Tajinder Pal Singh Bagga कौन हैं, जो बनेंगे Bigg Boss 18 का हिस्सा, जानिए इनके बारें सारी डिटेल

Tajinder Pal Singh Bagga Bigg Boss 18: बिग बॉस 18 का हिस्सा बनेंगे तजिंदर पाल सिंह बग्गा जानिए कौन हैं ये और क्या करते हैं इनके बारे में सारी जानकारी

Shikha Tiwari
Published on: 5 Oct 2024 10:29 AM GMT (Updated on: 5 Oct 2024 10:30 AM GMT)
Tajinder Pal Singh Bagga Biography Net Worth
X

Who is Tajinder Pal Singh Bagga Bigg Boss 18

Who is Tajinder Pal Singh Bagga Bigg Boss 18: सलमान खान (Salman Khan) के रियलटी शो बिग बॉस 18 का प्रीमियर भले ही टीवी पर दर्शकों को कल देखने को मिले लेकिन शो में आने वाले एक-एक कंटेस्टेंट के बारे में जानकारी अभी से प्राप्त होने लगी है। बता दे कि इस बार ना केवल बिग बॉस 18 का हिस्सा टीवी और बॉलीवुड स्टार ही बन रहे हैं। बल्कि पॉलिटिक्स से संबंधित लोग भी बन रहे हैं। उसी में से एक हैं तजिंदर पाल सिंह बग्गा जो आने वाले है सलमान खान के शो बिग बॉस 18 में नजर आ सकते हैं।

कौन हैं तजिंदर पाल सिंह बग्गा ( Tajinder Pal Singh Bagga Biography In Hindi)-

तेजिंदर पॉल सिंह बग्गा का जन्म 24 सिंतबर 1985 में हुआ था। 38 साल के तजिंदर पाल सिंह बग्गा किशोरावस्था से ही आरएसएस के सदस्य और खुद को भगत सिंह का अनुयायी कहते हैं। इस समय ये भाजपा के नेता हैं। इनका होम टाउन तिलक नगर दिल्ली है। इन्होंने ग्रेजुएशन की डिग्री प्राप्त की है। Tajinder Pal Singh Bagga उस समय सुर्खियों का हिस्सा बने जब 2011 में उन्होंने अक्टूबर के महीने में कश्मीर पर वकील प्रशांत भूषण द्वारा दिए गए बयान को लेकर उन पर हमला किया था।

2011 में, प्रशांत भूषण पर हमले के आरोप में गिरफ्तार होने के बाद, बग्गा के पिता प्रीत पाल, जो एक कपड़ों की दुकान चलाते थे, को एक मीडिया रिपोर्ट में यह कहते हुए उद्धृत किया गया था कि वह भाजपा युवा मोर्चा के एक सक्रिय सदस्य थे, तथा पश्चिमी दिल्ली में निम्न-मध्यम वर्गीय कॉलोनी विष्णु गार्डन में उनके फ्लैट में लालकृष्ण आडवाणी और राजनाथ सिंह जैसे भाजपा नेताओं के साथ उनकी तस्वीरें लगी हुई थीं।

इस घटना के बाद बग्गा सोशल मीडिया पर एक प्रभावशाली व्यक्ति बन गए और ट्विटर पर उनके लाखों में फॉलोअर्स हैं। इसके अलावा जुलाई 2015 में, बग्गा को #सुपर150 में शामिल किया गया, जो सोशल मीडिया प्रभावितों का एक समूह था, जिसका डिजिटल इंडिया लॉन्च के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने आधिकारिक आवास पर स्वागत किया था। अब तजिंदर सिंह बग्गा बिग बॉस 18 का हिस्सा बनने जा रहे हैं। 2020 में दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान उन्हें हरि नगर से भाजपा का उम्मीदवार बनाया गया, लेकिन वे हार गए।


तजिंदर पाल सिंह बग्गा कितने अमीर हैं (Tajinder Pal Singh Bagga Net Worth)-

यदि हम तजिंदर पाल सिंह बग्गा के नेटवर्थ की बात करें तो तेजिंदर पाल सिंह बग्गा के पास कुल 13 लाख से ज्यादा तक की संपत्ति है।

Shikha Tiwari

Shikha Tiwari

Bollywood Content Writer

Bollywood Content Writer

Next Story