×

Bollywood: ऐसी टॉप एक्ट्रेसस जिनका मोटापा भारी पड़ा उनके करियर पर, इंडस्ट्री से हुईं गायब!

Bollywood Overweight Actress: आज हम ऐसी कुछ टेलीविज़न और बॉलीवुड की एक्ट्रेसस की बात करने जा रहे हैं जिनके करियर के बीच उनका बढ़ता वज़न आया और फिर उनका करियर ही बर्बाद हो गया।

Shweta Srivastava
Published on: 25 Nov 2022 5:45 AM GMT
Overweight Actress
X

Overweight Actress of Bollywood (Image Credit-Social Media)

Click the Play button to listen to article

Bollywood Overweight Actress: एंटरटेनमेंट वर्ल्ड में करियर बनाने के लिए हाइट और पर्सनालिटी का होना बेहद इम्पोर्टेन्ट माना जाता है। वहीँ जिनके पास अच्छी पर्सनालिटी है और हाइट हैं उन्हें इस चकाचौंद भरी दुनिया में काफी आसानी से एंट्री मिल जाती है। वहीँ अगर कोई एक्ट्रेस जिसका वज़न ज़्यादा है तो उसके लिए इंडस्ट्री में काम मिलना किसी चुनौती से कम नहीं होता। फिर यही वज़न उनकी मुसीबत की जड़ बन जाता है। टीवी की दुनिया से लेकर बॉलीवुड तक हर एक्ट्रेस के लिए ज़रूरी है कि वो अपना वज़न मेन्टेन रखे। उनकी फिट काया उनके लिए और उनके करियर के लिए काफी ज़रूरी है क्योकि उनका ज़रा सा भी बढ़ा वज़न उनके करियर को काफी प्रभावित करता है। आज हम ऐसी ही कुछ टेलीविज़न और बॉलीवुड की एक्ट्रेसस की बात करने जा रहे हैं जिनके करियर के बीच उनका बढ़ता वज़न आया और फिर उनका करियर ही बर्बाद हो गया। जिसके बाद उन्हें काम मिलना लगभग खत्म हो गया।

रीना रॉय (Reena Roy)

Reena Roy (Image Credit-Social Media)

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस रीना रॉय 80 के दशक की सबसे पॉपुलर एक्ट्रेसस में से एक रहीं हैं। लेकिन उनके करियर में एक पड़ाव तब आया तब उन्होंने अपने फ़िल्मी दुनिया को अलविदा कह दिया। दरअसल उनका वज़न काफी बढ़ गया था जिसकी वजह से उन्हें इंडस्ट्री में काम मिलना बंद हो गया था। उनके लिए ये भी कहा जाता है कि इसके बाद उन्होंने खुद को कमरे में बंद कर लिया और फिर कभी फ़िल्मी दुनिया की ओर रुख नहीं किया।

आईशा टाकिया (Ayesha Takia)

Ayesha Takia (Image Credit-Social Media)

बॉलीवुड की क्यूट एक्ट्रेस के नाम से मशहूर एक्ट्रेस आईशा टाकिया कभी इंडस्ट्री में कई डायरेक्टर्स की पहली पसंद हुआ करतीं थीं लेकिन अपने बढे हुए वज़न के चलते उन्हें फिल्मों में काम मिलना बंद हो गया और उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया।

राखी सावंत (Rakhi Sawant)

Rakhi Sawant (Image Credit-Social Media)

ड्रामा क्वीन राखी सावंत ने बॉलीवुड को कई हॉट आइटम नंबर्स दिए हैं मोहब्बत है मिर्ची और देखता है तू क्या जैसे हिट गानों को कौन भूल सकता है लेकिन अचनाक उनके बढे वज़न के चलते उन्हें इंडस्ट्री में काम मिलना बंद हो गया। फिर भी राखी लाइमलाइट में रहना जानतीं हैं और पैपराजी को अक्सर अपने अंदाज़ में कुछ कहती या पोज़ देती नज़र आ ही जातीं हैं।

रश्मि देसाई (Rashmi Desai)

Rashmi Desai (Image Credit-Social Media)

टेलीविज़न एक्ट्रेस रश्मि देसाई काफी मशहूर हैं। टीवी इंडस्ट्री में उन्हें हर कोई जनता है उनकी एक्टिंग और ख़ूबसूरती भी कमाल की है। उन्होंने भोजपुरी इंडस्ट्री से अपने करियर की शुरुआत की इसके बाद कलर्स के पॉपुलर सीरियल उतरन ने उन्हें नाम और शोहरत दिलाई। लेकिन धीरे धीरे उनके बढ़ते वज़न ने उनके करियर को काफी हद तक प्रभावित किया लेकिन इसके बाद उन्होंने अपना वज़न कम किया और साल 2014 में बिग बॉस से वापसी की। जिसके बाद अब रश्मि की एंटरटेनमेंट वर्ल्ड में वापसी होती नज़र आ रही है।

जूही परमार (Juhi Parmar)

Juhi Parmar (Image Credit-Social Media)

चुलबुली एक्ट्रेस जूही परमार अपने सीरियल 'कुमकुम-एक प्यारा सा बंधन' से हर घर में जानी जाने लगीं। उन्होंने टीवी एक्टर सचिन श्रॉफ से शादी की थी उनकी एक बेटी ही है लेकिन अब जूही और सचिन अलग हो चुके हैं। लेकिन शादी के बाद ही जूही ने काफी वेट पुट ऑन कर लिया था। इसके बाद उन्हें इंडस्ट्री में काम मिलना भी बंद हो गया था। उन्होंने टीवी की दुनिया में वापसी करना भी चाहा लेकिन उनका सीरियल लोगों को पसंद नहीं आया और जल्द ही उसे ऑफ एयर कर दिया गया।

वाहबिज दोराबजी (Vahbiz Dorabjee)

Vahbiz Dorabjee (Image Credit-Social Media)

टेलीविज़न एक्ट्रेस वाहबिज दोराबजी को अक्सर उनके बढे वज़न को लेकर ट्रोल किया जाता है। इसके लिए एक्ट्रेस ने कई बार अपने इंटरव्यू में भी बात की है। दरअसल वो थायराइड की मरीज हैं जिसकी वजह से उनका वेट कंट्रोल में नहीं रहता। उन्हें बहुत कम ही बार टीवी पर देखा गया है जिसका कारण उनका वज़न ही है जिसने उनके करियर को कभी आगे बढ़ने नहीं दिया।

अंजली आनंद (Anjali Anand)

Anjali Anand (Image Credit-Social Media)

टेलीविज़न एक्ट्रेस अंजली आनंद इंडस्ट्री का नया चेहरा है लेकिन उन्होंने सीरियल ढाई किलो का प्रेम से अपने करियर की शुरआत की जिसमे उन्हें एक प्लस साइज महिला का किरदार मिला था। इसके बाद वो कुल्फी कुमार बाजेवाला सीरियल में भी नजर आईं लेकिन इसके बाद से वो इंडस्ट्री से गायब हैं आप समझ ही गए होंगे ऐसा क्यों हुआ।

इस सब एक्ट्रेस के अलावा कुछ एक्ट्रेस ऐसी भी हैं जिन्होंने अपने बढे वज़न को अपने करियर के आगे नहीं आने दिया जैसे विद्या बालन, हुमा कुरेशी और सोनाक्षी सिन्हा जिन्होंने ऐसे किरदारों को चुना जो उनके करियर के साथ साथ उनके वज़न के साथ फिट हो जाये।


Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story