×

बॉलीवुड के वो सितारे जो दे चुके हैं कैंसर को मात, आज जी रहे स्वस्थ्य ज़िन्दगी

Bollywood actors defeat cancer:बॉलीवुड में कई ऐसे सितारे हैं जिन्होंने कैंसर को मात भी दी और आज एक स्वस्थ ज़िन्दगी जी रहे हैं। आइये जानते हैं कौन हैं वो सितारे।

Shweta Srivastava
Published on: 9 Jun 2022 11:27 AM GMT
Bollywood actors defeat cancer
X

Bollywood actors defeat cancer (Image Credit-Social Media)

Bollywood actors defeat cancer: बॉलीवुड में कई ऐसे सितारे हैं जिन्हे कैंसर की वजह से इस दुनिया से अलविदा कहना पड़ा। लेकिन साथ ही कुछ सितारों ने कैंसर को मात भी दी है और आज वो पूरी तरह से स्वस्थ हो कर हमसब के बीच मौजूद भी हैं। आज हम उन्ही सितारों के बारे में आपको बताएँगे जिन्होंने कैंसर पर विजय पाई हैं।

सोनाली बेंद्रे (Sonali Bendre)

Sonali Bendre (Image Credit-Social Media)

बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे को मेटास्टेटिस कैंसर था। काफी समय तक उनका इलाज चला और उसके बाद उन्होंने कैंसर को मात दे दी। सोनाली को जब अपनी इस बीमारी का पता चला तब वो एक डांस रियलिटी शो जज कर रही थीं। अब सोनाली बिलकुल स्वस्थ हैं।

मनीषा कोइराला (Manisha Koirala)

Manisha Koirala(Image Credit-Social Media)

बॉलीवुड में कभी मनीषा कोइराला का दबदबा था। वो सफल अभिनेत्रियों में शुमार थीं। लेकिन उन्हें साल 2012 में ओवरियन कैंसर हो गया था। जिसके बाद उन्होंने न्यूयॉर्क में अपना इलाज करवाया और वहीं उन्हें कीमो थ्रेरेपी से भी गुज़ारना पड़ा था। इसके बाद मनीषा ने कैंसर को हरा दिया और आज वो बिलकुल स्वस्थ जीवन जी रहीं हैं।

अनुराग बासु (Anurag Basu)

Anurag Basu(Image Credit-Social Media)

फिल्म डिरेक्टर अनुराग बाबू को भी कैंसर हो चुका है उन्हें साल 2004 में ब्लड कैंसर हुआ था। इसके बाद डॉक्टर्स ने उनकी जाँच की और कहा की वो सिर्फ 3 या 4 साल ही जियेंगे। लेकिन अब वो पूरी तरह से स्वस्थ हैं।

संजय दत्त (Sanjay Dutt)

Sanjay Dutt(Image Credit-Social Media)

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता संजय दत्त को लंग कैंसर हुआ था। जिसके बाद फिल्म इंडस्ट्री में हर तरफ उन्ही के चर्चे शुरू हो गए थे। गौरतलब है कि संजय की माँ की मौत भी कैंसर से ही हुई थी। संजय ने अपना इलाज यूएस जा के करवाया जिसके बाद वो पूरी तरह स्वस्थ हो कर वापस भारत आ गए। उन्हें हाल ही में फिल्म सम्राट पृथ्वीराज में देखा गया।

किरण खेर (Kiran Kher)

Kiran Kher(Image Credit-Social Media)

सुप्रसिद्ध स्टार अनुपम खेर की पत्नी और एक्ट्रेस किरण खेर को पिछले साल अपनी इस बीमारी का पता चला। किरण ने अपने कैंसर का इलाज करवाया और अब वो पूरी तरह ठीक हैं और सके बाद वो इंडियाज गॉट टैलेंट शो में जज बनकर दोबारा वापस भी आईं।

इन सितारों के अलावा भी बॉलीवुड कई जाने माने लोग हैं जिन्होंने कैंसर को मात दी और वो इस समय पूरी तरह स्वस्थ हैं। इनमे राकेश रोशन,लिज़ा रे,मुमताज़,आयुष्मान खुराना की पत्नी ताहिरा कश्यप,कमाल रशीद खान जैसे नाम शामिल हैं।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story