Top

OMG: अनोखी है इस फैन की BIG B के लिए दीवानगी, खोल दिया 'शहंशाह' रेस्टोरेंट

By

Published on 11 Oct 2017 5:57 AM GMT

OMG: अनोखी है इस फैन की BIG B के लिए दीवानगी, खोल दिया शहंशाह रेस्टोरेंट
X
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print

गोरखपुर: सदी के महानायक अमिताभ बच्‍चन यानी बिग 'बी' की दीवानगी एक फैन के सिर पर इस कदर सवार हुई कि उसने बिग 'बी' के नाम पर रेस्‍टोरेंट ही खोल दिया। इस रेस्‍टोरेंट का नाम है 'शहंशाह'...रेस्‍टोरेंट की दीवार, ईंट, पत्‍थर, मेन्‍यू और यहां तक कि खाने की टेबल भी उनकी फिल्‍मों के नाम पर ही है।

गोरखपुर के बीचों-बीच गोलघर में रॉयल रेजीडेंसी होटल में यह रेस्‍टोरेंट 9 जून को खुला है। इस रेस्‍टोरेंट का नाम अमिताभ बच्‍चन की फिल्‍म 'शहंशाह' के नाम पर रखा गया है। रेस्‍टोरेंट की सजावट से लेकर मेन्‍यू और डिश तक का नाम अमिताभ बच्‍चन से प्रभावित है। वहीं इस रेस्‍टोरेट में अपने परिवार के साथ लंच या डिनर करने जाना ही लोगों का अमिताभ बच्‍चन की यादों से भर देता है। यहां जो एक बार आ जाता है, उसे बार-बार यहां आने का मन करता है।

यह भी पढ़ें: 75वें जन्मदिन देखिए अमिताभ बच्चन की RARE PHOTOS

11 अक्‍टूबर को अमिताभ बच्‍चन के जन्‍मदिन पर भी इस रेस्‍टोरेंट में खास तैयारी की गर्इ है। दो तलों पर बने इस रेस्‍टोंरेंट के पहले तल पर रेस्‍टोरेंट में लोगों के खाने-पीने का इंतजाम है। वहीं इसके गलियारे में रखी मोटरसाइकिल लोगों को फिल्‍म शोले के जय और वीरू की दोस्‍ती की याद दिलाती है। रेस्‍टोरेंट के अंदर दीवार फिल्‍म 'दीवार' से प्रभावित है। वहीं इस रेस्‍टोरेंट के अंदर लगी अमिताभ बच्‍चन की तस्‍वीरें उनके बचपन से लेकर वर्तमान समय तक की तस्‍वीरों को जीवंत करती हुई दिखाई देती हैं।

यह भी पढ़ें: अमिताभ बच्चन नहीं मनाएंगे 75वां जन्मदिन, दिवाली का जश्न भी नहीं

यहां परिवार के साथ डिनर करने आईं सपना जायसवाल कहती हैं कि उन्‍हें यहां आकर काफी अच्‍छा लग रहा है। उनका कहना है कि आज अमिताभ जी का जन्‍मदिन है और वह उन्‍हें जन्‍मदिन की बधाई देते हुए यह कहना चाहती हैं कि वह हजारों साल तक जिएं और इसी तरह फिल्‍मों के माध्‍यम से सभी का मनोरंजन करते रहे। उनका कहना है कि उन्‍होंने इसके पहले ऐसा रेस्‍टोरेंट पहले कभी नहीं देखा है और वह बार-बार यहां आना चाहती हैं। यहां परिवार के साथ आकर डिनर करना उनके लिए खास है।

यह भी पढ़ें: KBC के मंच भावुक हुए अमिताभ, इस बेटी की डिमांड पर नहीं रोक पाए आंसू

वहीं दो तल पर बना यह रेस्‍टोरेंट अमिताभ बच्‍चन के बचपन से लेकर अभी तक के फिल्‍मी सफर और हर फिल्‍म की याद दिलाता है। यहां शहंशाह का सिंहासन है। तो वहीं सदी के महानायक से जुडी हर यादें। पूरे परिवार के साथ आने वाले लोगों के लिए भी यह रेस्‍टोरेंट खास है। अमिताभ की दीवानगी का आलम यह है कि रेस्‍टोरेंट में 11 अक्‍टूबर यानी आज उनके जन्‍मदिन पर सुबह 9 बजे हवन और उसके बाद भव्‍य तरीके से जन्‍मदिन मनाने का शानदार इंतजाम किया गया। रेस्‍टोरेंट के मालिक रक्ष ढींगरा का कहना है कि उन्‍होंने यह रेस्‍टोरेंट अपने पापा राजीव ढींगरा डेडीकेट किया है। वह और उनके पिता बिग बी के बहुत बड़े फैन हैं। उन्‍होंने कई बार अमिताभ बच्‍चन से संपर्क करना चाहा लेकिन वह असफल रहे। वह चाहते हैं कि बिग बी हजारों साल जिएं और वह एक बार यहां पर भी आएं। यहां लंच और डिनर लेने आने वाले लोगों के लिए अगले तीन दिनों तक खास उपहार देने का इंतजाम भी किया गया है।

यह भी पढ़ें: महानायक पर सबको है गर्व, राष्ट्रपति, PM ने दी बिग बी को जन्मदिन की बधाई

पूरे परिवार के साथ यहां डिनर करने आई मुन्नी देवी अमिताभ बच्‍चन की बड़ी प्रशंसक हैं। वह उन्‍हें जन्‍मदिन की बधाई देते हुए उनके लंबी उम्र की कामना करती हैं और कहते हैं कि यह रेस्‍टोरेंट सदी के महानायक की यादों से भरा हुआ है। उन्‍होंने इसके पहले ऐसा रेस्‍टोरेंट पहले कभी नहीं देखा है। उनका कहना है कि अमिताभ बच्‍चन इसी तरह फिल्‍में करते रहें और लोगों का मनोरंजन भी करते रहें। वह कहते हैं कि उन्‍हें यहां आने के बाद पता चला कि इस रेस्‍टोरेंट का नाम अमिताभ बच्‍चन के नाम पर शहंशाह रखा गया है। यहां की टेबल और डिशेज सभी उनकी फिल्‍मों के नाम पर है। उन्‍हें जब भी मौका मिलेगा वह इस रेस्‍टोरेंट में ही आएंगे।

इस रेस्‍टोरेंट की सभी टेबल का नाम अमिताभ बच्‍चन की फिल्‍मों जैसे दो अनजाने, अजनबी, शहंशाह, बागवान, पिंक, सिलसिला, कभी-कभी, शोले, काला पत्‍थर, लाल बादशाह और आनंद सरीखी फिल्‍मों के नाम पर है। तो वहीं यहां बनने वाली डिशेज का नाम भी सिलसिला सूप, अग्निपथ स्‍नैक्‍स, तंदूरी वेज, पुकार बिरयानी एण्‍ड राइस, कभी-कभी ओरिएंटल मेन कोर्स नॉनवेज, गहरी चाल ओरिएंटल स्‍नैक्‍स वेज, आनंद ड्रिंकिंग एण्‍ड ब्रेवरेज, तूफान ओरिएंटल स्‍नैक जैसे तमाम नाम है। खास बात यह है कि इस रेस्‍टोरेंट में ग्राहकों को अपनी पसंद की चीजों को चुनने के लिए टैबलेट कार्ड दिया जाता है। उसी पर सारे पकवान और डिशेज के मेन्‍यू भी लिखे हुए हैं।

रक्ष बताते हैं कि अचानक ही उनके दिमाग में यह आइडिया आया कि वह और उनके पिता अमिताभ बच्‍चन के इतने बड़े फैन हैं तो क्‍यों न उनके नाम पर एक रेस्‍टोरेंट खोला जाए और आखिरकार उनकी अमिताभ बच्‍चन के प्रति दीवानगी ने मूर्त रूप ले लिया। वह बताते हैं कि आज उनके जन्‍मदिन पर सुबह 9 बजे हवन के साथ भव्‍य सेलिब्रेशन रखा गया। इसके साथ ही वहां पर आने वाले सभी ग्राहक अमित जी को प्रशंसा पत्र लिखकर दे सकते हैं, जिसे अमिताभ बच्‍चन तक पहुंचाया जाएगा। इसके साथ सभी ग्राहकों के लिए खास उपहार देने का इंतजाम भी किया गया है। उन्‍होंने अमिताभ बच्‍चन के जन्‍मदिन पर उन्‍हें अपने रेस्‍टोरेंट पर आने का निमंत्रण भी चैनल के माध्‍यम से दिया है। अमिताभ बच्‍चन का डॉयलाग कहते हुए वह कहते हैं कि रिश्‍ते में तो हम उनके बच्‍चे लगते हैं। वह हजारों साल जिएं।

अमिताभ बच्‍चन के इस फैन की दीवानगी शायद उनके प्रशंसक ही नहीं, बल्कि अमिताभ बच्‍चन को भी खूब पसंद आनी चाहिए। ऐसे में शहरवासियों को भी यह रेस्टोरेंट खूब भा रहा है।

Next Story