×

जन्मदिन विशेष: शिल्पा शिरोडकर की ये खास बातें नहीं जानते होंगे आप

20 नवम्बर 1969 को जन्मी शिल्पा शिरोडकर की दादी मीनाक्षी शिरोडकर भी मराठी फिल्मों में काम कर चुकी हैं। घर पर फिल्मी माहौल होने के कारण ही वह फिल्मों में आई।

Newstrack
Published on: 20 Nov 2020 4:58 AM GMT
जन्मदिन विशेष: शिल्पा शिरोडकर की ये खास बातें नहीं जानते होंगे आप
X
जन्मदिन विशेष: शिल्पा शिरोडकर की ये खास बातें नहीं जानते होंगे आप (Photo by social media)

मुम्बई: फिल्म अभिनेत्री शिल्पा शिरोडकर एक ऐसी अभिनेत्री रही हैं जिन्होंने 90 के दशक में अपनी फिल्मों से खूब शोहरत कमाई। उनमें अभिनय क्षमता के साथ ही खूबसूरती भी रही है। बालीवुड की इस अभिनेत्री शिल्पा शिरोडकर का आज जन्म दिन है।

ये भी पढ़ें:जापान के आशिकावा के नजदीक 4.2 तीव्रता का भूकंप, नुकसान की कोई खबर नहीं

20 नवम्बर 1969 को जन्मी शिल्पा शिरोडकर की दादी मीनाक्षी शिरोडकर भी मराठी फिल्मों में काम कर चुकी हैं। घर पर फिल्मी माहौल होने के कारण ही वह फिल्मों में आई। यही नहीं उनकी एक बहन नम्रता शिरोडकर भी एक अभिनेत्री रही है। इससे पहले नम्रता मिस इंडिया रह चुकी हैं।

शिल्पा शिरोड़कर आज अपना 51वां जन्म दिन मना रही हैं

शिल्पा शिरोड़कर आज अपना 51वां जन्म दिन मना रही हैं। शिल्पा ने महज 20 साल की उम्र में आई फिल्म भ्रष्टाचार से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म में वह एक ब्लांइड गर्ल की भूमिका में नजर आईं थी। फिल्म में उनके साथ मिथुन चक्रवर्ती थे। लेकिन, उन्हें पहचान मिली साल 1990 की उनकी सुपरहिट फिल्म कृष्ण कन्हैया से जिसमें उनके साथ अनिल कपूर नायक बन कर आए थें।

shilpa shirodkar shilpa shirodkar (Photo by social media)

फिल्म में अपनी बोल्ड इमेज को लेकर वह चर्चा में आ गयी। फिल्म में राधा बिना गाने में सफेद कलर की साड़ी में झरने के आगे खड़ी शिल्पा की यह फोटोंज ने दर्शको को सिनेमाहाल में आने को मजबूर किया।

लगभग 25 फिल्मो में अभिनय किया

शिल्पा शिरोडकर ने अमिताभ बच्चन, गोविंदा, अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी और मिथुन चक्रवर्ती समेत कई बड़े स्टार्स के साथ काम किया, लेकिन उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस के रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाईं। उन्होंने हम, खुदा गवाह, आंखें, पहचान, गोपी किशन, बेवफा सनम और मृत्युदंड तक उन्होंने तमाम लीडिंग और सर्पोटिंग रोल किए। उन्होंने लगभग 25 फिल्मो में अभिनय किया।

ये भी पढ़ें:मिजोरम में 3541 पहुंची कोरोना संक्रमितों की तादाद, पिछले 24 घंटे में 28 नए मामले

shilpa shirodkar shilpa shirodkar family (Photo by social media)

साल 2000 में आई गजगामिनी उनकी आखिरी फिल्म थी। इंडस्ट्री से 15 साल दूरी बनाए रखने के बाद साल 2013 में शिल्पा छोटे पर्दे पर एक मुट्ठी आसमान से फिर से अभिनय की दुनिया में लौटी पर इसके बाद फिर वह अचानक गायब हो गयी। उन्होंने कुछ दिनों तक एक टीवी सीरियल में भी काम किया। शिल्पा शिरोडकर ने स्टारडम से लेकर हाउसवाइफ और फिर टीवी पर एक घर में काम करने वाली बाई के रोल तक जिंदगी में काफी उतार चढ़ाव देखें हैं। एक बैंकर से शादी करने के बाद अब अपने छोटे से परिवार के साथ जीवनयापन कर रही हैं। बॉलीवुड में शिल्पा शिरोडकर आज भी एक खास जगह रखती हैं।

रिपोर्ट- श्रीधर अग्निहोत्री

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story