×

Happy Birthday Preity Zinta: अंडरवर्ल्ड के खिलाफ गवाही देकर प्रीति जिंटा ने जीता था ब्रेवरी अवॉर्ड, जानें एक्ट्रेस की अनसुनी बातें

Happy Birthday Preity Zinta: बॉलीवुड की क्यूट एक्ट्रेस प्रीति जिंटा आज अपना 48वां जन्मदिन मना रही हैं। प्रीति जिंटा ने एक बार अंडरवर्ल्ड के खिलाफ कोर्ट में गवाही दी थी।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 31 Jan 2023 3:24 AM GMT
Happy Birthday Preity Zinta
X

Preity Zinta (Image: Social Media)

Happy Birthday Preity Zinta: बॉलीवुड की क्यूट एक्ट्रेस प्रीति जिंटा आज अपना 48वां जन्मदिन मना रही हैं। प्रीति जितनी दिखने में खूबसूरत हैं उतनी ही वह साहसी और निडर अभिनेत्रियों में भी गिनी जाती हैं। एक्ट्रेस से जुड़े कई किस्से मशहूर है जो बताते हैं कि प्रीति वाकई निडर हैं। प्रीति (Preity Zinta) ने बॉलीवुड को कई सुपरहिट फिल्में दी और क्रिकेट की दुनिया में भी हाथ आजमाई। तो आइए प्रीती के बर्थडे (Preity Zinta Birthday) पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ अनसुनी बातें

ऋतिक रोशन के साथ करने वाली थी बॉलीवुड डेब्यू

दरअसल प्रीति जिंटा ने अपने एक्टिंग की शुरुआत एक विज्ञापन से की थी। इसके बाद उन्होंने साल 1998 में 'दिल से' फिल्म से बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया था। इस फिल्म में प्रीति बॉलीवुड के किंग खान (King Khan) यानी शाहरुख खान (Shahrukh Khan) और मनीषा कोइराला (Manisha Koirala) संग नजर आई थीं। हालांकि प्रीति ने बतौर लीड एक्ट्रेस फिल्म 'सोल्जर' की जो बॉक्स ऑफिस पर बड़ी कामयाब फिल्म साबित हुई। लेकिन बहुत कम लोग ही जानते हैं कि प्रीति दिल से फिल्म से पहले ऋतिक रोशन के साथ फिल्म तारा रामपम से बॉलीवुड डेब्यू करने वाली थी लेकिन ऐसा हो ना सका और बाद में उन्होंने दिल से (Dil Se) मूवी से बॉलीवुड डेब्यू किया। प्रीति जिंटा ने कई हिट फिल्मों में काम किया। हालांकि फिल्हाल वह फिल्मों से दूर हैं।

अंडरवर्ल्ड के खिलाफ दी गवाही

प्रीति जिंटा के बहादुरी के किस्से भी मशहूर है। दरअसल साल 2001 में प्रीति जिंटा ने अंडरवर्ल्ड के खिलाफ कोर्ट में गवाही दी थी। दरअसल उस समय शाहरुख खान, प्रीति जिंटा और रानी मुखर्जी (Rani Mukherjee) को धमकी भरे फोन भी आ रहे थे और उनसे 50 लाख की डिमांड की जा रही थी। लेकिन कोर्ट में गवाही देने के लिए सिर्फ प्रीति जिंटा ने ही हामी भरी थी। उन्होंने कोर्ट में बताया था कि चोरी चोरी चुपके चुपके (Chori Chori Chupke Chupke) फिल्म की शूटिंग के दौरान उनके पास एक आदमी का धमकी भरा फोन आया था और उनसे 50 लाख रुपये की डिमांड की गई थी। इस निडरता के लिए प्रीति को ब्रेवरी अवॉर्ड भी मिले थें। वहीं प्रीति अब अमेरिका में सेटल हो चुकी हैं जहां वह अपने पति जीन गुडइनफ और दो बच्चों के साथ रहती हैं।


बता दें प्रीति और जीन ने लंबे समय तक एक दूसरे को डेट करने के बाद साल 2016 में शादी कर ली थी। साथ ही प्रीति साल 2021 में ही सरोगेसी के जरिए दो जुड़वां बच्चों की मां बनी हैं। वहीं प्रीति जिंटा आईपीएल टीम (IPL Team) किंग्स इलेवन पंजाब (Kings Eleven Punjab) की मालकिन भी हैं और आईपीएल (IPL) के दौरान वह भारत में ही रहती हैं।


Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story