×

Bhagyashree Video: इस अभिनेत्री ने शेयर की टेस्टी भिंडी की हेल्थी रेसिपी, डाला अपने स्वाद का नमक

Bollywood Video: भाग्यश्री ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो अपलोड किया है, जिसमें उन्होंने एक आसान और सेहतमंद भिंडी की रेसिपी शेयर की है. साथ ही भिंडी के कलर और उसे क्रिस्प बनाने के टिप्स भी दिए।

Anushka Rati
Published on: 4 Aug 2022 2:24 PM GMT
X

Bhindi recipe video (image: social media)

Bhindi recipe: बॉलीवुड एक्ट्रेस भाग्यश्री अपनी पहली फिल्म "मैंने प्यार किया" के बाद से लोगों के दिलों पर छा गईं. अपने पहले ही फिल्म से लोगों के दिलों पर छाने वाली भाग्यश्री ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर काफी एक्टिव रहती हैं. अपनी डेली रूटीन के अलावा भाग्यश्री फैंस की सेहत का भी ध्यान रखती हैं. जिसकी वजह से भाग्यश्री कभी वर्कआउट, कभी ब्यूटी टिप्स तो कभी किचन टिप्स से जुड़ी बातें अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए अपने फैंस से शेयर करते नजर आती हैं. 53 साल की भाग्यश्री ने हाल ही में अपने सोशल मीडिया अकाउंट के ज़रिए भिंडी यानी ओकरा की रेसिपी शेयर की है. भिंडी का भुजिया आम तौर पर हम सभी के घरों में बनता है, लेकिन कई बार इसकी सब्ज़ी या भुजिया देखने में चिपचिपी नज़र आती है, जिसकी वजह से हम इसे खाना नहीं चाहते हैं. हम अपने रीडर्स के लिए भाग्यश्री की स्पेशल ओकरा की रेसिपी लेकर आए हैं. इस रेसिपी को बनाते हुए भाग्यश्री ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है. आइए जानते हैं इस डिश की रेसिपी भाग्यश्री कि जुबानी।

पौष्टिक गुणों से भरपूर है ओकरा यानी भिंडी। भिंडी में भरपूर मात्रा में विटामिन E, विटामिन C, फोलेट, मैग्नीशियम, फॉस्फोरस, आयरन, कॉपर, मैग्नीशियम के अलावा इसमें फाइबर भी पाया जाता है. ये सभी मिलकर बॉडी की ज़रूरतों को पूरा करते हैं. इस सब्जी में वो सारे गुण है, जो आपके पेट को सेहतमंद रखने में मदद करता है.

इसके साथ ही भाग्यश्री ने भिंडी की हेल्दी रेसिपी शेयर करते हुए यह भी बाताया है कि यदि आप भिंडी की रेसिपी बना रहे हैं और उसका हरा रंग बरकरार रखना चाहते हैं, तो इसे ढक्कन से न ढकें. पकाने में थोड़ा अधिक समय लग सकता है लेकिन इसका रंग बरकरार रहेगा। आइए जानते हैं भाग्यश्री की रेसिपी:

भिंडी बनाते समय ये गलतियां करने से बचें

1. भिंडी बनाते समय कभी भी तुरंत नमक न डालें क्योंकि इससे यह चिपचिपा हो जाएगा.

2. रेसिपी सर्व करने से ठीक पहले नमक डालना चाहिए.

3. अगर आप हरा रंग बरकरार रखना चाहते हैं, तो इसे ढक्कन से न ढकें. पकाने में थोड़ा अधिक समय लग सकता है लेकिन इसका रंग बरकरार रहेगा.

4 भिंडी पौष्टिक गुणों से भरपूर होता है. इसमें विटामिन सी, विटामिन ए, फोलेट, मैग्नीशियम, लोहा, फास्फोरस, तांबा और फाइबर होता है.

भाग्यश्री की भिंडी की रेसिपी सामग्री:

भिंडी- 250 ग्राम

प्याज- 2

हरी मिर्च- 4

धनिया पाउडर- 2 चम्मच

हल्दी पाउडर- 1 छोटा चम्मच

मिर्च पाउडर- 1 छोटा चम्मच

जीरा- ½ छोटा चम्मच

हींग- ½ छोटा चम्मच

अमचूर- ½ छोटा चम्मच

तेल- 2 चम्मच

नमक स्वादअनुसार

इसके साथ ही अगर हम भाग्यश्री के काम की बात करें तो, 2021 में, वह आगामी रिलीज़ थलाइवी और राधे श्याम के साथ हिंदी फ़िल्मों में वापसी करेंगी । वह राधेश्याम में प्रभास की मां का किरदार निभाती नजर आएंगी। वहीं फरवरी 2022 में, उन्होंने अपने पति हिमालय दसानी के साथ स्टारप्लस की स्मार्ट जोड़ी में एक प्रतियोगी के रूप में एंट्री किया।

मार्च 2015 में, भाग्यश्री महाराष्ट्र सरकार द्वारा शुरू की गई भाग्यश्री योजना की ब्रांड एंबेसडर बनीं। भाग्यश्री योजना गरीबी रेखा से नीचे के परिवारों की बालिकाओं कि जरूरत पूरा करती है।

Anushka Rati

Anushka Rati

Next Story