×

Bigg Boss 16: तेजी से बढ़ी बिग बॉस की टीआरपी, वजह सुनकर हो जायेंगे आप भी हैरान

Bigg Boss 16: जैसा कि फैंस ने देखा कि सलमान खान के शो के इस सीज़न में कोई कंटेस्टेंट्स कोई भी टास्क सही से परफॉर्म नहीं कर रहे हैं लेकिन फिर भी शो की टीआरपी लगातार कैसे आगे बढ़ रही है।

Shweta Srivastava
Published on: 10 Nov 2022 10:58 AM GMT
Bigg Boss 16
X

Bigg Boss 16 (Image Credit-Social Media)

Bigg Boss 16: जैसा कि फैंस ने देखा कि सलमान खान के शो के इस सीज़न में कोई कंटेस्टेंट्स कोई भी टास्क सही से परफॉर्म नहीं कर रहे हैं लेकिन फिर भी शो की टीआरपी लगातार कैसे आगे बढ़ रही है। आइए एक नज़र डालते हैं कि इस रफ़्तार पकड़ती टीआरपी और सोशल मीडिया पर फैंस के बीच इसको लेकर क्या चर्चा चल रही है।

बिग बॉस 16 बिग बॉस 15 की तुलना में एक बेहतर सीजन साबित हो रहा है। इस समय कई कंटेस्टेंट्स ऐसे हैं जो शो पर अपनी काफी ज़्यादा भागीदारी दिखा रहे हैं। फैंस ने देखा है कि सलमान खान के बिग बॉस 16 में लगातार टीआरपी देखने को मिल रही है, बावजूद इसके कि शायद ही कोई टास्क कंटेस्टेंट्स ने सही से परफॉर्म किया हो। एक महीना हो गया है लेकिन घर के अंदर एक भी मुश्किल काम नहीं आया है। बिग बॉस 14 और 15 में भी वीकली गेम थे जिनमें झगड़े होते थे। लेकिन बिग बॉस 16 में अब तक ऐसा कुछ नहीं है। बिना किसी स्पेशल और कठिन टास्क के शो की टीआरपी का इस तरह ऊपर बढ़ना कई सवालों को जन्म देता है लेकिन इसके पीछे भी एक कारण है आइये जानते हैं कि शो के लिए क्या काम कर रहा है।

एक महीना हो गया है लेकिन शो के डाई हार्ट फैंस को एक भी पसंदीदा कंटेस्टेंट नहीं मिल रहा है। लेकिन कुछ फैन बेस भी मौजूद है जैसे सुंबुल तौकीर खान, टीना दत्ता और प्रियंका चाहर चौधरी। ऐसे कई लोग हैं जो महसूस करते हैं कि ये कंटेस्टेंट्स शो के सबसे पॉपुलर कंटेस्टेंट्स हैं। इस बात को अंकित गुप्ता के जन्मदिन पर हुई घटना ने ये साबित कर दिया। ये एक सच्चाई है कि नेगिटिव सोच शो के लिए काम करती है और बिग बॉस 16 इसका जीवित सबूत है।

खाना और राशन को लेकर लोगों के बीच लगातार बहस और झगड़ा देखने को मिलता है। आए बीबी हाउस में चिकन, आटा, अद्रक और राशन के सामान को लेकर लड़ाई-झगड़े होते रहते हैं। वहीँ कंटेस्टेंट्स झगड़ों को छोड़ने का एक भी मौका नहीं छोड़ते हैं। हम साफ़ तौर पर कह सकते हैं कि बिग बॉस 16 में ज़्यादातर कंटेस्टेंट ऐसे हैं जो झगड़े में कूदने के पक्षधर हैं।

वही अगर आप ट्विटर पर बिग बॉस 16 के कमेंट्स देखें तो कई यूजर ऐसे हैं जो इसे ऍम टीवी के शोज़ लव स्कूल या स्प्लिट्सविला का सस्ता वर्जन बता रहे हैं। इतना ही नहीं बिग बॉस की छवि और विरासत को नष्ट करने के लिए मेकर्स को आड़े हाथों लिया जा रहा है। लोग इस सीजन की तुलना बिग बॉस मराठी से कर रहे हैं जहां प्रतिस्पर्धा की भावना अपने चरम पर पहुंच गई है।

शो पर अर्चना गौतम, शिव ठाकरे और अब्दु रोज़िक अवधारणा से अलग चलते दिख रहे हैं और शो पर लोगों के पसंदीदा कंटेस्टेंट्स बनते जा रहे हैं। सुंबुल तौकीर के फैंस उनके बिना कुछ किये भी उन्हें आगे बढ़ाना चाह रहे हैं। शो के फैंस का मानना है कि ये सीजन वाकई काफी रोमांचक है जिसमे कई सारे लड़ाई झगड़ों के बावजूद टीआरपी की रेस में ये शो कई बड़े शोज़ को पीछे छोड़ता नज़र आ रहा है।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story