Bollywood Actress : मधुबाला जैसी खूबसूरत दिखने वाली इस अभिनेत्री को अंडरवर्ल्ड से आने लगे थें इतने कॉल कि परेशान होकर अभिनेत्री को छोड़ना पड़ा बॉलीवुड

नब्बे के दशक में सिल्वर स्क्रीन पर हिट हुई फिल्म 'वीराना' अगर किसी को याद हो, तो इस फिल्म की अभिनेत्री की खूबसूरती भी उन्हें जरूर याद होगी।

Priya Singh
Written By Priya Singh
Published on: 21 Dec 2021 12:04 PM GMT
Bollywood Actress : मधुबाला जैसी खूबसूरत दिखने वाली इस अभिनेत्री को अंडरवर्ल्ड से आने लगे थें इतने कॉल कि परेशान होकर अभिनेत्री को छोड़ना पड़ा बॉलीवुड
X

फोटो साभार : सोशल मीडिया

Jasmine Dhunna: बॉलीवुड में अपना नाम बनाने का सपना लेकर कई कलाकार मायानगरी मुंबई आते हैं। बहुत कम कलाकार ऐसे होते हैं जो इस सिल्वर लाइनिंग दुनिया में सफल हो पाते हैं। दरअसल फिल्म में सफल होने के लिए कई चीजों की जरूरत होती है। अभिनेत्रियों के लिए सबसे महत्वपूर्ण चीज उनकी खूबसूरती होती है। खूबसूरती के बाद आता है अभिनय। अभिनेत्री कमोबेश अभिनय करती हो तो काम चल जाता है। लेकिन अगर वो खूबसूरत न हो, तो काम नहीं चल पाता। अभिनेत्रियों की खूबसूरती ही बॉक्स ऑफिस पर कई फिल्मों के भविष्य का कारण है। बॉलीवुड में खूबसूरती और खूबसूरत अभिनेत्रियों की लंबी परंपरा रही है। लेकिन कुछ अभिनेत्रियों के जीवन में उनकी सुंदरता ही थी जिसने उनके सफल करियर में बाधा डाली।

हम बात कर रहे हैं फिल्म वीराना की गुड़िया जैसी दिखने वाली अभिनेत्री की

नब्बे के दशक में सिल्वर स्क्रीन पर हिट हुई फिल्म वीराना (Veerana) कई लोगों ने देखी होगी। दर्शकों को इस फिल्म की मुख्य अभिनेत्री जरूर पसंद आई होगी। यह खूबसूरत और गुड़िया जैसी दिखने वाली अभिनेत्री कोई और नहीं बल्कि जैस्मिन धुना (Jasmine Dhunna) थी। जैस्मिन ने 1979 में हिंदी फिल्म में डेब्यू किया था। प्रोड्यूसर-डायरेक्टर एनडी कोठारी ने 1979 में आई फिल्म 'सरकारी मेहमान' (Sarkari Mehmaan) में जैस्मिन को लॉन्च किया था। इस मूवी में विनोद खन्ना और अमजद खान भी थे। जैस्मिन ने 'वीराना' के साथ 'बंद दरवाजा', 'पुरानी हवेली' और 'डाक बांग्ला' जैसी फिल्मों में काम किया था। फिल्म वीराना में जैस्मिन की खूबसूरती देखकर दर्शक मंत्रमुग्ध रह गए थें। जैस्मिन इतनी ज्यादा खूबसूरती थी कि जो कोई भी उन्हें देखता, बस देखता रह जाता।

डर की वजह से जैस्मिन जरूरी कॉल को भी रिसीव नहीं कर पाती थी

उस समय बॉलीवुड में अंडरवर्ल्ड का दबदबा था। जैस्मिन की खूबसूरती देखकर उन्हें अंडरवर्ल्ड से फोन आने लगे। अंडरवर्ल्ड से बार-बार फोन आने से अभिनेत्री जैस्मिन धुना को घबराहट होने लगी। वो सहम गई। कहा जाता है कि अभिनेत्री को फोन कॉल से इतना डर लगने लगा था कि वो अमूमन जरूरी कॉल को भी नहीं रिसीव किया करती थी। उन्हें अक्सर लगता था कि उन्हें अंडरवर्ल्ड से ही कॉल आया है। यही नहीं उन्हें यह डर भी सताने लगा था कि कहीं कोई उन्हें किडनैप न कर ले। इन सबसे घबराकर उन्होंने कुछ समय के लिए बाहरी दुनिया से खुद को अलग कर लिया था। एकबार उन्हें एक अंडरवर्ल्ड के डॉन ने कॉल करके कुछ ऐसी बात कही जिससे यह मालूम हुआ कि वो अभिनेत्री को पाने के लिए किसी भी हद तक जा सकता है।

परेशान होकर जैस्मिन ने 1988 में अपना करियर छोड़ने का फैसला किया

इस दौरान अभिनेत्री घर के बाहर बहुत कम निकलती। और अगर कभी किसी काम से बाहर निकलना पड़ता, तो वो अपने सुरक्षा का इंतजाम करके ही निकलती। लेकिन तब पर भी अभिनेत्री जैस्मिन का पीछा करना अंडरवर्ल्ड के लोगों ने नहीं छोड़ा था। इन सबसे परेशान होकर जैस्मिन ने 1988 में अपना करियर छोड़ने का फैसला किया। वर्ष 1988 में जैस्मिन ने बॉलीवुड को अलविदा कह दिया और इसी के साथ उन्होंने भारत छोड़ने का फैसला किया। कहा जाता है कि जैस्मिन भारत से अमेरिका आकर बस गईं। खबरों की मानें, तो जैस्मिन ने एक्टिंग करियर छोड़ने के बाद अमेरिका में शादी कर ली। लेकिन फिलहाल ये कोई नहीं जानता कि जैस्मिन क्या कर रही हैं और कहां हैं।

Priya Singh

Priya Singh

Next Story