हैप्पी वाला बर्थडे अभिजीत भट्टाचार्य! यहां जानें सिंगर से जुड़े कुछ विवाद

मुंबई: हिंदी फिल्मों के फेमस प्लेबैक सिंगर अभिजीत भट्टाचार्य का आज 60वां बर्थडे मना रहे हैं। उत्तर प्रदेश के कानपुर में जन्मे अभिजीत का सिंगिंग के दूर-दूर का कोई वास्ता नहीं था। उनके पिता एक बिजनेसमैन थे और माता एक हाउसवाइफ। अभिजीत अपनी चारों भाईयों में सबसे छोटे हैं। चूंकि, आज अभिजीत का बर्थडे है, इसलिए हम उनसे जुड़ी कुछ रोचक बातें आपको बताने वाले हैं।

यह भी पढ़ें: VIDEO: केदारनाथ का ट्रेलर रिलीज, प्रकृति के क्रोध की देखें एक झलक

अभिजीत 423 फिल्मों में 634 गाने गा चुके हैं। उन्हें अपना पहला ब्रेक म्यूजिक कंपोजर आर।डी। बर्मन से मिला था। उनकी पहली डेब्यू फिल्म आनंद और आनंद थी। इस फिल्म में उन्होंने अपने करियर का पहला गाना गाया। इस दौरान उन्हें अपने मेंटर और आइडियल किशोर कुमार, लता मंगेशकर और आशा भोंसले के साथ गाना गाने का मौका मिला।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सली हमलाः 2 जवान शहीद, एक रिपोर्टर की मौत

अभिजीत के साथ कुछ कंट्रोवर्सी भी जुड़ी हैं। इसमें से सबसे ताजा घटना दो साल पुरानी है। इस दौरान अभिजीत ने करण जौहर को पाकिस्तानी सिंगर्स और एक्टर्स को सपोर्ट करने के लिए लताड़ लगाई थी। यह मामला अक्टूबर 2016 का है। अभिजीत एक रिपोर्टर को गाली भी दे चुके हैं। इसके अलावा अभिजीत का ट्विटर हैंडल भी सस्पेंड हो चुका है क्योंकि एक बार विवादित ट्वीट कर दिया था।

यह भी पढ़ें: एसबीआई ने प्रोबेशनरी ऑफिसर के फाइनल रिजल्ट किए जारी, ऐसे करें चेक

इन सबके बीच अभिजीत भट्टाचार्य की एक ऐसी बात भी है, जो उन्हें सभी सिंगर्स से अलग बनाती है और वो ये कि अभिजीत 15 विभिन्न भाषाओँ में गाना गा चुके हैं।