×

हीरो से विलन बन गए मुकुल देव, इस वेब सीरीज में बने खतरनाक आतंकी

बॉलीवुड एक्टर मुकुल देव ने हिंदी सिनेमा से लेकर टीवी जगत में अपनी एक्टिंग से लोगों के दिलों में अलग पहचान बनाई हैं । एक्टर मुकुल हिंदी फिल्मों के साथ-साथ पंजाबी फिल्मों और एल्बमों में भी काम कर चुके हैं।

Monika
Published on: 30 Nov 2020 6:32 AM GMT
हीरो से विलन बन गए मुकुल देव, इस वेब सीरीज में बने खतरनाक आतंकी
X
हीरो से विलन बन गए मुकुल देव, इस वेबसीरीज में बने खतरनाक आतंकी

बॉलीवुड एक्टर मुकुल देव ने हिंदी सिनेमा से लेकर टीवी जगत में अपनी एक्टिंग से लोगों के दिलों में अलग पहचान बनाई हैं । एक्टर मुकुल हिंदी फिल्मों के साथ-साथ पंजाबी फिल्मों और एल्बमों में भी काम कर चुके हैं। आइए जानते हैं उनके हीरो से विलन बनने का सफ़र।

मुकुल ने कई भाषणों में की फ़िल्में

एक्टर मुकुल देव कौशल का जन्म दिल्ली में हुआ। वह एक एक्टर के साथ-साथ एक मॉडल भी हैं। हिंदी और पंजाबी भाषा के साथ एक्टर ने कुछ बंगाली, तमिल, मलयालम, कन्नड़ और तेलुगु फिल्मों में भी काम किया है। एक्टर ने कभी किसी काम को छोटा नहीं समझा। उन्हें जो किरदार पसंद आया उन्होंने उसे बखूबी पर्दे पर उतारा। मुकुल को उनकी फिल्म दस्तक के लिए जाना जाता है। इस फिल्म में उन्होंने एसीपी रोहित मल्होत्रा ​​का किरदार निभाया था। फिल्म में उनके अलावा मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन का भी नज़र आई थी ।

इस फिल्म से हुए पॉपुलर

इस फिल्म से उनकी पॉपुलैरिटी बड़ी जिसके बाद उन्होंने बड़े बड़े टॉप एक्टर्स के साथ काम किया। फिल्म किला (1998), वजूद (1998), कोहराम (1999) और मुझसे मेरी बीवी सी बाचाओ (2001)। उन्होंने 2000 के दशक में कई टीवी सीरियलों में काम किया जैसे कि कुछ कुछ होता है (2001), कहानी घर घर की (2003), प्यार जिंदगी है (2003)।

एक्टर ने यमला पगला दीवाना (2011), सन ऑफ़ सरदार (2012), आर ... राजकुमार (2013) और जय हो (2014) जैसी फिल्मों में सहायक भूमिकाएँ निभाई हैं।

इस वेब सीरीज में विलन बने

इसी साल एक्टर मुकुल की वेब सीरीज 'स्टेट ऑफ सीज : 26/11 ZEE5 पर रीलिज़ की गई थी। जिसमें उन्होंने एक आतंकी सरगना और आतंकी हमले के मास्टरमाइंड का किरदार निभाया है। यह सीरियल मुंबई में हुए 26/11 पर फिल्माई गई है। इस सीरीज में मुकुल का रोल बहुत ही दमदार दिखाया गया। मुकुल देव आतंकी और मुंबई आतंकी हमले के मास्टर माइंड जकीउर रहमान लखवी की भूमिका में दिखे।

ये भी पढ़ें : रश्मि का बोल्ड फोटोशूट: बिकनी पहन पूल में दिया गज़ब का पोज़, तस्वीरें वायरल

एक इंटरव्यू के दौरान इस किरदार को पर्दे पर निभाने को लेकर आई परेशानियों के बारे में पूछे जाने पर मुकुल ने बताया, मैंने फिल्म 'ओमेर्टा' की कहानी लिखने के दौरान बड़े पैमाने पर अध्ययन किया था और अध्ययन के माध्यम से इस चरित्र को जाना था। हालांकि यह एक आतंकवादी की कहानी थी।

इसलिए मुझे फिल्म में सभी पात्रों को लिखने के लिए, लखवी के बारे में बहुत कुछ पढ़ना पड़ा था। इसलिए जब शो के निर्माता मेरे पास यह भूमिका लेकर आए, तो मुझे लगा कि यह मजेदार किरदार है!

ये भी पढ़ें : ये भोजपुरी अभिनेत्रियां: इनका कोई जवाब नहीं, दे सकती है इन हसीनाओं को टक्कर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story