×

Rajinikanth Birthday Special: पत्नी लता से पहले रजनीकांत की लाइफ में थी दूसरी औरत, इस वजह से ठुकरा दिया प्रपोजल

Rajinikanth Birthday Special: मेगास्टार रजनीकांत की जिंदगी में एक समय ऐसा भी था, जब रजनीकांत किसी लड़की से शादी करना चाहते थे, लेकिन ऐसा हो नहीं पाया था।

Anushka Rati
Published on: 12 Dec 2022 4:16 AM GMT
Rajinikanth Birthday Special: पत्नी लता से पहले रजनीकांत की लाइफ में थी दूसरी औरत, इस वजह से ठुकरा दिया प्रपोजल
X

South Megastar Actor (image: social media)

Rajinikanth Birthday Special: साउथ फिल्म इंडस्ट्री के मेगास्टार रजनीकांत आज याने की 12 दिसंबर को अपना जन्मदिन मना रहें हैं। साउथ फिल्म इंडस्ट्री से लेकर बॉलीवुड तक रजनीकांत की जबरदस्त एक्टिंग का सिक्का चलता है। रजनीकांत की आर्टवर्क का ही जादू है कि उनके फैंस उन्हें भगवान का दर्जा देते हैं, वहीं 72 साल की उम्र में भी मेगास्टार रजनीकांत नए एक्टर्स को एक्टिंग के मामले में कड़ी टक्कर देते हैं। बता दें कि रजनीकांत का जन्म 12 दिसंबर, 1950 को बेंगलुरू के एक मराठी परिवार में हुआ था। फिल्मों के साथ-साथ एक्टर रजनीकांत अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी लाइमलाइट में रहते हैं। रजनीकांत अपनी पत्नी लता रजनीकांत के साथ हैप्पी मैरिड लाइफ बिता रहें हैं। एक्ट्रेस लता के साथ उनकी लव स्टोरी काफी इंटरेस्टिंग है। लेकिन लता से पहले रजनीकांत का दिल एक और लड़की पर आया था, लेकिन उस युवती से रजनीकांत की बात बन नहीं पाई।

आइए जानते हैं इस किस्से के बारे में

साउथ मेगास्टार रजनीकांत ने अपने प्रोफेशनल फील्ड में कामयाबी यूं ही हांसिल नहीं किया है। इस ऊंचाई तक पहुंचने के लिए राजिनिकांत ने काफी मेहनत किया है। इस मेगास्टार की जिंदगी में एक समय ऐसा भी था, जब रजनीकांत किसी लड़की से शादी करना चाहते थे, लेकिन ऐसा हो नहीं पाया था। हमें मिलीं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक,पत्नी लता से पहले रजनीकांत की जिंदगी में एक और युवती आई थी, जिससे वह बेइंतहा मोहब्बत करते थे। लेकिन उस लड़की ने रजनीकांत का दिल बुरी तरह से तोड़ दिया था। एक रिपोर्ट्स के मुताबिक, डॉ. गायत्री श्रीकांत ने रजनीकांत की बायोग्राफी लिखी थी, जिसका टाइटल है- 'द नेम इज रजनीकांत'। इस बुक में राजिनिकांत की जिंदगी से जुड़ीं कई किस्से का जिक्र है और उसी बुक में राजिनिकांत के पर्सनल लाइफ से जुड़ा ये किस्सा भी लिखा गया है।


डॉ. गायत्री श्रीकांत इस किताब में इस बात का खुलासा किया गया है कि मेगास्टार रजनीकांत जब बेंगलुरू में कंडक्टर के तौर पर काम करते थे, उस वक्त ही उनका दिल एक लड़की पर आया था। रजनीकांत उस लड़की से शादी करना चाहते थे, लेकिन ऐसा हो न पाया। यह सिर्फ एक अट्रैक्शन था, जो कुछ समय बाद खत्म भी हो गया और कुछ बाद उन्हें दूसरा प्रपोजल उन्हें सुझाया गया था। जहां एक दिन वह उस लड़की से मिलने गए और उस लड़की ने रजनीकांत को यह कहते हुए रिजेक्ट कर दिया कि उनकी स्किन डार्क है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो उस लड़की ने रजनीकांत से कहा था कि 'उनका रंग साफ नहीं है और वह किसी ठग की तरह नजर आते हैं।'


इसी के कुछ समय बाद मेगास्टार रजनीकांत की जिंदगी में लता आईं और इन दोनों की लव स्टोरी काफी शानदार है। वहीं रिपोर्ट्स के मुताबिक, साल 1980 में लता अपनी कॉलेज मैग्जीन के लिए मेगास्टार रजनीकांत का इंटरव्यू लेने आईं थीं और लता से पहली बार मिलने के बाद ही रजनीकांत को उनसे प्यार हो गया। यह पहली नजर का प्यार था। जहां इंटरव्यू खत्म होने के बाद ही मेगास्टार रजनीकांत ने लता को प्रपोज कर दिया। साल 1981 में दोनों ने शादी कर ली और दोनों की दो बेटियां हैं जिनके नाम ऐश्वर्या और सौंदर्या हैं।


Anushka Rati

Anushka Rati

Next Story