×

बोल्डनेस ओवरलोडेड: बॉलीवुड के 15 मोस्ट हॉट किसिंग सीन्स, आप भी देखें

बॉलीवुड में किसिंग सीन का होना अब कोई हैरत की बात नहीं। ना तो अब इसपर कोई पाबंदी है। फिल्म उद्योग बदल रहा है। जो पहले नामुमकिन सा था, उसको अब दर्शक खुली बाहों से स्वीकार कर रहे हैं। वैसे तो थोड़ी बहुत इंटिमेसी हर फिल्म में देखने को मिलती है। मगर कु

tiwarishalini
Published on: 19 Dec 2017 11:19 AM GMT
बोल्डनेस ओवरलोडेड: बॉलीवुड के 15 मोस्ट हॉट किसिंग सीन्स, आप भी देखें
X

लखनऊ: बॉलीवुड में किसिंग सीन का होना अब कोई हैरत की बात नहीं। ना तो अब इसपर कोई पाबंदी है। फिल्म उद्योग बदल रहा है। जो पहले नामुमकिन सा था, उसको अब दर्शक खुली बाहों से स्वीकार कर रहे हैं। वैसे तो थोड़ी बहुत इंटिमेसी हर फिल्म में देखने को मिलती है। मगर कुछ फ़िल्में ऐसी हैं जिनके इंटिमेट सीन आज भी आप सब को याद होंगे। आइए देखते हैं 90's से लेकर आज तक की कुछ ऐसे ही किसिंग सीन्स की झलक जो आपके मूड को हरा भरा करने के लिए काफी है।

हिमांशु राय और देविका रानी- कर्मा (1930)

30 के दशक में देविका रानी ने अपने रील लाइफ हीरो और रियल लाइफ हस्बैंड हिमांशु राय के साथ फिल्म कर्मा में बेहद बोल्ड सीन किया था। यह वो टाइम था जब बॉलीवुड में बोल्डनेस ना सामान थी। इस सीन ने लोगों को दांतों तले ऊँगली दबाने पर मजबूर कर दिया था। देविका रानी को भारतीय सिनेमा की पहली महिला माना जाता है, जिन्होंने ये चुनौती स्वीकार की और अविश्वसनीय रूप से प्रयोगात्मक और बोल्ड कदम उठाया।

जीनत अमान-शशि कपूर- सत्यम शिवम् सुन्दरम

चूंकि, यह राज कपूर की परियोजना थी, इसलिए कामुकता की उम्मीद थी। फिल्म वास्तव में अपने समय से आगे थी। लीड एक्टर शशी कपूर और ज़ीनत अमान का ठंडे पानी के झरने के नीचे का ये किसिंग सीन वाकई में रोंगटे खड़े कर देने वाला था।

माधुरी दीक्षित-विनोद खन्ना- दयावान

1980 के दशक में, जब माधुरी अभी भी नई थी। तब उन्होंने वरिष्ठ अभिनेता विनोद खन्ना के साथ एक भावुक प्यार का दृश्य पेश किया था।

आमिर खान-करिश्मा:राजा हिंदुस्तानी

- ये सीन बॉलीवुड के सबसे कामुक चुंबन दृश्यों में से एक है। आमिर और करिश्मा ने राजा हिंदुस्तानी में उनके काफी लंबे और बेहद भावुक लिप-लॉक सीन किया। इसके साथ ही सीन में दर्शाया मानसून मानो सोने पे सुहागा।

Related image

मल्लिका शेरावत- इमरान हाश्मी: मर्डर

- मल्लिका और इमरान दोनों ही अपने बोल्ड किरदार के लिए जाने जाते हैं। फिल्म मर्डर में उनके बोल्ड सीन ने सबको बेहद एंटरटेन किया।

Related image

ऐश्वर्या राय बच्चन-ह्रितिक रोशन: धूम 2

साल 2006 में आई फिल्म धूम में ना सिर्फ एक्शन का तड़का था, बल्कि इसमें रोमांस भी जमकर दिखाया गया। फिल्म में ऐश्वर्या और ह्रितिक के इंटिमेट सीन देखने लायक थे।

Related image

सैफ अली खान- करीना कपूर खान: कुर्बान

- बॉलीवुड की एक और रियल लाइफ जोड़ी सैफ-करीना ने बॉलीवुड को एक बेहतरीन लिप-लॉक सीन दिया है। हम बात कर रहे हैं फिल्म 'कुर्बान' की जिसमे दोनों ने काफी अच्छी भूमिका निभाई थी।

Related imageअरशद वारसी- विद्या बालन: इश्क़िया

- ना चाहने के बावजूद एक दूसरी के साथ इंटिमेट सीन करने वाले अरशद और विद्या ने फिल्म इश्क़िया में लाजवाब काम किया था। उनके लिप- लॉक सीन ने सबको सोचने में मजबूर कर दिया था कि कही इन दोनों में प्यार की खिचड़ी तो नहीं पक रही। हालांकि दोनों ने बाद में मीडिया के सामने साफ़ कह दिया कि वो एक दूसरे की बहुत इज्जत करते हैं।

Image result for रणबीर कपूर- नरगिस kissing scene rockstar

रणबीर कपूर- नरगिस

अपनी डेब्यू फिल्म में नरगिस ने रणबीर कपूर के साथ बेहद बोल्ड सीन्स किये। कुछ लोगों को फिल्म ख़ास नहीं लगी मगर कई लोगों ने इसकी काफी तारीफ की। खासकर इन दोनों की बीच की केमिस्ट्री लोगों को बहुत पसंद आई।

Related image

जैकलीन- इमरान हाश्मी: मर्डर 2

- ये सीन उस साल के सबसे बोल्ड सीन्स में से एक माना जता है। मर्डर पार्ट वन की तरह पार्ट 2 में भी वही बोल्डनेस नजर आई थी। दर्शकों को फिल्म ख़ास नहीं लगी मगर इसके गाने और ऐसे सीन्स ने फिल्म को काफी दिनों तक सुर्ख़ियों में रखा।

Image result for रणवीर सिंह- दीपिका: रामलीला kissing scene रणवीर सिंह- दीपिका: रामलीला

- फिल्म रामलीला रणवीर और दीपिका दोनों के लिए ही अबतक की बेस्ट फिल्म मानी जाती है। इसमें दोनों ने प्यार का नया मतलब सबको बताया। फिल्म में मार-धाड़ के साथ साथ रोमांस की मिर्ची ने माहौल बनाये रखा।

Image result for सना खान- गुरमीत: वजह तुम हो kissing scene

सना खान- गुरमीत: वजह तुम हो

- फिल्म वजह तुम हो के टाइटल ट्रैक में एक्ट्रेस सना खान और गुरमीत चौधरी ने बोल्डनेस की हदें पार करते हुए बेहद इंटिमेट सीन किया था।

Related image

सुरवीन-जय भानुशाली: हेट स्टोरी 2

- फिल्म हेट स्टोरी 2 में सुरवीन और जय ने लोकप्रिय गाने 'आज फिर तुम पे प्यार' में काफी बोल्ड सीन्स दिए। फिल्म में दोनों की केमिस्ट्री देखने लायक थी।

Image result for तारा अलीशा- गौरव अरोरा: लव गेम्स kissing

तारा अलीशा- गौरव अरोरा: लव गेम्स

फिल्म लव गेम्स में भी कई ऐसे सीन हैं जिन्हे देख कर आप खुद को रोमांटिक मूड में होने से नहीं रोक पाएंगे। हालांकि फिल्म को लोगों ने ज्यादा पसंद नहीं किया मगर इंटिमेट सीन के चर्चे अब भी होते हैं।

Related image

रणवीर सिंह- वाणी कपूर: बेफिक्रे

अब बात करते हैं साल की बहुचर्चित फिल्म बेफिक्रे की। फिल्म में रणवीर और वाणी ने बेहद बोल्ड भूमिका निभाई है। इसमें एक नहीं, दो नहीं, तीन नहीं बल्कि 23 किसिंग सीन हैं।

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story