए थे। अब्दु के इंस्टाग्राम पर 2.5 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। वो सलमान खान की आने वाली फिल्म 'सबका भाई सबकी जान' का भी हिस्सा हैं।

शालिन भनोट (Shalin Bhanot)

Shalin Bhanot (Image Credit-Social Media)

टेलीविज़न एक्टर शालिन भनोट, जिन्हें आखिरी बार राम सिया के लव कुश में रावण के रूप में देखा गया था, बिग बॉस 16 के साथ टेलीविज़न पर वापसी कर सकते हैं। उन्होंने टेलीविजन एक्ट्रेस दलजीत कौर से शादी की थी, जिनके साथ उनका तलाक हो चुका है। दिलचस्प बात ये है कि दलजीत एक कंटेस्टेंट के रूप में बिग बॉस 13 का हिस्सा थीं, लेकिन जल्दी ही वो बाहर हो गईं।

टीना दत्ता (Tina Datta)

Tina Datta (Image Credit-Social Media)

पिछले कई सीजन से ये अटकलें लगती आ रहीं हैं कि उतरन एक्ट्रेस टीना दत्ता शो का हिस्सा बनेंगीं। लेकिन इस बार अफवाहें काफी तेज हैं कि वो शो पर आने को राज़ी हो गयी हैं।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story