×

सात सफेद घोड़े की सवारी करेंगे विक्की कौशल, रजवाड़े स्टाइल में होगी मंडप पर एंट्री

कैटरीना और विक्की की शादी में सबकुछ इंपोर्टेड होने वाला है। वेडिंग सेट अप को 'शाही' टच देने के लिए विदेशों से इम्पोर्टेड वस्तुओं का आयात किया गया है।

Priya Singh
Published on: 8 Dec 2021 6:11 AM GMT
सात सफेद घोड़े की सवारी करेंगे विक्की कौशल, रजवाड़े स्टाइल में होगी मंडप पर एंट्री
X

फोटो क्रेडिट : सोशल मीडिया

Vicky - Katrina Wedding Updates : उत्तर प्रदेश चुनाव (U.P Election) के बाद देश में अगर सबसे ज्यादा किसी विषय पर बातचीत हो रही है,तो वो बॉलीवुड के सरप्राइजिंग कपल कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) और विक्की कौशल (Vicky Kaushal) की शादी के बारे में। इस शादी के बारे में बच्चों से लेकर बूढ़ों तक की दिलचस्पी बनी हुई है। सभी जानना चाहते हैं कि कैटरीना कैफ अपनी शादी में किस रंग का लहंगा पहनेंगी। किस डिजाइनर का लहंगा पहनेंगी। वो अपनी शादी में कैसा लुक रखेंगी इत्यादी। वहीं पकवान में दिलचस्पी रखने वालों की नजर इस बात पर है कि इस नए जोड़े की शादी का मेन्यू क्या होने वाला है। क्या इनकी शादी में वो फुड आइटम्स बनेंगे , जिनका नाम वो जानते हों। या फिर कुछ ऐसे फुड आइटम्स होंगे, जिनका नाम उन्होंने आजतक नहीं सुना हो। विक्की - कैटरीना की शादी को लेकर लोगों के मन में कई सारी जिज्ञासा हैं। इस शादी में अनेकों चीज खास होने वाला है। उसमें से एक है, उनका रॉयल मंडप और रजवाड़ा स्टाइल वेडिंग सेरेमनी।

विक्की और कैटरीना की शादी में अब तक 50 से अधिक मेहमान पहुंच चुके हैं। सिक्स सेंस फोर्ट को महंगे फूलों और चमकीले सितारों के सजाया जा चुका है। वहीं बॉलीवुड जोड़े के सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए किले के बाहर अनेक गार्ड्स की तैनाती कर दी गई है। सवाई माधोपुर जिले में सिक्स सेंस फोर्ट बरवारा पर बाउंसरों का पहरा है। कल कपल का संगीत सेरेमनी था, जो कि लगभग एक घंटे से ज्यादा समय तक चला। संगीत सेरेमनी में विक्की और कैटरीना के करीबी दोस्तों ने डांस कर खूब धमाल मचाया। वहीं विक्की कौशल के भाई सनी कौशल (Sunny Kaushal) की खास दोस्त शरवरी वाघ (Sharvari Wagh) ने अपने डांस परफॉरमेंस से संगीत सेरेमनी की रौनक बढ़ाई।

पंजाबी रीती - रिवाज से पहले विक्की को हल्दी लगाई जाएगी

आज दोपहर 11: 00 बजे से पहले विक्की कौशल की हल्दी सेरेमनी होगी। पंजाबी रीती - रिवाज से पहले विक्की को हल्दी लगाई जाएगी। उसके बाद उनकी ओर से कैटरीना की ओर हल्दी को भेजा जाएगा, जिसके बाद कैटरीना की मां पहले अपनी बेटी को हल्दी लगाएंगी। इसी के साथ वहां मौजूद सभी मेहमान हल्दी सेरेमनी में भाग लेंगे और इस कार्यक्रम को एन्जॉवय करेंगे। हल्दी सेरेमनी के बाद शाम में मेहंदी सेरेमनी का शुभारंभ होगा। बता दें कि अब तक शादी में कबीर खान, मिनी माथुर, अंगद, नेहा धूपिया, सरवरी वाघ, गायक गुरदास मान, सिमरन कौर सहित कई फिल्मी हस्तियां शामिल हो चुके हैं। विक्की के भाई सनी कौशल ने शादी की रस्मों में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है।

सभी मेहमानों को एक विशेष कोड आवंटित किया जा रहा

शादी में शामिल होने वाले सभी मेहमानों को एक विशेष कोड आवंटित किया जा रहा है। जिसके द्वारा वो इस शादी में एंट्री ले पा रहे हैं। शादी में शामिल होने के लिए कई सारी पॉलिसी को लागू किया है, जिसमें से एक नो फोन, नो कैमरा एक पॉलिसी है। गेस्ट लिस्ट में कैटरीना के को-स्टार्स अक्षय कुमार, ऋतिक रोशन और शाहरुख खान के नाम भी शामिल हैं। विवाह को लेकर पूरे इलाके में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। उस इलाके में लोगों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है। निर्देश दिया गया है कि सभी मेहमानों को कोविड महामारी को ध्यान में रखते हुए टीकाकरण की दोनों खुराक मिलनी चाहिए। इसके अलावा आरटी पीसीआर परीक्षण उन लोगों के लिए अनिवार्य है, जिन्होंने वैक्सीन की खुराक नहीं ली है।

विक्की सात सफेद घोड़ों के रथ में शाही प्रवेश करेंगे

दुल्हे मियां यानी कि विक्की कौशल की बात करें, तो शादी के दिन विक्की सात सफेद घोड़ों के रथ में शाही प्रवेश करेंगे। मंडप में उनकी एंट्री बिल्कुल शाही राजा की तरह होगी। वहीं विवाह के मंडप को भी रॉयल तरीके से सजाया गया है। वेडिंग सेट अप को शाही लुक देने के लिए विदेशों से इम्पोर्टेड वस्तुओं का आयात किया गया है। जाहिर है कि सवाई माधोपुर जिला रणथंभौर राष्ट्रीय बाघ अभयारण्य के लिए प्रसिद्ध है और कहा जा रहा है कि कुछ मेहमानों को बाघ सफारी के लिए ले जाने की भी संभावना है। जानकारी के लिए बता दें कि सुरक्षा व्यवस्था के लिए 9 दिसंबर को जयपुर से 100 बाउंसर बुलाए जाएंगे। वीआईपी मेहमानों की सुरक्षा के लिए राजस्थान पुलिस के जवानों की तैनाती का इंतजाम किया गया है।

Priya Singh

Priya Singh

Next Story