×

Sushant Singh Rajput: सुशांत सिंह खोलना चाहते थे कैंटीन, ऐसा क्या हुआ कि बॉलीवुड की बन गए जान

Sushant Singh Rajput Birth Anniversary: बॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आज बर्थ एनिवर्सरी है। अगर आज सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajpoot) जिंदा होते तो उनकी उम्र 36 साल हो गई होती।

Anushi Gupta
Written By Anushi GuptaPublished By Monika
Published on: 21 Jan 2022 11:08 AM GMT (Updated on: 21 Jan 2022 12:31 PM GMT)
X

Sushant Singh Rajput Birth Anniversary: दिवंगत फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajpoot Birthday) का निधन (Death) 14 जून 2020 को हुआ था। आज 21 जनवरी को उनका जन्मदिन है जिसे लेकर उनकी बहन और गर्लफ्रेंड रह चुकी रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) ने सोशल मीडिया (Social Media) पर वीडियो के जरिए उन्हें नमन किया है।

नम आँखों से सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajpoot) के फैंस ने उनके जन्मदिन पर विशिंग पोस्ट के जरिए उन्हें याद किया। इतना ही नहीं आज सुबह से सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर पर #SushantDay #SushantSinghRajputFans जोरों से ट्रेंड कर रहा है। बॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आज बर्थ एनिवर्सरी है। अगर आज सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajpoot) जिंदा होते तो उनकी उम्र 36 साल हो गई होती।

उनके जन्मदिन के मौके पर उनकी बहन श्वेता सिंह (Sweta Singh) कीर्ति ने एक भावुक कर देने वाला वीडियो शेयर किया है। श्वेता (Sweta Singh) सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहती हैं और आए दिन सुशांत से जुड़ी तस्वीरें और वीडियोज को पोस्ट करती रहती हैं। 2.18 मिनट के इस लेटेस्ट वीडियो में सुशांत की जिंदगी के पलों को दिखाया गया है। वहीं दूसरी तरफ सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड रह चुकी रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty)ने भी एक वीडियो अपने इंस्टाग्राम (Instagram) अकाउंट पर पोस्ट किया है जिसके बाद वो वीडियो सोशल मीडिया पर जोरों से वायरल हो रहा है जिसे लेकर सुशांत के फैंस तारीफ़ के साथ ही साथ रिया को ट्रोल भी कर रहे हैं।


बड़े सपने देखने थे सुशांत

सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajpoot) बड़े ही दिलवाले और बड़े सपने देखने वाले इंसान थे। हालांकि फिल्मी दुनिया (Bollywood) में उनका ये सफर इतना भी आसान नहीं था। फिल्म स्टार सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajpoot) को हर बार सिर्फ एक ही डर सताता था कि वो कहीं बॉलीवुड से बाहर न हो जाएं। उन्होंने अपने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि जब मैंने टेलीविज़न की दुनिया से अपना सफ़र खत्म किया तो मैंने यही सोचा था कि अगर मुझे बॉलीवुड (Bollywood) इंडस्ट्री में काम नहीं मिला तो मै मुंबई की ही फिल्म सिटी में एक कैंटीन खोलूंगा और उस कैंटीन की ही शार्ट डॉक्यूमेंट्री बनाकर खुद ही रोल प्ले करूंगा।

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajpoot) का बुरा समय तब शुरू हुआ जब उनका सलमान खान (Salman Khan) से टकराव हुआ। फिल्म ड्राइव में सलमान खान सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajpoot) की जगह सूरज पंचोली को लेना चाहते थे। सुशांत सिंह राजपूत ने ये फिल्म छोड़ने से इनकार कर दिया। जिसका खामियाजा सुशांत सिंह राजपूत ने जान देकर भुगता। सलमान खान के बाद एक एक करके प्रोडक्शन हाउस ने सुशांत सिंह राजपूत को बैन करना शुरू कर दिया। यही वजह है जो सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद लोगों ने सबसे पहले सलमान खान पर निशाना साधा। सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajpoot) ने 14 जून 2020 को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद फैंस के बीच खूब हंगामा मचा। सुशांत सिंह राजपूत की मौत का इल्जाम बॉलीवुड के कई सितारों पर लगा।

आज सुशांत की मौत को डेढ़ साल से ज्यादा वक्त बीत चुका है, लेकिन उनकी फिल्में या कोई पुराना वीडियो देख ऐसा ही लगता है कि वह अब भी यहीं हैं। उनके द्वारा की गई फिल्मों कोयद क्र उनके फैंस को अभी भी विश्वास नहीं होता है कि वो अब इस दुनिया में नहीं हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story