×

RAKSHA BANDHAN: सलमान से सोनम तक जानें कैसा है इनका राखी का रिश्ता

suman
Published on: 17 Aug 2016 9:47 AM GMT
RAKSHA BANDHAN: सलमान से सोनम तक जानें कैसा है इनका राखी का रिश्ता
X

लखनऊ: जब बहन भाई की कलाई पर प्रेम का कच्चा सूत बांधती है हो तो प्यार की डोर और भी मजबूत हो जाती है और ये फेस्टिवल बन जाता है रक्षा बंधन, राखी। जिसमें बहन भाई सलामती के ले दुआ करती है और भाई से ताउम्र रक्षा का वचन लेती है। चाहे आम हो या खास, पर ये त्योहार हर किसी के लिए एक ही संदेश लेकर आता है। बॉलीवुड की बात करें तो वहां भी सेलिब्रेटिज इस रिश्ते को लेकर इमोश्नल होते है। रील लाइफ में जिंदगी के कई रंग बयां करने वाले कलाकार भी निजी जिंदगी में भाई-बहन के रिश्ते को लेकर बहुत इमोश्नल होते है। आइए जानते हैं बॉलीवुड के भाई-बहनों के बारे में जिनका रिश्ता गहरा और अटूट है।

ekta

एकता कपूर-तुषार कपूर

बालीवुड की ये सेलीब्रेटिज भाई-बहन ज्यादातर मौको पर साथ देखे जाते हैं। दोनों भाई-बहन के बीच अच्छी ट्यूनिंग भी है। जहां एकता एक सफल डायरेक्टर-प्रोड्यूसर है वहीं तुषार एक्टर है।उनको स्टेबलिश करने में एकता काभी बहुत हाथ रहा है ।

anushka

अनुष्का शर्मा-कर्णेश शर्मा

अनुष्का शर्मा और उनके भाई के बीच अच्छी ट्यूनिंग है। दोनों ने मिलकर प्रोडक्शन हाउस भी खोला है। जिसकी पहली फिल्म एनएस-10 हिट रही है। दोनों बहुत कम साथ दिखते है पर बचपन से ही अपने भाई को राखी बांधने का अनुष्का का क्रेज बहुत रहा है।

priyanka-brother

प्रियंका चोपड़ा-सिद्धार्थ चोपड़ा

क्वांटिकों गर्ल के भाई सिद्धार्थ उनसे 7 साल छोटे हैं। सिद्धार्थ बिजनेसमैन है। फिल्मों से उनका कोई वास्ता नहीं है पर कहा जाता है कि उनकी लाइफ में उनकी बहन का हम रोल है। अकसर कई मौकों पर दोनों भाई-बहन देखे जाते हैं।

ranveer-singh

रणवीर सिंह- रितिमा सिंह

रणवीर सिंह कहते है कि उनकी सक्सेज के पीछे उनके मम्मी, पापा के अलावा उनकी बहन रितिमा का भी हाथ हैं। कई मौको पर इस बात को कहा है और अपनी बहन को अपना ढाल मानते हैं।

abhishekh

अभिषेक बच्चन श्वेता बच्चन नंदा

बिग बी के बच्चों के बीच अच्छी ट्यूनिंग है। कहा जाता है जैसे अमिताभ के लिए फैमिली वेल्यू मायने रखती है वैसे ही अभिषेक बच्चन के लिए रिश्तों की अहमियत है। कहते हैं जूनियर बच्चन बहन श्वेता बच्चन के बहुत करीब है। उनकी बहन का फिल्मों से कोई वास्ता नहीं है। श्वेता ने उद्योगपति निखिल नंदा से हुई है।

saif-ali

सैफ अली खान- सोहा अली खेमू

सैफ अली खान की दो बहनें सोहा- सबा हैं। सबा अक्सर मीडिया की नजरों से दूर ही रहती हैं। वो पेशे से ज्वेलरी डिजाइनर हैं। सैफ अपनी बहनो से बहुत प्यार करते हैं।

salman1

अलवीरा,अर्पिता-सलमान

बॉलीवुड की ये सिस्टर्स सलमान खान की बहनें उनकी जिंदगी है। उनकी हर खुशी के लिए सलमान कुछ भी करने को तैयार रहते हैं। अलवीरा और अर्पिता हर मौके पर उनके उनके साथ रहती हैं। कहा जाता है कि सलमान भी अपनी बहनों को जान से भी ज्यादा प्यार करते हैं ।

hritik

ऋतिक रोशन-सुनैना रोशन

वैसे तो ऋतिक की बहन हमेशा पर्दे के पीछे रहती है। पर पियल जिंदगी में उनके आगे रहती है। कहा जाता है। ऋतिक अपनी बहन सुनैना रोशन के बहुत करीब है और कई इवंट्स में साथ नजर आ चुके हैं।

ranbir-kapoor

रणबीर कपूर- रिधिमा

ऋषि कपूर के बेटे रणबीर कपूर और उनकी बहन रिधिमा एक-दूसरे के करीब है। वैसे रिधिमा पेशे से फैशन डिजाइनर हैं, फिल्मों से उनका कोई रिश्ता नहीं हैं। दिल्ली के बिजनेसमैन भरत साहनी से रिधिमा ने शादी की है और वो एक बच्ची की मां भी हैं। ऐसा कहा जाता है कि रणबीर हर छोटे बड़े मौके पर अपनी बहन के साथ सेलिब्रेट करना और शेयर करना पसंद करते है।

farhan

फरहान अख्तर­-जोया अख्तर

जावेद अख्तर के बेटे फरहान जितना उनके करीब नहीं है उससे कहीं ज्यादा अपनी बहन जोया के करीब है। फरहान एक्टर-डायरेक्टर-प्रोड्यूसर हैं, वहीं उनकी बहन जोया अख्तर ने भी 'लक बाय चांस' और 'जिंदगी न मिलेगी दोबारा' फिल्मों को डायरेक्ट कर चुकी है।

sonam

सोनम कपूर-हर्षवर्द्धन कपूर

चुलबुली सोनम से ज्यादा शौतान उनका भाई है, और दोनों ने बचपन में अपने घर में खूब मस्ती की है। आज भी दोनों घर में शौतानियां करते रहते हैं। हर्षवर्द्धन भी जल्द ही फिल्मों में आने वाले है।

suman

suman

Next Story