×

Mithilesh Chaturvedi Death: नहीं रहा बॉलीवुड का ये दिग्गज ऐक्टर, सलमान खान से लेकर पूरा देश शोक में

Actor Mithilesh Chaturvedi Death:अभिनेता मिथिलेश चतुर्वेदी का आज तड़के निधन हो गया है वो एक फिल्म अभिनेता थे। उन्होंने बॉलीवुड की कई लोकप्रिय फिल्मों जैसे सत्या,ताल जैसी फिल्मों में काम किया है।

Shweta Srivastava
Published on: 4 Aug 2022 4:36 AM GMT (Updated on: 4 Aug 2022 4:50 AM GMT)
Actor Mithilesh Chaturvedi Death
X

Actor Mithilesh Chaturvedi Death (Image Credit-Social Media)

Actor Mithilesh Chaturvedi Death: Actor Mithilesh Chaturvedi Death: अभिनेता मिथिलेश चतुर्वेदी का कल देर रात निधन हो गया है वो एक फिल्म अभिनेता थे। उन्होंने कई टीवी सीरियल और फिल्मों में अहम् किरदार निभाए हैं। इसके अलावा वो कई सुपरहिट फिल्मों में भी नजर आ चुके हैं। जिनमे मोहल्ला अस्सी, फटा पोस्टर निकला हीरो आदि शामिल हैं। उनका निधन दिल का दौरा पड़ने से हुई है।

मिथिलेश चतुर्वेदी उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के रहने वाले थे। उन्होंने बॉलीवुड की कई लोकप्रिय फिल्मों जैसे 'सत्या', 'ताल', 'फिजा', 'कोई…मिल गया', 'कृष', 'फटा पोस्टर निकला हीरो', 'माई फ्रेंड पिंटो', 'अजब' प्रेम की गजब कहानी', 'मोहल्ला अस्सी' जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं। इसके अलावा उन्होंने कई हिट टेलीविज़न सीरियल में भी काम किया है। मिथिलेश ने लोकप्रिय टीवी सीरीज 'नीली छतरी वाले' में भी काम किया है जिसमें उन्होंने 'आत्माराम चौबे' की भूमिका निभाई थी।

मिथिलेश चतुर्वेदी थिएटर में भी खास रूचि रखते थे उन्होंने साल 2016 में, सलीम द्वारा निर्देशित गुलज़ार के नाटक 'द कॉमेडी ऑफ़ एरर्स' में विलियम शेक्सपियर की भूमिका निभाई थे। इसके अलावा मिथिलेश कई टीवीसी विज्ञापनों, लघु नाटकों और वेब सीरीजओं में दिखाई दिए हैं।

मिथिलेश चतुर्वेदी के साथ 'क्रेजी 4' और 'कोई मिल गया' में काम कर चुके डायरेक्टर जयदीप सेन ने इस खबर को कन्फर्म किया है उन्होंने मीडिया को बताया कि मिथिलेश चतुर्वेदी को कुछ दिन पहले हार्ट अटैक आया था। वो रिकवर होने के लिए अपने होमटाउन लखनऊ गए थे। लेकिन बीती रात उनका स्वर्गवास हो गया। जयदीप सेन ने आगे कहा, 'मिथिलेश जी का मेरा साथ बहुत ही करीबी रिश्ता था। 'कोई मिल गया' और 'क्रेजी 4' में मुझे उनके साथ काम करने का मौका मिला था।

आपको बता दें मिथिलेश चतुर्वेदी ने साल 1997 में फिल्म 'भाई भाई' से बॉलीवुड में अपने अभिनय की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्होंने कई हिट फिल्मों में काम किया है जैसे 'सत्या', 'ताल', 'फिजा', 'रोड', 'कोई मिल गया', 'बंटी और बबली', 'कृष' और 'गांधी माय फादर' । इन फिल्मों में उनका अभिनय कमाल का था जिसे सभी ने सराहा और उन्हें इंडस्ट्री में एक अलग पहचान मिली । इसके अलावा उन्होंने साल 2020 में आई वेब सीरीज 'स्कैम 1992' में भी अपने अभिनय की छाप छोड़ी। गौतलब है कि मिथिलेश चतुर्वेदी अभी Banchhada नाम की एक फिल्म पर भी काम कर रहे थे।लेकिन इसके पूरा होने से पहले ही वो हम सभी को अलविदा कह कर चले गए।

ऐसे माझे हुए कलाकार का इस तरह जाना फिल्म जगत के लिए एक काफी बड़ी क्षति है।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story