×

Bollywood News: बॉलीवुड के ये सितारे भारत में नहीं कर सकते वोट, नाम जानकार रह जायेंगे आप हैरान!

Bollywood Celebs Cannot Vote In India: क्या आपको पता है कि बॉलीवुड के कई मशहूर सेलेब्रिटीस भारतीय नागरिक नहीं हैं। आइये जानते हैं हमारी इस लिस्ट में कौन कौन शामिल हैं।

Shweta Srivastava
Published on: 20 Dec 2022 8:21 AM GMT
Bollywood Celebs Cannot Vote In India
X

Bollywood Celebs Cannot Vote In India (Image Credit-Social Media)

Bollywood Celebs Cannot Vote In India: क्या आपको पता है कि बॉलीवुड के कई मशहूर सेलेब्रिटीस भारतीय नागरिक नहीं हैं। जिसकी वजह से उन्होंने कभी वोट भी नहीं दिया इनमे से कुछ नाम तो आपको हैरान कर देंगे। आइये जानते हैं हमारी इस लिस्ट में कौन कौन शामिल हैं।

हमारा देश भारत हमेशा से लोगों को पनाह देने के लिए जाना जाता है। चाहे आप इस देश के नागरिक हो या न हों भारत ही एक मात्र ऐसा देश है जो अपने नागरिकों को जैसे अपनाता है वैसे ही बाहर से आये शरणार्थियों को भी ऐसा ही प्यार देता रहा है। फिर चाहे वो बर्मा की शरणार्थी मशहूर एक्ट्रेस हेलेन हों या जॉनी वॉकर हमारे देश ने हमेशा अपने दोनों हांथों को खोल कर सभी का स्वागत किया और उन्हें पॉपुलैरिटी की ऊंचाइयों तक भी पहुंचाया। वहीँ आज हम कुछ ऐसे सेलेब्स की भी बात करेंगे जो भारत की जनता के बीच काफी पॉपुलर हैं लेकिन उनके पास यहाँ के नागरिकता नहीं है।

दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone)

Deepika Padukone (Image Credit-Social Media)

जी हां, ये हमारे लिए भी हैरान करने वाला था। इस खूबसूरत और प्रतिभाशाली एक्ट्रेस का जन्म भले ही बेंगलुरु में होना था लेकिन उनका जन्म डेनमार्क के कोपेनहेगन में हुआ था और उनके पास डेनमार्क का ही पासपोर्ट है। दीपिका ने अभी तक कभी भी वोट नहीं दिया। वो भारत की नागरिक नहीं हैं।

अक्षय कुमार (Akshay Kumar)

Akshay Kumar (Image Credit-Social Media)

अक्षय कुमार का असली नाम राजीव भाटिया है ये तो हम सभी जानते हैं लेकिन जिस एक्टर ने हमें "स्पेशल 26", "बेबी", "केसरी", "रुस्तम" जैसी कुछ अद्भुत फिल्में दी हैं उनके पास भारत की नागरिकता नहीं है वो वास्तव में कनाडा का पासपोर्ट रखते है और इसके लिए उन्होंने अपनी भारतीय नागरिकता छोड़ दी है। अब आपको समझ आया कि हमने कभी उनके वोट डालने की तस्वीर क्यों नहीं देखी!

आलिया भट्ट (Alia Bhatt)

Alia Bhatt (Image Credit-Social Media)

बॉलीवुड की न्यू मॉम आलिया ने 'राज़ी', 'हाईवे', 'उड़ता पंजाब' जैसी कुछ बेहतरीन फिल्में इस इंडस्ट्री को दी हैं और हमें हमेशा लगता था कि वो एक भारतीय हैं? खैर वो दिल से भारतीय हैं उन्होंने खुद ऐसा कई बार कहा है लेकिन वो भारत में मतदान नहीं कर सकती हैं! उनके पास ब्रिटिश पासपोर्ट है क्योंकि उनकी मां सोनी राजदान ब्रिटिश मूल की हैं।

जैकलीन फर्नांडीज (Jacqueline Fernandez)

Jacqueline Fernandez (Image Credit-Social Media)

बॉलीवुड की खूबसूरत बाला जैकलीन मिस श्रीलंका 2006 रहीं हैं और हम सभी जानते हैं कि उनके पास श्रीलंकाई पासपोर्ट है। एक्ट्रेस आधी बहरीन और आधी मलेशियाई हैं।

नरगिस फाखरी (Nargis Fakhri)

Nargis Fakhri (Image Credit-Social Media)

'रॉकस्टार' फेम एक्ट्रेस नरगिस फाखरी जो काफी समय से लाइमलाइट से दूर हैं, उसके पास अमेरिकी पासपोर्ट है और उन्होंने बॉलीवुड में आने से पहले एक अमेरिकी टीवी मॉडल हंट शो में भी हाथ आजमाया था।

कैटरीना कैफ (Katrina Kaif)

Katrina Kaif (Image Credit-Social Media)

हम में से बहुत से लोग ये जानते हैं और कुछ नहीं जानते होंगे लेकिन कैटरीना का जन्म हांगकांग में हुआ था और उनके पास ब्रिटिश पासपोर्ट है। एक्ट्रेस के अनुसार, उनके पिता (मोहम्मद कैफ) कश्मीरी मूल के एक ब्रिटिश व्यवसायी थे और उनकी मां (सुज़ैन) एक ब्रिटिश वकील और चैरिटी वर्कर हैं।

इमरान खान (Imraan Khan)

Imraan Khan (Image Credit-Social Media)

एक्टर आमिर खान और निर्देशक-निर्माता मंसूर खान के भतीजे, और निर्देशक-निर्माता नासिर हुसैन के पोते, इमरान खान जिन्हें हम "जाने तू... या जाने ना" में प्यार करते थे, संयुक्त राज्य अमेरिका(USA) के नागरिक हैं और अगर वो कभी भी अपनी नागरिकता छोड़ने का फैसला करते हैं तो उन्हें दस साल के कर का भुगतान करना होगा।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story