×

Kriti Sanon Birthday: जानिए कृति सनन की लाइफस्टाइल, फिल्में और बॉयफ्रैंड्स के बारे में

Kriti Sanon Birthday: बॉलीवुड एक्ट्रेस कृति सेनन का आज जन्मदिन है वो अपना 31वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहीं हैं। चलिए उनके जन्मदिन पर जानते हैं उनसे जुडी कुछ बेहद खास बातें।

Shweta Srivastava
Published on: 27 July 2022 4:08 AM GMT
Happy Birthday Kriti Sanon
X

Happy Birthday Kriti Sanon (Image Credit-Social Media)

Kriti Sanon: बॉलीवुड एक्ट्रेस कृति सेनन का आज जन्मदिन है वो अपना 31वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहीं हैं। कृति ने कई बेहतरीन फिल्मों में काम कर के अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया है। वो आज हिंदी फिल्म जगत की सफल एक्ट्रेसस में शुमार हैं। चलिए उनके जन्मदिन पर जानते हैं उनसे जुडी कुछ बेहद खास बातें।

कृति सेनन का करियर और फिल्में

Happy Birthday Kriti Sanon (Image Credit-Social Media)

बॉलीवुड एक्ट्रेस कृति सेनन ने यूँ तो अपना करियर की शुरुआत साउथ फिल्मों से की थी। वो पहली बार एक्टर महेश बाबू के साथ एक तेलगू फिल्म में नजर आई थी। लेकिन बॉलीवुड में कृति ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत 2014 में आई 'हीरोपंती' से की थी। इसी फिल्म से ही टाइगर श्रॉफ ने भी कृति से साथ डेब्यू किया था। इस फिल्म के बाद कृति 'बरेली की बर्फी', 'दिलवाले', 'लुका छुपी', 'मिमि' राब्ता जैसी कई फिल्मों में नजर आईं। वहीं, इस साल उनकी फिल्म 'गणपत', 'भेड़िया' और 'शहजादा' भी आने वाली है।

कृति को न केवल उनकी एक्टिंग के लिए पसंद किया जाता है बल्कि उनके फैंस उनकी अदाओं के भी कायल हैं। आज वो बॉलीवुड में अपनी अच्छी खासी पकड़ बना चुंकीं हैं और उनकी एक बड़ी फैन फॉलोइंग भी है। कृति ने कुछ समय पहले अपने इंस्टाग्राम हैंडल से एक पोस्ट शेयर किया था जिसमे उन्होंने लिखा था कि वो बेहद खुश हैं कि उन्हें इस इंडस्ट्री में 8 साल पूरे कर लिए हैं। उन्होंने अपना एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा '23 मई को हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में मैंने एक्टर के रूप में शुरुआत की थी। कल इस इंडस्ट्री का हिस्सा बने आठ साल हो जाएंगे, ऐसे में एक नई यात्रा की शुरुआत करने की घोषणा करने वाली हूं...बने रहें! कल दोपहर 12 बजे।'

कृति सेनन की लाइफस्टाइल

Happy Birthday Kriti Sanon (Image Credit-Social Media)

एक्ट्रेस कृति सेनन एक डाउन टू अर्थ कलाकार हैं वो एक सिंपल लाइफ जीने में विश्वास करतीं हैं। इतना ही नहीं वो अपनी स्किन को ग्लोइंग बनाये रखने के लिए नेचुरल चीज़ों का ही इतेमाल करतीं हैं। कृति एलोवेरा,नारियल पानी इन सब से ही अपने दिन की शुरुआत करतीं हैं। इसके अलावा अगर बात करें कृति की संपत्ति की तो एक रिपोर्ट के मुताबिक कृति सेनन लगभग 32 करोड़ की संपत्ति की मालकिन हैं। उनकी सबसे ज्यादा कमाई एक्टिंग और ब्रांड एंडोर्समेंट के ज़रिये होती है। कृति एक फिल्म के लगभग 2 करोड़ फीस चार्ज करती हैं। इसके अलावा कृति स्टेज शोज़ भी करतीं हैं जिसके लिए वो मोटी फीस चार्ज करतीं हैं।

कृति सेनन की लव लाइफ

Happy Birthday Kriti Sanon (Image Credit-Social Media)

कुछ वक़्त पहले कृति ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वो अर्रंगे मैरिज कभी नहीं कर सकतीं वो लव मैरिज ही करेंगीं। गौरतलब है कि कृति की ज़िन्दगी में पहले दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत आये। जिनके साथ कृति को कई मौकों पर स्पॉट भी किया गया लेकिन दोनों ने कभी अपने रिश्ते को मीडिया के सामने स्वीकार नहीं किया। उनकी मौत के बाद कृति काफी डिस्टर्ब भी हुईं उन्होंने एक पोस्ट के ज़रिये अपना दुःख भी व्यक्त किया था। लेकिन जब सुशांत सिंह का निधन हुआ उस समय उनके जीवन में रिया चक्रवर्ती थीं। वहीँ अब कृति सेनन और कार्तिक आर्यन साथ हैं ऐसी चर्चा हर जगह होती है वहीँ कार्तिक ने उन्हें बेहद खास अंदाज़ में फेसबुक पर विश भी किया है। उन्होंने कृति की एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा है,'डाइट नहीं तोड़ी लड़की ने,सिर्फ पोज़ किया मेरे लिए हैप्पी बर्थडे परम सुंदरी,तुम्हारा शेह्ज़ादा।'

फिलहाल कृति को हमारी पूरी न्यूज़ट्रैक की टीम की तरफ से हैप्पी बर्थडे।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story