×

आज तक अधूरी है दिवंगत अभिनेता Rajesh Khanna की ये ख्वाहिश, उनकी इस एक जिद ने बदल दी थी उनकी दुनिया

Rajesh Khanna Last Wish: हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता राजेश खन्ना अब हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनकी यादें आज भी उनके चाहने वालों के दिलों में जिंदा है। आइए आज आपको राजेश खन्ना से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें बताते हैं।

Ruchi Jha
Published on: 22 April 2023 8:42 AM GMT

Rajesh Khanna Interesting Facts: बॉलीवुड के 'काका' राजेश खन्ना, आज भले हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनकी फिल्मों में निभाई गई उनकी भूमिकाएं आज भी लोगों के दिलों में जिंदा है। राजेश खन्ना ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी थीं। अपने करियर में उन्होंने जो कामयाबी हासिल की वह किसी के लिए भी एक सपना है, लेकिन इतनी कामयाबी-पैसा और नाम कमाने के बाद भी राजेश खन्ना की एक ख्वाहिश थी, जो अधूरी रह गई। आइए आपको राजेश खन्ना की जिंदगी से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें बताते हैं।

गर्ल क्रश हुआ करते थे राजेश खन्ना

राजेश खन्ना अपने समय के सुपरस्टार थे। कहा जाता है कि लड़कियां उनके पीछे इतनी पागल थीं, कि उनकी पूरी कार को अपनी लिपस्टिक से कवर कर दिया करती थी, लेकिन लाखों लड़कियों का दिल राजेश खन्ना ने तब तोड़ दिया था, जब उनका दिल अपने से 15 साल छोटी डिंपल पर आ गया था और एक्ट्रेस डिंपल भी उन्हें बहुत पसंद करती थीं। बस फिर क्या था दोनों ने साल 1973 में शादी कर ली थी। शादी के कुछ सालों बाद राजेश और डिंपल को दो बेटियां हुई, जिनका नाम ट्विंकल खन्ना और रिंकी खन्ना है।

क्या थी राजेश खन्ना की ख्वाहिश?

राजेश खन्ना भले एक सुपरस्टार थे, लेकिन इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता था कि उनकी सोच पुराने जमाने की थी, क्योंकि वह खुद पुराने जमाने के स्टार थे और पुरानी सोच में ज्यादातर पति अपनी पत्नी से एक बेटा चाहते हैं और राजेश खन्ना की भी यही ख्वाहिश थी कि उन्हें एक बेटा हो। जब राजेश को पहली बेटी ट्विंकल हुई थी, तब तो वह बहुत खुश थे,लेकिन वह यह उम्मीद बांधकर बैठे थे कि अब एक लड़का होगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

राजेश खन्ना ने नहीं देखा था दूसरी बेटी का मुंह

जब डिंपल को दूसरी बेटी रिंकी हुई थी, तब राजेश खन्ना काफी गुस्से में थे, क्योंकि उन्हें एक बेटा चाहिए था और दूसरी बार भी एक बेटी ही हुई। राजेश खन्ना इतना गुस्सा थे कि उन्होंने अपनी दूसरी बेटी रिंकी का 5 महीने तक चेहरा नहीं देखा था। यही नहीं, बेटा ना होने की वजह से धीरे-धीरे पति-पत्नी में भी दरार आने लगी थी।

एक समय तो ऐसा आ गया था कि राजेश खन्ना और डिंपल में दूरियां काफी ज्यादा बढ़ गई थी, जिसके बाद डिंपल अपनी दोनों बेटियों को लेकर घर छोड़कर चली गई थीं। इसके कुछ समय बाद राजेश खन्ना को अपनी बेटियों की याद आने लगी और वह उनसे मिलने पहुंच गए और अपनी पत्नी और दोनों बेटियों को घर वापस ले आए थे।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Next Story