Sheezan Khan Biography: 70 दिन की काटी जेल, अब 'बिग बॉस ओटीटी 3' से बनाएंगे नाम, जानें कौन हैं शीज़ान खान

Sheezan Khan Biography: टीवी एक्टर शीज़ान खान की पर्सनल लाइफ काफी चर्चा में रही है। आज यहां हम आपको उनकी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ के बारे में विस्तार बताएंगे, तो आइए जानते हैं।

Ruchi Jha
Written By Ruchi Jha
Published on: 28 Feb 2024 8:24 AM GMT
Sheezan Khan Biography
X

Sheezan Khan Biography (Image Credit: Social Media)

Sheezan Khan Biography: 'अली बाबा' फेम एक्टर शीज़ान खान (Sheezan Khan) अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर काफी चर्चा में रहे हैं। दरअसल, शीज़ान खान दिवंगत एक्ट्रेस तुनिषा शर्मा संग रिलेशनशिप (Sheezan Khan Tunisha Sharma Relationship) में थे, लेकिन दोनों का ब्रेकअप और तुनीषा की आत्महत्या ने शीज़ान खान की जिंदगी में तबाही मचा दी थी। शीज़ान पर तुनीषा शर्मा को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगा था, जिसके लिए उन्हें 70 दिन की जेल भी हुई थी। हालांकि, शीज़ान के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिलने पर उन्हें जमानत मिल गई थी। अब जेल से बाहर आने के बाद शीज़ान खान ने अपने करियर की एक नई शुरुआत की है। खबरों की मानें, तो शीज़ान खान सलमान खान के कॉन्ट्रोवर्शियल शो 'बिग बॉस ओटीटी 3' (Bigg Boss OTT 2) में नजर आने वाले हैं, तो आइए आज हम आपको शीज़ान खान के बारे में कुछ जरूरी बातें बताते हैं।

कौन हैं शीज़ान खान? (Who Is Sheezan Khan)

शीज़ान खान का पूरा नाम शीज़ान मोहम्मद खान (Sheezan Mohammad Khan) है। शीज़ान का जन्म 9 सितंबर 1994 को मुंबई में हुआ था। यहीं पर उनकी पढ़ाई-लिखाई हुई है। उन्होंने कई टीवी सीरियल्स में काम किया है, जिनमें 'जोधा अकबर' और 'अली बाबा: दास्तान-ए-काबुल' जैसे मशहूर शो शामिल है।


शीज़ान खान का एक्टिंग करियर (Sheezan Khan Serials)

शीज़ान खान ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत 28 साल की उम्र में की थी। साल 2013 में शीज़ान ने 'जोधा अकबर' टीवी सीरियल से अपना एक्टिंग डेब्यू किया था। इसके बाद साल 2016 में उन्होंने 'सिलसिला प्यार का' शो में काम किया था। फिर साल 2017 में वो 'चंद्र नंदिनी' सीरियल में नजर आए थे। उन्होंने साल 2018 में 'पृथ्वी वल्लभ' में एक्टिंग की थी। इसके अलावा शीज़ान ने 'तारा फ्रॉम सतारा', 'एक थी रानी एक था रावण' और 'नजर 2' में जैसे शोज में भी काम किया था।


शीज़ान खान की पर्सनल लाइफ (Sheezan Khan Personal Life)

शीज़ान मोहम्मद खान (Sheezan Mohammad Khan) और तुनिषा शर्मा (Tunisha Sharma) एक दूसरे के साथ रिलेशनशिप में थे। खबरों के मुताबिक, तुनीषा की आत्महत्या से 5 दिन पहले ही दोनों का ब्रेकअप हुआ था। अपने रिश्ते को लेकर तुनिषा शर्मा शीज़ान मोहम्मद खान से बातचीत करना चाहते थीं, लेकिन इससे पहले वो इस दुनिया को हमेशा के लिए छोड़कर चली गई थी। शीज़ान का नाम तुनिषा से पहले 'कुंडली भाग्‍य' फेम एक्‍ट्रेस मृणाल सिंह से भी जुड़ा था।


शीज़ान खान को हुई थी 70 दिन की जेल

तुनीषा की आत्महत्या का आरोप शीज़ान खान पर लगा था। तुनीषा की मां ने शीज़ान पर आरोप लगाया था कि उन्होंने उनकी बेटी को आत्महत्या के लिए उकसाया है, जिसके बाद आईपीसी की धारा 306 यानी आत्महत्या के लिए उकसाने के लिए शीज़ान खान के खिलाफ FIR दर्ज हुई थी। पुलिस ने उन्हें अरेस्ट कर लिया था। हालांकि, शीज़ान खान के खिलाफ सबूत नहीं मिलने के कारण उन्हें 70 दिनों के बाद जेल से रिहा कर दिया गया था।


शीज़ान खान की प्रोफेशनल लाइफ

जेल से बाहर आने के बाद शीज़ान खान ने एक बार फिर अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की है। जेल से बाहर आने के कुछ समय बाद शीज़ान खान मशहूर फिल्म डायरेक्टर रोहित शेट्टी के शो 'खतरों के खिलाड़ी' (Sheezan Mohammed Khan Khatron Ke Khiladi) में नजर आए थे। हालांकि, वह इस शो से जल्द बाहर हो गए थे। वहीं, अब खबर है कि शीज़ान खान सलमान खान (Salman Khan Show) के कॉन्ट्रोवर्शियल शो 'बिग बॉस ओटीटी 3' का हिस्सा बन सकते हैं। बताया जा रहा है कि मेकर्स ने शीज़ान खान को अपोर्च किया है।


शीज़ान खान की टोटल नेट वर्थ (Sheezan Khan Net Worth)

शीज़ान खान एक एक्टर के साथ-साथ मॉडल भी हैं। एक्टिंग के अलावा वह मॉडलिंग से भी तगड़ी कमाई करते हैं। इसके अलावा वह इंस्टाग्राम और सपॉन्सरशिप से भी खूब पैसा कमाते हैं। बता दें कि शीज़ान किसी भी सीरियल में एक एपिसोड करने के 25 से 30 लाख रुपये (Sheezan Khan Income) चार्ज करते हैं। शीज़ान खान की टोटल नेट वर्थ 2 करोड़ रुपये है।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Senior Content Writer

पत्रकारिता क्षेत्र में मुझे लगभग 3 साल का अनुभव है, जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा है और अभी भी बहुत कुछ सीखना बाकी है। शुरुआत से ही बॉलीवुड जगत से मुझे बहुत लगाव था। लिखने और कहानी गढ़ने का शौक शुरु से ही था, जिसकी चाह में मैंने हिंदी पत्रकारिता और जनसंचार/मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएशन और मास्टर्स डिप्लोमा हासिल किया। अब मैं अपने सपने को पूरा करने के लिए 'NewsTrack' के साथ जुड़ी हुई हूं, यहां मैं मनोरंजन जगत से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में लिखती हूं।

Next Story