×

Bollywood News: इन बॉलीवुड एक्टर्स ने अपनी फीस में की कटौती, सलमान खान से लेकर अक्षय कुमार तक हैं शामिल!

Bollywood Actors Reduce Their Fees: टाइगर श्रॉफ, अक्षय कुमार, सलमान खान, रणवीर सिंह और कई बॉलीवुड स्टार्स ऐसे हैं जिन्होंने अपनी फीस में कटौती की या कटौती के लिए सुर्खियां बटोरी।

Shweta Srivastava
Published on: 15 Nov 2022 6:18 AM GMT
Bollywood Actors Reduce Their Fees
X

Bollywood Actors Reduce Their Fees (Image Credit-Social Media)

Bollywood Actors Reduce Their Fees: बॉलीवुड में काफी समय से मंदी का माहौल देखने को मिल रहा है जहाँ दिग्गज बॉलीवुड एक्टर्स की फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर धराशाही हो गईं हैं। फिर चाहे वो अक्षय कुमार हों या आमिर खान। बॉयकॉट बॉलीवुड और साउथ की बेहतरीन फिल्मों ने बॉलीवुड को काफी नुक़सान पहुंचाया है। जिसके बाद से न सिर्फ बॉलीवुड फिल्मों का ग्राफ नीचे गिर गया है बल्कि एक्टर्स ने भी अपनी फीस का ग्राफ नीचे गिरा लिया है। लेकिन कुछ एक्टर्स ने किसी और वजह से भी अपनी फीस को घटा दिया है आइये जानते हैं क्या है इसके पीछे की वजह और इस लिस्ट में कौन कौन से एक्टर्स शामिल हैं।

टाइगर श्रॉफ, अक्षय कुमार, सलमान खान, रणवीर सिंह और कई बॉलीवुड स्टार्स ऐसे हैं जिन्होंने विभिन्न कारणों से अपनी फीस में कटौती की या कटौती के लिए सुर्खियां बटोरी। आइये जानते हैं कौन से स्टार्स इस लिस्ट में शामिल हैं और क्या वजह रही जो इन्होने अपनी फीस में कटौती की।

टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff)

Tiger Shroff (Image Credit-Social Media)

हीरोपंती 2 एक्टर टाइगर श्रॉफ को उनकी आने वाली फिल्मों में जैसे गणपत और बड़े मियां छोटे मियां के लिए उनकी फीस का लगभग 50 प्रतिशत हिस्सा कम करने के लिए कहा गया था। ऐसा लगता है कि प्रोडूसर्स का मानना है कि जब बॉक्स ऑफिस कलेक्शन उतना नहीं हो रहा और सिनेमा महामारी के संकट से अभी भी पूरी तरह से उबर नहीं पाया है तो इतना भुगतान करना सही नहीं है।

अक्षय कुमार (Akshay Kumar)

Akshay Kumar (Image Credit-Social Media)

बॉलीवुड के खिलाडी कुमार यानि अक्षय कथित तौर पर बड़े मियां छोटे मियां के लिए अपनी फीस कम कर रहे हैं। वो निर्माताओं के कहने पर अपनी फीस घटाने पर राजी हो गए हैं। अक्षय की लगातार कई फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुँह गिर गईं थीं।

शाहिद कपूर (Shahid Kapoor)

Shahid Kapoor (Image Credit-Social Media)

जर्सी हिंदी रीमेक के लिए शाहिद कपूर को 31 करोड़ रुपये मिले थे , लेकिन उन्होंने सिनेमाघरों में फिल्म को रिलीज करने में मदद करने के लिए 8 करोड़ रुपये कम करने का फैसला किया।

कार्तिक आर्यन (Kartik Aryan)

Kartik Aryan (Image Credit-Social Media)

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कार्तिक आर्यन शहज़ादा के लिए 35 करोड़ रुपये की डिमांड कर रहे थे, लेकिन प्रोड्यूसर्स ने इससे इनकार कर दिया। जिसके बाद एक्टर ने कथित तौर पर अपनी फीस कम कर दी है।

सलमान खान (Salman Khan)

Salman Khan (Image Credit-Social Media)

बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान ने अपने करीबी दोस्त और निर्माता साजिद नाडियाडवाला के लिए अपनी फीस में 15% की कटौती की है। रिपोर्ट्स की मानें तो टाइगर 3 के सुपरस्टार इस फिल्म को 150 करोड़ रुपये की जगह 125 करोड़ रुपये में करने के लिए राजी हो गए हैं। ये फैसला उन्होंने दोस्त के नाते लिया या वजह कुछ और थी अभी इसकी कोई ऑफिशियल जानकारी हमे नहीं मिल पाई है।

रणवीर सिंह (Ranveer Singh)

Ranveer Singh (Image Credit-Social Media)

रिपोर्ट के अनुसार, सर्कस के अभिनेता रणवीर सिंह ने फिल्म के खराब प्रदर्शन के बाद '83' के लिए अपनी फीस का एक हिस्सा देने का फैसला किया।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story