×

विवादों से घिरी कंगनाः इन मामलों से रही सुर्ख़ियों में, जानिए कैसे बनीं कॉन्ट्रोवर्सी क्वीन

एक्ट्रेस कंगना रनौत की गिनती बॉलीवुड के बड़े स्टार्स में होती हैं । उनकी सभी फ़िल्में एक खास संदेश देती है। पंगा गर्ल एक मात्र ऐसे एक्ट्रेस हैं जो सोशल मीडिया पर अकेले भूचाल ला सकतीं हैं ।

Monika
Published on: 23 March 2021 5:40 AM GMT
विवादों से घिरी कंगनाः इन मामलों से रही सुर्ख़ियों में, जानिए कैसे बनीं कॉन्ट्रोवर्सी क्वीन
X
सुर्ख़ियों में रहे एक्ट्रेस के ये विवाद, 67 वें नेशनल अवार्ड से हुईं सम्मानित

मुंबई: एक्ट्रेस कंगना रनौत की गिनती बॉलीवुड के बड़े स्टार्स में होती हैं । उनकी सभी फ़िल्में एक खास संदेश देती है कि लड़कियों को भी आगे बढ़ने का हक है। पंगा गर्ल एक मात्र ऐसी एक्ट्रेस हैं जो सोशल मीडिया पर अकेले भूचाल ला सकतीं हैं । हर मुद्दे पर बेख़ौफ़ होकर बोलने वाली कंगना कई बार अपने दिए बयानों के चलते विवादों में भी फंस चुकीं हैं ।

कंगना को उनके जन्मदिन से एक दिन पहले बड़ा तौफा मिला है । सोमवार 22 मार्च के दिन उन्हें 67 वें नेशनल अवार्ड समारोह में कंगना रनौत को बेस्ट एक्ट्रेस के लिए नेशनल अवार्ड से सम्मानित किया गया है । उन्हें उनकी फिल्म पंगा और मणिकर्णिका के लिए अवार्ड से सम्मानित किया गया । आज उनके इस जन्मदिन पर आइए जानते हैं एक्ट्रेस कब और कैसे सुर्ख़ियों का हिस्सा बनीं ।

ऋतिक-कंगना का रिश्ता

कंगना उस वक़्त लोगों की नज़रों में आने लगी जब एक्टर ऋतिक रोशन के साथ ब्रेकअप की ख़बरें हाई लाइट होने लगी थी । कंगना ने खुल कर इस मुद्दे पर बात की थी कि वह एक्टर को डेट कर रही हैं, वही ऋतिक ने इससे साफ़ इनकार किया था । दोनों के बीच ई-मेल विवाद को लेकर काफी लोक झोक देखने को मिली । जो सोशल मीडिया की ब्रेकिंग न्यूज़ बनी । आज भी दोनों इस मुद्दे को लेकर चर्चा में बने रहते हैं ।

kangana

सुशांत सिंह राजपूत मामले पर बोलीं कंगना

पिछले साल एक्टर सुशांत सिंह राजपूत केस को कंगना रनौत ने ही इस मुद्दे को हाईलाइट किया, लोगों की नज़रों में ले कर आईं । इंसाफ की गुहार लगाई । जिसके बाद से कंगना विवादों की क्वीन कहलाने लगीं । उनके सामने जो आता उन्हें वह घेर लेतीं हैं । जिसके चलते उन्होंने बॉलीवुड के कई नामी लोगों को खूब खरी खोटी सुनाई ।

कंगना रनौत

मुंबई को बताया POK

कंगना रनौत का ये बयान तो लंबे समय तक सभी को याद रहने वाला है । उनके इस एक बयान की वजह से महाराष्ट्र में एक नई जंग छिड़ गई थी। एक तरफ कंगना तो दूसरी तरफ शिवसेना सांसद संजय राउत । उन्होंने बयान दिया था कि शिवसेना नेता संजय राउत ने मुझे खुली धमकी दी है और कहा है कि मैं मुंबई वापस ना आऊं । पहले मुंबई की सड़कों में आजादी के नारे लगे और अब खुली धमकी मिल रही है । ये मुंबई पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर की तरह क्यों लग रहा है? जिसको लेकर बॉलीवुड से लेकर राजनीति तक हल्ला मच गया था ।

kangana

तापसी- स्वरा को बताया बी-ग्रैड एक्ट्रेस

कंगना रनौत ने कई मौकों पर बॉलीवुड के स्टार्स को काफी नीचा दिखाया है। कभी नेपोटिज्म के नाम पर करण जौहर पर निशाना साधती हैं, कभी दूसरे सेलेब्स की चु्प्पी पर भी हमला करती हैं । ऐसे ही उन्होंने एक इंटरव्यू में तापसी-स्वरा को बी ग्रेड एक्ट्रेस बता दिया था । एक्ट्रेस का ये बयान सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था । जिसके जवाब में तापसी पन्नू ने भी कंगना को जवाब दिया था ।

कंगना रनौत

बॉलीवुड में ड्रग्स

बॉलीवुड की पोल तब खुली जब सुशांत केस में ड्रग एंगल का खुलासा हुआ । इस विवाद पर कंगना रनौत ने काफी टफ स्टैंड लिया । उन्होंने ट्वीट कर ऐसे दावे किए हैं कि 99 प्रतिशत सेलेब्स ड्रग लेते हैं । उन्होंने यहां तक कहा है कि अगर उन सेलेब्स का टेस्ट किया गया,तो सभी जेल में होंगे ।

kangna ranaut

नेपोटिज्म पर बोलीं कंगना

कंगना ने नेपोटिज्म को लेकर कई इंटरव्यू दिए हैं । प्रोडूसर करण जौहर के शो कॉफ़ी विद करण से ये मुद्दा उठा था । उन्होंने कई सेलेब्स पर नेपोटिज्म का आरोप लगा उन पर निजी हमले किए । कंगना ने स्टार किड्स पर आउटसाइडर्स को बुली करने की भी बात कही थी ।

Kangana Ranaut

किसान आंदोलन पर विवाद

किसान आंदोलन के सपोट में जिस किसी स्टार ने भी बोला कंगना ने उन सभी पर वार किया । जिसका बड़ा उधाहरण दिलजीत दोसांझ हैं । दिलजीत के एक ट्वीट पर कंगन ऐसी भड़की जिसके बाद से उनका हर ट्वीट लोगों के लिए ब्रेकिंग न्यूज़ साबित होने लगा था । यहाँ तक कि कंगना ने पॉप सिंगर रिहाना को भी नहीं छोड़ा ,उन्हें भी किसानों का सपोर्ट करने के लिए खूब खरी खोटी सुनाई । जिसमें कंगना की लिस्ट में प्रियंका चोपड़ा भी शामिल थी ।

ये भी पढ़ें : कंगना रनौत ने बेस्ट एक्ट्रेस अवार्ड मिलने पर जताई खुशी, कही इतनी बड़ी बात

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story