×

Bollywood: सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फ़िल्म होगी KGF, देखें टॉप 10 लिस्ट कौन कौन सी फ़िल्म

Yash स्टारर KGF Chapter 2 जहाँ हर दिन नए रिकॉर्ड बना रही है वहीँ इसके खाते में नया रिकॉर्ड जुड़ गया है। ये सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गयी है।

Shweta Srivastava
Report Shweta SrivastavaNewstrack Network
Published on: 27 April 2022 3:46 AM GMT
KGF Chapter 2
X

KGF Chapter 2 (image credit-social media)

KGF Chapter 2 : यश-स्टारर KGF Chapter 2 जहाँ हर दिन नए रिकॉर्ड बना रही है वहीँ इसके खाते में नया रिकॉर्ड जुड़ गया है। ये सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गयी है।

हालिया आकड़ों पर ध्यान दें तो बॉक्‍स ऑफिस पर केजीएफ चैप्टर 2 हिंदी वर्जन में 200 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है। साथ ही इस फिल्म की अगर पूरे विश्व की कमाई पर गौर करें तो इसकी कमाई 883.56 करोड़ से भी ज़्यादा रुपये हो गई है। इस फिल्म ने जहाँ साउथ ऑडियंस के दिल में पहले ही अपनी जगह बना ली थी वहीँ हिंदी ऑडियंस भी इसे खूब पसंद करती दिख रही है। इतना ही नहीं फिल्म ने तो कई बॉलीवुड फिल्मों को भी पीछे छोड़ दिया है। केजीएफ चैप्टर 2 ने पद्मावत, संजू और सुल्तान जैसे फिल्मों को भी पीछे छोड़ दिया है। इतना ही नहीं इस फिल्म ने अपने ही फर्स्ट पार्ट को पीछे छोड़ते हुए नया रिकॉर्ड बना दिया है। दरअसल केजीएफ 1 की कमाई भी इतनी नहीं हुई थी जितनी की चैप्टर 2 में हो रही है।

फिल्म ने जहाँ बॉलीवुड फिल्मों को पीछे छोड़ दिया वहीँ बाहुबली 2 को भी मात दे दी है। बाहुबली के सेकंड पार्ट ने हिंदी ऑडियंस में सबसे ज़्यादा कमाई करी थी और इसे शीर्ष स्थान भी मिला था। लेकिन अब 'केजीएफ 2' (KGF2) ने सभी को पीछे छोड़ दिया है। फिल्म को रिलीज़ हुए 14 दिन हो गयें हैं लेकिन दर्शकों में अभी भी इस फिल्म का क्रेज खत्म नहीं हुआ है। साथ ही अब ये भारत की छठी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है।

फिल्म ने कई बड़े बजट और स्टार की फिल्मों को भी पटखनी दे दी है। इसमें आमिर खान की पीके भी शामिल है। 'केजीएफ 2 जल्द ही 1000 करोड़ के क्लब में शामिल होने वाली है। इतना ही नहीं ट्रेड एनालिस्ट का तो ये भी मानना है कि ये फिल्म 1000 करोड़ पार कर जाएगी। जो फिल्म जगत के लिए काफी बड़ी बात होगी।

दरअसल 'केजीएफ 2' , 14 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। इसमें यश (Yash) और श्रीनिधि शेट्टी (Yash-Shreenidhi Shetty) के अलावा संजय दत्त (Sanjay Dutt), रवीना टंडन (Raveena Tandon) जैसे स्टार्स लीड रोल में हैं। इन सभी स्टार्स ने इस फिल्म के ज़रिये लोगों के दिलों में फिर से अपनी जगह बनाई। सभी के किरदार को काफी पसंद किया गया। ये फिल्म तेलुगू, तमिल, कन्नड़, हिंदी और मलयालम भाषाओं में रिलीज हुई थी। साथ ही हर भाषा में इस फिल्म को दर्शकों का उतना ही प्यार मिला जिससे फिल्म के मेकर्स काफी उत्साहित हैं।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story