×

BB 16 Winner: जानिए कौन होगा बिग बॉस 16 का विनर, किस कंटेस्टेंट की क्या है रैंकिंग, वोटों के आधार पर ये हैं टॉप 3 फाइनलिस्ट!

Bigg Boss 16 Winner: आज हम आपको बिग बॉस 16 के विजेता 2023, वोटिंग पोल प्रक्रिया और कई और जानकारियां भी देने जा रहे हैं।

Shweta Srivastava
Published on: 28 Jan 2023 6:30 AM GMT
Bigg Boss 16 Winner
X

Bigg Boss 16 Winner (Image Credit-Social Media)

Bigg Boss 16 Winner: बिग बॉस 16 अब धीरे धीरे अपने समापन की ओर बढ़ रहा है और वो दिन दूर नहीं जब इस सीजन का विनर हमारे सामने होगा। जहाँ इस समय वोटिंग पोल ऑफिशियल रूप से खोल दिए गए हैं। वहीँ आपका पसंदीदा कंटेस्टेंट कौन से पायदान पर इस समय चल रहा है और किसके विनर बनने के आसार सबसे ज़्यादा नज़र आ रहे हैं वो भी आज हम आपको बताने जा रहे हैं। लेकिन इससे पहले हम आपको अपनी प्रिडिक्शन या भविष्यवाणी बताएं हम आपसे भी जानना चाहेंगे कि आपको क्या लगता है कि आपके अनुसार कौन सा कंटेस्टेंट 2023 में बिग बॉस 16 का विजेता होगा?

बिग बॉस 16 विनर 2023

भारत का सबसे पसंदीदा, सफल और कॉन्ट्रोवर्शियल रियलिटी शो बिग बॉस 2006 से भारतीय दर्शकों का मनोरंजन करता आ रहा है। ये शो डच टेलीविजन रियलिटी सीरीज बिग ब्रदर पर आधारित है। इसकी शुरुआत वर्ष 2006 में सोनी टीवी पर सीज़न 1 के साथ हुई थी और उसके बाद के सभी सीज़न कलर्स टीवी पर प्रीमियर किए गए थे। पहले सीज़न से ही इस शो को आसमान छूती टीआरपी मिल रही है और भारतीय दर्शकों और फैंस का ढेर सारा प्यार मिल रहा है। हाल ही में, इस शो ने 1 अक्टूबर 2022 को अपना 16वां सीजन शुरू किया और इसे दर्शकों का भरपूर प्यार और सफलता मिल रही है।

जैसे ही 16वें सीजन का प्रीमियर हुआ, बिग बॉस 16 विनर 2023 की चर्चा शुरू हो गई। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, शुरुआत में शो के ग्रैंड फिनाले का प्रीमियर दिसंबर 2022 में होना था। लेकिन शो के मेकर्स ने इसे जनवरी 2023 तक बढ़ाने का फैसला किया। आज हम आपको बिग बॉस सीजन 16 के विजेता 2023, वोटिंग पोल प्रक्रिया, 16वें सीजन के विजेता की भविष्यवाणी और कई और जानकारियां भी देने जा रहे हैं।

बिग बॉस 16 विजेता का नाम

सूत्रों की माने तो बीबी हाउस की तेजो यानि प्रियंका चौधरी टेलीविजन रियलिटी शो बिग बॉस के 16वें सीजन की विजेता बन सकती हैं। जैसा कि वो कंटेस्टेंट्स की रैंकिंग लिस्ट में नंबर 1 पर है, वो बीबी 16 की ट्रॉफी की सबसे विजेता प्रबल दावेदार हैं और सभी की नंबर वन पसंद है।

वहीँ बिग बॉस सीजन 16 के विजेता की दौड़ में कंटेस्टेंट शिव ठाकरे दूसरे नंबर पर हैं। इसके बाद एमसी स्टेन हैं जो बिग बॉस 16 के विजेता 2023 के खिताब की दौड़ में तीसरे स्थान पर हैं।

बिग बॉस विनर वोटिंग पोल

भारतीय टीवी रियलिटी शो बिग बॉस का 16वां सीजन 1 अक्टूबर 2022 से शुरू हुआ था। इस शो का प्रीमियर भारतीय टेलीविजन चैनल कलर्स टीवी और ओटीटी प्लेटफॉर्म वूट सेलेक्ट पर ऑनलाइन हुआ। वहीँ अब शो के लिए वोटिंग पोल शुरू हो चुके हैं। दर्शक और फैंस शो में अपने पसंदीदा कंटेस्टेंट के लिए वोट कर सकते हैं और उन्हें बिग बॉस 16 के विनर 2023 के खिताब के करीब पहुंचने में मदद कर सकते हैं। शो के ग्रैंड फिनाले तक सबसे अधिक वोट पाने वाले प्रतियोगी को ही विजेता माना जाएगा।

Bigg Boss Season 16 Contestants List

Name of the Contestants

Rank of the Contestants

Profession of the Contestants

Priyanka Chaudhari

1st

TV Actress

Shiv Thackrey

2nd

Actor

MC Stain

3rd

Rapper

Abdul Rozik

4th

Social Media Star

Sumbul Tauquer khan

5th

TV Actress

Saundarya Sharma

6th

Actress/Doctor

Tina Dutta

7th

TV Actress

Gautam Vig

8th

TV Actor

Nimrat Kaur

9th

TV Actress

Shalin Bhanot

10th

TV Actor

Ankit Gupta

11th

TV Actor

Archana Gautam

12th

Actress/Politician

Gori Nagori

13th

Dancer

Sajid Khan

14th

Film Director

Manya Singh

15th

Miss India

Sreejita De

16th

TV Actress

बिग बॉस 16 के विजेता की भविष्यवाणी

जैसा कि हमने पहले बताया, प्रियंका चौधरी के बिग बॉस के सीजन 16 के विजेता होने की सबसे ज़्यादा उम्मीद की जा सकती है, क्योंकि वो पहली रैंक पर हैं। इसके अलावा, शिव ठाकरे और रैपर एमसी स्टैन इस रैंकिंग लिस्ट में दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं।

हालांकि, सबसे पसंदीदा और विवादास्पद टेलीविजन रियलिटी शो सीजन 16 के विजेता की अभी पुष्टि नहीं हुई है। लेकिन शो के ग्रैंड फिनाले में देखना होगा कि कौन-सा कंटेस्टेंट विनर होगा। तब तक, हम केवल इतना कह सकते हैं कि विजेता की हमारी कैलकुलेशन और वोटों की संख्या के आधार पर प्रियंका इस खेल की विनर बनती दिख रहीं हैं। बिग बॉस सीज़न सोलहवें विजेता 2023 की घोषणा होते ही हम आपको अपडेट करेंगे। तब तक कलर्स टीवी और वूट सेलेक्ट ऐप पर बिग बॉस सीजन 16 को एन्जॉय करते रहिये और अपने फेवरेट कंटेस्टेंट को शो में बनाये रखने के लिए वोट करते रहिये।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story