बड़े मजेदार हैं इन बॉलीवुड एक्ट्रेसेस के दीवाली नाम, कोई फुलझड़ी, तो कोई राकेट बम

Published by October 16, 2017 | 1:19 pm
बड़े मजेदार हैं इन बॉलीवुड एक्ट्रेसेस के दीवाली नाम, कोई फुलझड़ी, तो कोई राकेट बम

मुंबई: एक तरफ जहां पूरा देश दीवाली पर जोर-शोर से तैयारियां कर रहा है, वहीं मार्केट में भी नए-नए तरह के पटाखे छाए हुए हैं। उनमें भी सबसे ख़ास बात यह है कि इन पटाखों के नाम बॉलीवुड एक्ट्रेसेस के नाम पर हैं, जिन्हें सुनते ही आपकी हंसी छूट जाएगी। एक तरफ जहां कुछ जगहों पर ‘गो ग्रीन दिस दीवाली’ की शुरुआत की जा रही है, वहीं दूसरी ओर बॉलीवुड एक्ट्रेसेस को उनके फैन्स ने जो नाम दिए हैं, उन्हें सुनकर आप भी खिलखिला उठेंगे।

मिलवाते हैं आपको बॉलीवुड की कुछ एक्ट्रेसेस से, जो दिखने में जितनी हॉट हैं, उसी के अनुसार उन्हें पटाखों के नाम दिए गए हैं।

दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा- मल्टी स्काईशूट
बॉलीवुड की मस्तानी और काशी बाई अब हॉलीवुड में भी अपनी जगह बना चुकी हैं। एक तरफ पिगी चॉप्स यानी प्रियंका बॉलीवुड की सुपर टैलेंटेड दीवा हैं, तो वहीं दीपिका को मोस्ट हॉटेस्ट सेलिब्रिटी कहा जाता है। सिल्वर स्क्रीन की इन दो सबसे बड़ी कॉम्पेटेटिव एक्ट्रेसेस के बीच दोस्ती अब भी कायम है। फिल्म बाजीराव मस्तानी में भी दोनों ने खूब तारीफें बटोरी। यही रीज़न है कि इस जोड़ी को मल्टी स्काईशूट कह सकते हैं। जिस तरह उसमें बहुत सारी चिंगारियां मिलकर पूरे आसमान को रंगीन कर देती हैं, ठीक उसी तरह ये जोड़ी भी जब मिलती है, तो बॉक्स-ऑफिस पर चमक आ जाती है।

सनी लियोन- एटम बम
हर लड़के लड़कों के दिल पर राज करने वाली सनी लियोन के लिए तो ये नाम एकदम परफेक्ट है। फिल्म जिस्म 2 से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली सनी पहली ऐसी आउट साइडर स्टार हैं, जिन्होंने इतने कम समय में बॉलीवुड में अपनी अलग जगह और पहचान बनाई। फिल्म में सनी का एक आइटम सांग उस फिल्म की जान बन जाता है। उनकी इसी अदा और धमाकेदार परफॉर्मेंस की वजह से वो बॉलीवुड की एटम बम कहलाती हैं।

आगे की स्लाइड में पढ़ें करीना, आलिया और सोनम कपूर के पटाखा नाम

करीना कपूर- हज़ार लड़ी
बात एंटरटेनमेंट की हो और बेबो का ज़िक्र न हो, ये तो हो ही नहीं सकता। दीवाली में सारे पटाखे एक तरफ और हज़ार लड़ी एक तरफ। इसे जलाते ही धमाका शुरू तो होता है, मगर खत्म कब होगा? इसकी कोई गारंटी नहीं। उसी तरह है बेबो यानी करीना जिनकी फिल्मों में एंटरटेनमेंट शुरू होता है मगर खत्म नहीं। आप बेबो की किसी भी फिल्म से बोर हो, ये पॉसिबल ही नहीं है।

आलिया भट्ट- राकेट बम
इतनी छोटी उम्र में बॉलीवुड की स्टाइलिश आइकॉन बनी आलिया भट्ट को अगर राकेट बम कहे, तो कुछ गलत नहीं होगा। राकेट की तरह आलिया भी ज़मीन से आसमान की ऊंचाइयों तक कब पहुंच गई, पता नहीं चला। आज आलम ये है कि ये रॉकेट बॉलीवुड के बड़े-बड़े स्टार पटाखों के साथ धूम मचा रही हैं।

सोनम कपूर- अनार
मसक्कली गर्ल सोनम और अनार में एक कॉमन सी बात है। जबतक आंखों के सामने होती हैं अच्छी और अट्रैक्टिव लगती हैं पर लोगों पर उनका कोई इम्पैक्ट नहीं पड़ता। चाहे वो अनार हो या सोनम की फिल्में, ख़त्म होते ही लोग दोनों के बारे में सोचना छोड़ देते हैं।

आगे की स्लाइड में पढ़ें अनुष्का, सोनाक्षी और कंगना रानौत के पटाखा नाम

अनुष्का शर्मा- फुलझड़ी
‘रब ने बना दी जोड़ी’ की तानी पार्टनर तो आपको याद ही होगी। अनुष्का बॉलीवुड की फुलझड़ी है, जो हैं ‘इजी टू हैंडल’हैं और साथ ही अपनी हर फिल्म में अलग चमक लाती हैं। जो लोगों को काफी पसंद आती है। उनकी फिल्मों में फुलझड़ी की तरह काफी रौनक होती है, अब चाहे वो बैंड बाजा बारात हो या सुलतान।

सोनाक्षी सिन्हा-फूंक बम
ये बम धमाका करेगा या नहीं, इसके बस 50-50 चान्सेस होते हैं। कभी-कभी ये फुस्स हो जाता है, कभी ज़ोरदार ब्लास्ट करता है। ठीक उसी तरह हैं दबंग की रज्जो यानि हमारी सोनाक्षी, जिनकी फ़िल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाल करेगी या नहीं, कुछ नहीं कह सकते। कभी तो इनकी फिल्में धूम मचा देती हैं पर कभी-कभी फुस्स हो जाती है।

कंगना रनौत-इको फ्रेंडली बम
हम जानते है कि ये हमारे लिए नुकसानदायक नहीं है और साथ ही हमें एंटरटेन भी करता है। कंगना की ज़्यादातर फ़िल्में मज़ेदार और दिलचस्प होती हैं, जिनका समाज में पॉजिटिव असर पड़ता है। फिर वह चाहे क्वीन हो या फिर तनु वेड्स मनु।

आआगे की स्लाइड में पढ़ें मलिका और राखी सावंत के पटाखा नाम

मलिका शेरावत- बिजली बम
चाहे जो कह लो, दीवाली बिजली बम के बिना अधूरी ही है, बिलकुल वैसे जैसे बॉलीवुड के आइटम सांग्स जलेबी बाई के बिना। भले ही मलिका ने बॉक्स ऑफिस में ज़्यादा हिट्स ना दिए हों, मगर आज भी बॉलीवुड के गलियारों में लोग उनकी बोल्डनेस के चर्चे करते हैं।

राखी सावंत- चटाई
जिस तरह चटाई बम एक साथ बिन बताए कई धमाके कर जाती है, ठीक उसी तरह हैं इंडियन टेलीविज़न इंडस्ट्री की सबसे कॉन्ट्रोवर्शियल गर्ल राखी सावंत। जो कब, कहां और कैसे फूट जाए? कोई आईडिया नहीं। इनका एक बार का धमाका लोगों के कानों में काफी समय तक गूंजता रहता है।