×

Bollywood Actresses: बॉलीवुड की ये टॉप एक्ट्रेस हैं कॉस्मेटिक्स बिजनेस क्वीन, बेहद पॉपुलर हैं इनके प्रोडक्ट

Bollywood Actresses Cosmetic Business Queen: अब भारतीय सेलेब्रिटी ने भी अपने फैंस को कुछ शानदार ब्यूटी प्रोडक्ट उपलब्ध कराने हेतु बाजार में कदम रखा है।

Preeti Mishra
Written By Preeti Mishra
Published on: 17 Nov 2022 11:28 AM GMT
Cosmetic Business Queen
X

Cosmetic Business Queen (Image credit: social media)

Bollywood Actresses Cosmetic Business Queen: आजकल हर व्यक्ति अपने लुक्स को लेकर बेहद चौकस है। हर कोई बेस्ट दिखना चाहता है। चाहे वो महिला हो या पुरुष। शायद यही सबसे बड़ा कारण भारत में कॉस्मेटिक्स का बाज़ार बहुत तेज़ी से बढ़ रहा है। खासतौर पर भारतीय लड़कियां और महिलाएं ब्यूटी टिप्स को ज्यादा फॉलो भी करती हैं। खास बात यह है कि कई बॉलीवुड की एक्ट्रेस ने सौंदर्य प्रसाधन संबंधित कई प्रोडक्ट भी ब्रांड लॉन्च किया है।

बता दें कि कई अमेरिकी सेलेब्रिटी जैसे लेडी गागा, रिहाना और सेलेना गोमेज़ के पास पहले से ही अपने ब्रांड मौजूद हैं। उनकी अपार सफलता को देखते हुए अब भारतीय सेलेब्रिटी ने भी अपने फैंस को कुछ शानदार ब्यूटी प्रोडक्ट उपलब्ध कराने हेतु बाजार में कदम रखा है। इस कॉस्मेटिक्स के बिजनेस में टॉप की बॉलीवुड एक्ट्रेस जैसे प्रियंका चोपड़ा , दीपिका पादुकोण और कैटरीना कैफ आदि ने कदम रखा है।

तो आइये देखते है कौन सी बॉलीवुड डीवाज़ ने मार्केट में अपने किस प्रोडक्ट को लांच किया है :


दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone)

ग्लोबल इंडियन आइकॉन दीपिका पादुकोण ( Deepika Padukone) ने अपने सेल्फ-केयर ब्रांड 82°E में "अश्वगंधा बाउंस" ( Ashwagandha Bounce) और "पचौली ग्लो" ( Patchouli Glow ) पेश किया है। कंपनी ने इस प्रोडक्ट की खासियत बताते हुए बताया कि इन प्रोडक्ट्स को मेडीकली भी प्रूफ करते हुए स्किनकेयर को एक इज़ी, इफेक्टिव self-care ritual के लिए भी एक्ज़ामिन किया है।


प्रियंका चोपड़ा जोनास (Priyanka Chopra Jonas)

प्रियंका चोपड़ा जोनस ( Priyanka Chopra Jonas ) ने एनोमली हेयरकेयर शुरू किया है। बता दें कि ये एक एनवायरमेंट फ्रेंडली हेयर केयर लाइन है। जो यूएसए में टारगेट स्टोर्स पर लोगों को उपलब्ध कराए गए हैं। ख़ास बात यह है कि इन प्रोडक्ट की पैकेजिंग में पैराबेन, सल्फेट, वेजेटिरियन शामिल होने के साथ ये प्रोडक्ट रिसाइक्लिंग प्लास्टिक से बनाया गया है।


कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) :

साल 2019 में कैटरीना कैफ ( Katrina Kaif ) ने अपनी मेकअप और ब्यूटी लाइन काय ब्यूटी (Kay Beauty ) लॉन्च की है । गौरतलब है कि उन्होंने इस प्रोडक्ट को फिल्म निर्माता जोया अख्तर और अन्य सेलेब्स के साथ मिलकर हैशटैग #ItsKayToBeYou कैंपेन के साथ लॉन्च किया था । खास बात यह है कि यह प्रोडक्ट पूरी से वैजीटेरियन होने के साथ पैराबेन फ्री प्रोडक्ट भी है। इतना ही नहीं इस ब्रांड का सोशल मीडिया पेज देखने पर आपको सेंसुअस, सेक्स और डिफरेंट स्किन टोन से रिलेटिड मॉडल से अंदाज़ा मिल जाएगा।


सनी लियोन (Sunny Leone) :

कॉस्मेटिक्स ब्रांड स्टार स्ट्रक पेटा- प्रूफ, वैजेटिरियन फ्री मेकअप लाइन सनी लियोन ( Sunny Leone) द्वारा ही लांच किया गया है। बता दें कि ये प्रोडक्ट साल 2018 में लॉन्च किया था। गौरतलब है कि ये ब्रांड लिप प्रोडक्ट के साथ ही शुरू हुआ था। फिर बाद में कंसीलर, मस्कारा, कलर करेक्टर और अन्य कॉस्मेटिक्स को शामिल करने के लिए इसकी रेंज का भी विस्तार किया गया है।


मसाबा गुप्ता ( Masaba Gupta):

बॉलीवुड एक्ट्रेस नीना गुप्ता की बेटी मसाबा गुप्ता ( Masaba Gupta) खुद एक्ट्रेस और फैशन डिजाइनर भी हैं। बता दें कि मसाबा ने लवचाइल्ड बाय मसाबा नाम की अपनी वैजेटिरिटन और पैराबेन-मुक्त ब्यूटी लाइन लॉन्च की है । जो मैट और नेल इनेमल, लिक्विड लिपस्टिक, फेस मिस्ट और इंटिमेट वाइप्स में उपलब्ध हैं। आपको बता दें कि इस ब्रांड का मुख्य फोकस जवान महिलाओं पर है। खास बात है कि इस प्रोडेक्ट की कीमत मात्र 100 रुपये से शुरू हो जाते हैं।

Preeti Mishra

Preeti Mishra

Content Writer (Health and Tourism)

प्रीति मिश्रा, मीडिया इंडस्ट्री में 10 साल से ज्यादा का अनुभव है। डिजिटल के साथ-साथ प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में भी काम करने का तजुर्बा है। हेल्थ, लाइफस्टाइल, और टूरिज्म के साथ-साथ बिज़नेस पर भी कई वर्षों तक लिखा है। मेरा सफ़र दूरदर्शन से शुरू होकर DLA और हिंदुस्तान होते हुए न्यूजट्रैक तक पंहुचा है। मैं न्यूज़ट्रैक में ट्रेवल और टूरिज्म सेक्शन के साथ हेल्थ सेक्शन को लीड कर रही हैं।

Next Story