×

फिल्मी दुनिया के पहले ‘आफ-स्क्रीन सुपरस्टार’ बने सोनू सूद

फिल्मी दुनिया में अब तक न जाने कितने ही सुपरस्टार बने जिन्होंने अभिनय से लोगों के दिलों को जीता है लेकिन एक शताब्दी से अधिक हिन्दी फिल्मी इतिहास ने सोनू सूद जैसा एक ऐसा सुपरस्टार दे दिया जो सिल्वर-स्क्रीन का नहीं बल्कि आफ-स्क्रीन का सुपरस्टार कहा जा रहा है।

Roshni Khan
Published on: 6 Jun 2020 8:47 AM GMT
फिल्मी दुनिया के पहले ‘आफ-स्क्रीन सुपरस्टार’ बने सोनू सूद
X
sonu sood

श्रीधर अग्निहोत्री

लखनऊ: फिल्मी दुनिया में अब तक न जाने कितने ही सुपरस्टार बने जिन्होंने अभिनय से लोगों के दिलों को जीता है लेकिन एक शताब्दी से अधिक हिन्दी फिल्मी इतिहास ने सोनू सूद जैसा एक ऐसा सुपरस्टार दे दिया जो सिल्वर-स्क्रीन का नहीं बल्कि आफ-स्क्रीन का सुपरस्टार कहा जा रहा है। लाकडाउन के दौरान सोनू सूद ने गरीबों कमजोरों बेसहारों को खाना कपड़ा देने के साथ ही उनके घरों तक पहुंचाने का जो काम किया उसकी पूरे देश में सराहना हो रही है।

ये भी पढ़ें:भारत-चीन के सैन्य अधिकारी यहां कर रहे सीक्रेट मीटिंग, दुनिया भर की टिकी निगाहें

खास बात यह है कि फिल्म अभिनेता सोनू सूद ने बहुत ज्यादा न तो फिल्में की और न ही उनकी ऐसी फीस रही कि उनके पास करोड़ों अरबों की सम्पत्ति हो पर कहा जाता है कि रईसी पैसे की नहीं, मिजाज की होती है। यह बात पूरी तरह से सोनू पर फिट बैठ रही है। मानवता की पूजा ही सबसे बड़ी पूजा होती है बस इसे ही धर्म मानकार सोनू सूद ने सिर्फ मुंबई से ही नहीं, बल्कि पूरे देश में फंसे प्रावासी मजदूरों को उनके घर पहुंचाने का काम कर रहे हैं। उन्होंने बीते दिन 173 प्रवासी मजदूरों को चार्टर्ड विमान ने उत्तराखंड के जौली ग्रांट एयरपोर्ट पहुंचाने का काम किया।

हिंदी, तमिल, तेलुगू और पंजाबी फिल्मों में काम कर चुके हैं सोनू

हिंदी, तमिल, तेलुगू और पंजाबी फिल्मों में काम कर चुके अभिनेता सोनू सूद मूल रूप से पंजाब के रहने वाले हैं। वह उच्च शिक्षा के लिए नागपुर आए थें फिर यही से मुंबई का रुख किया जहां पर माडलिंग करने के बाद फिल्मों में आ गए। फिल्मों में भले ही उन्हांेने खलनायक की भूमिका निभाई हो पर अब तक हजारों प्रवासी मजदूरों को बसों के जरिए उनके घर भेजने तथा उनके खाने-पीने की व्यवस्था कर उनके नायक बन चुके हैं। उन्होंने एयर एशिया इंडिया के एक विमान से मुंबई से 173 प्रवासी श्रमिकों को उनके घर उत्तराखंड भेजा है। एयर एशिया इंडिया के प्रवक्ता ने बताया कि एयरबस ए320 मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से शुक्रवार दोपहर करीब एक बजकर 57 मिनट पर 173 प्रवासी श्रमिकों को लेकर रवाना हुई।

ट्वीटर पर भी कर रहे राज

सोनू सूद लोगों की मदद करने के साथ अपने ट्वीट्स से भी लोगों का दिल जीतने का काम किया हैं। जानेमाने सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायक तो ओडिशा के पुरी बीच पर सोनू सूद का चित्र उकेर चुके हैं। सोनू सूद ने उनको जवाब दिया था, जल्दी से गले मिलना चाहता हूं।

ये भी पढ़ें:600 हाथियों की हत्या: सामने आया इसका सच, मेनका गांधी का दावा गलत

सोशल मीडिया पर अभिनेता सोनू सूद की लोग जमकर सराहना कर रहे हैं। अभिनेता अजय देवगन से लेकर न जाने कितने सेलेब्रिटीज के अलावा अन्य लोग सोशल मीडिया पर सोनू का आभार जताते हुए अपने वीडियो और मैसेज शेयर कर रहे हैं। एक ऐसा वीडियो भी सामने आया है जहां एक शख्स मां से मिलने के बाद सोनू का शुक्रिया अदा कर रहा है। इस शख्स ने सोनू सूद को भगवान का दर्जा दे दिया है और वो उनकी पूजा कर रहा है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story