×

डैनी डेन्जोंगपा: चेहरा देख प्रोड्यूसर ने दिया था 'वॉचमैन' का ऑफर, बाद में मिला पद्मश्री

डैनी का असली नाम शेरिंग फिंटसो डेंगजोंग्पा है लेकिन इस नाम के उच्चारण में दिक्कतें आती थी, जिसके बाद जया बच्चन ने उन्हें 'डैनी' नाम दिया। जानकारी के लिए बता दें कि शुरुआती दिनों में जब डैनी काफी संघर्ष कर रहे थे। उस वक्त जया बच्चन ने उनकी काफी मदद की थी।

Ashiki
Published on: 25 Feb 2021 6:39 AM GMT
डैनी डेन्जोंगपा: चेहरा देख प्रोड्यूसर ने दिया था वॉचमैन का ऑफर, बाद में मिला पद्मश्री
X
डैनी डेन्जोंगपा: चेहरा देख प्रोड्यूसर ने दिया था 'वॉचमैन' का ऑफर, बाद में मिला पद्मश्री

मुंबई: बॉलीवुड के बेहतरीन अभिनेताओं में शुमार डैनी डेन्जोंगपा आज यानी 25 फरवरी को अपना 73वां जन्मदिन माना रहे हैं। डैनी डेन्जोंगपा बॉलीवुड के दमदार खलनायकों में से एक हैं। डैनी डेंजोंगपा ने फिल्मों में न सिर्फ विलेन बल्कि कई डिफरेंट रोल भी प्ले किए हैं। आईये जानते हैं डैनी डेन्जोंगपा के जन्मदिन पर उनकी लाइफ से जुड़ी खास बात, जो शायद कम लोग ही जानते होंगे।

ये भी पढ़ें: Birthday Special: कभी बैक डांसर थे शाहिद कपूर, ऐसे बदली किस्मत

आर्मी ज्वाइन करना चाहते थे डैनी

हर फिल्म में डैनी अपनी दमदार एक्टिंग से दर्शकों के दिलों पर एक अलग छाप छोड़ते हैं। हाल ही में वो कंगना रनौत की फिल्म मणिकर्णिका में नजर आए थे।डैनी ने कई फिल्मों में काम किया लेकिन फिल्मों से ज्यादा एक समय वह अपनी पर्सनल लाइफ के चलते सुर्खियों में रहे। डैनी शुरु से इंडियन आर्मी ज्वाइन करना चाहते थे, लेकिन उनकी मां ने साफ मना कर दिया और कहा कि तुम कुछ आर्टिस्टिक करो।

पद्मश्री से सम्मानित

जिसके बाद डैनी ने हिंदी सिनेमा का रुख किया। शानदार अभिनय की वजह से डैनी को पद्मश्री से सम्मानित किया गया। लेकिन बहुत काम लोग ही जानते होंगे कि जब डैनी मुंबई आए तो इंडस्ट्री में लोग उनकी शक्ल देखकर कहते थे, इस फेस के साथ वॉचमैन और नौकर के ही रोल मिलेंगे। इतना ही नहीं एक फेमस प्रोड्यूसर ने तो यहां तक कहा था, तुम्हे इंडस्ट्री में कोई हीरो बना दे तो मैं अपना नाम बदल दूंगा।

जया बच्चन ने दिया नया नाम

लेकिन डैनी ने अपनी दमदार एक्टिंग से ये साबित कर दिया कि शक्ल आपकी मेहनत के आड़े नहीं आ सकती। डैनी डेंजोंगपा ने फिल्मों में न सिर्फ विलेन बल्कि कई डिफरेंट रोल भी प्ले किए हैं। वैसे आपको बता दें कि, डैनी का असली नाम शेरिंग फिंटसो डेंगजोंग्पा है लेकिन इस नाम के उच्चारण में दिक्कतें आती थी, जिसके बाद जया बच्चन ने उन्हें 'डैनी' नाम दिया। जानकारी के लिए बता दें कि शुरुआती दिनों में जब डैनी काफी संघर्ष कर रहे थे। उस वक्त जया बच्चन ने उनकी काफी मदद की थी।

ये भी पढ़ें: शूटिंग के सिलसिले में लखनऊ पहुँचे सुपरस्टार नवाजुद्दीन सिद्दीकी, देखें तस्वीरें

लव लाइफ

बॉलीवुड की फेमस लव स्टोरी में से एक परवीन बाबी और डैनी की लव स्टोरी भी है, जिसे आज भी लोग याद करते हैं। परवीन और डैनी एक दूसरे से काफी प्यार करते थे। दोनों लिव इन में भी रहते थे। डैनी ने एक इंटरव्यू में परवीन से अपने रिश्तों पर बात की थी। उन्होंने बताया था कि चार साल में उनका रिश्ता परवीन से टूट गया था लेकिन वो तब भी अच्छे दोस्त थे। हालांकि बाद में सिक्किम की राजकुमारी से साल 1990 में डैनी ने शादी कर ली।

Ashiki

Ashiki

Next Story