×

Bollywood Birthday Special: तब्बू के जन्मदिन के मौके पर देखिए उनके सबसे यादगार कॉमिक रोल्स

Bollywood Birthday Special: बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा तब्बू आज 52 साल की हो गई हैं। जैसे-जैसे वह आज एक साल की हो गई है, तो आइए आज हम सभी उनके करियर की कुछ बेहतरीन फिल्मों के बारे में जानते और देखते हैं।

Anushka Rati
Published on: 4 Nov 2022 5:54 AM GMT
Bollywood Birthday Special: तब्बू के जन्मदिन के मौके पर देखिए उनके सबसे यादगार कॉमिक रोल्स
X

Happy Birthday Tabbu (image: social media)

Tabbu Birthday Special: आपको बता दें कि तबस्सुम फातिमा हाशमी, जिन्हें उनके स्टेज नाम तब्बू से बेहतर जाना जाता है। आज बॉलीवुड एक्ट्रेस तब्बू 52 साल की हो गई हैं। बता दें कि तब्बू बॉलीवुड की सबसे सोफिस्टिकेटेड अभिनेत्रियों में से एक हैं और अब उन्हें इंडस्ट्री में 37 साल से अधिक हो गए हैं। बता दें कि तेलंगाना में जन्मी तब्बू के लिए फिल्म इंडस्ट्री में उनका सफर आसान नहीं रहा है। अपने संघर्षों को ध्यान में रखते हुए, उन्होंने देव आनंद की हम नौजवान (1985) में एक चाइल्ड आर्टिस्ट्स के रूप में अपनी शुरुआत की और तब से वह अपने करियर में एक स्टार की तरह उभर रही हैं।

बता दें कि उनके लिए तब्बू ने अपने करियर में "बीवी नंबर 1" और "हेरा फेरी" जैसी कॉमेडी के मीडियम से दर्शकों के लिए कई इंप्रेसिव परफॉर्मेंस दिए हैं। आज, जब वह 52 साल की हो गई है, तो हम यहां आपको उनकी कॉमिक रोल्स के बेहतरीन कलेक्शन की लिस्ट लेकर आए हैं जो निश्चित रूप से आपको हंसी के माहौल में ले जाएगा।

चाची 420 (1997)

चाची 420कमल हासन द्वारा को-राइटिंग, निर्मित और निर्देशित एक कॉमेडी फिल्म है। यह फिल्म 1997 की तमिल फिल्म अव्वई शनमुघी की रीमेक है। फिल्म में तब्बू, अमरीश पुरी, ओम पुरी, जॉनी वॉकर, परेश रावल, राजेंद्रनाथ जुत्शी, आयशा जुल्का और फातिमा सना शेख के साथ हासन और नासर हैं। यह फिल्म एक बड़ी कमर्शियली सफलता हांसिल किया। फिल्म की कहानी एक ऐसे शख्स के इर्द-गिर्द घूमती है, जो अपनी पत्नी से तलाक लेने के बाद भी अपनी बेटी के साथ समय बिताना चाहता है। हालांकि फिल्म का डिस्क्रिप्शन सावधानी से कॉमिक तरीके से तैयार किया गया है।


बीवी नंबर 1 (1999)

डेविड धवन द्वारा निर्देशित,बीवी नंबर 1एक कॉमेडी फिल्म है जिसमें अभिनेता सलमान खान, करिश्मा कपूर, अनिल कपूर, सुष्मिता सेन, तब्बू और सैफ अली खान मुख्य भूमिकाओं में हैं। फिल्म में लवली खुराना की भूमिका निभाने वाली तब्बू अपने पति को धोखा देने के लिए गलत समझती है। यह फिल्म कैसे चलती है? इसे आज ही देखें और नीचे कमेंट सेक्शन में अपनी कमेंट्स दिए। अधिक एक्सप्लेनेशन जोड़ने के लिए, यह फिल्म उस समय बॉक्स ऑफिस पर एक बड़ी हिट थी।


हेरा फेरी (2000)

प्रियदर्शन द्वारा निर्देशित और नीरज वोरा द्वारा लिखित फिल्म हेरा फेरी में अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी, परेश रावल, तब्बू, ओम पुरी और गुलशन ग्रोवर ने मुख्य भूमिकाएँ निभाईं। यह फिल्म उस दशक की सबसे मजेदार फिल्मों में से एक थी और आज भी कई लोगों द्वारा पसंद की जाती है। स्क्रिप्ट दो किरायेदारों, राजू और श्याम और एक जमींदार बाबूराव के इर्द-गिर्द घूमता है, जिन्हें पैसे की सख्त जरूरत है। यह जानकर, वे पैसे कमाने के लिए अनोखे विचार लेकर गांव से शहर आते हैं। आज ही इस फिल्म को एक बार जरूर देखें।


आमदानी अथान्नी खारचा रुपैया (2001)

आमदानी अथानी खारचा रुपैया के राघवेंद्र राव द्वारा निर्देशित एक कॉमेडी फिल्म है, जिसमें गोविंदा, जूही चावला, तब्बू और जॉनी लीवर मुख्य भूमिकाओं में हैं। सीधे शब्दों में कहें तो कहानी एक ऐसे परिवार के बारे में है जो अपनी डेली मजदूरी कमाने के लिए संघर्ष करता है और पैसे कमाने के लिए अनोखे तरीके खोजता है।


गोलमाल अगेन (2017)

फिल्म गोलमाल अगेन रोहित शेट्टी द्वारा लिखित और निर्देशित और रोहित शेट्टी पिक्चर्स, मंगल मूर्ति फिल्म्स और रिलायंस एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित एक कॉमेडी फिल्म है। फिल्म में तब्बू, अजय देवगन, परिणीति चोपड़ा, अरशद वारसी, तुषार कपूर, श्रेयस तलपड़े और कुणाल खेमू ने अभिनय किया है। मूल कहानी पांच अनाथ लड़कों के आसपास है, जो अपने बचपन के दोस्त खुशी के भूत का सामना करते हैं और उसे मोक्ष प्राप्त करने में मदद करते हैं। इस डरावनी कहानी में हास्य सफर पर एक नज़र डालें।




Anushka Rati

Anushka Rati

Next Story