×

2020 से अब तक इन सितारों ने कहा अलविदा, कोरोना, कैंसर, हार्ट अटैक, या खुदखुशी रही वजह

Bollywood Celebrities Passed Away: साल 2020 पूरी दुनिया के साथ साथ बॉलीवुड के लिए भी काफी घातक साल साबित हुआ था। तब से लेकर अभी तक फिल्म इंडस्ट्री ने अपने कई सितारों को खो दिया।

Shweta Srivastava
Published on: 6 Jun 2022 10:15 AM GMT
Bollywood Celebrities Passed Away
X

Bollywood Celebrities Passed Away  (Image Credit-Social Media)

Bollywood Celebrities Passed Away Recently: साल 2020 पूरी दुनिया के साथ साथ बॉलीवुड के लिए भी काफी घातक साल साबित हुआ था। तब से लेकर अभी तक फिल्म इंडस्ट्री ने अपने कई सितारों को खो दिया। कोरोना काल में जहाँ कुछ सितारे कोरोना की चपेट में आये वहीँ कुछ कैंसर की वजह से इस दुनिया से अलविदा कह गए वहीँ किसी ने खुदख़ुशी कर ली। आज हम ऐसे ही सितारों के बारे में आपको बताएँगे जिन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया।

कोरोना काल से लेकर अब तक फिल्म इंडस्ट्री ने बहुत कुछ झेला है। किसी स्टार ने कैंसर के चलते अलविदा कहा तो किसी ने सुसाइड किया वही किसी का दुर्घटना में तो किसी की नैचुरल डेथ हुई। लेकिन वजह चाहे जो रही हो इस तरह स्टार्स का जाना फिल्म इंडस्ट्री के सबसे ख़राब सालों में शामिल हो गया। इए जानतें किस का कैसे हुआ निधन...

वाजिद खान(Wajid Khan)


Wajid Khan (Image Credit-Social Media)

कोरोना काल में संगीतकार वाजिद खान का कोरोना और कार्डियक अरेस्ट के चलते 42 वर्ष की उम्र में निधन हो गया था। उनके निधन की खबर ने सभी को सकते में ला दिया था। अपने निधन के कुछ समय पहले ही वाजिद खान ने अपनी किडनी ट्रांसप्लांट करवाई थी।

इरफ़ान खान(Irfaan Khan)


Irfaan Khan(Image Credit-Social Media)

अपनी एक्टिंग और टैलेंट के दम पर न सिर्फ बॉलीवुड बल्कि हॉलीवुड में भी अपना हुनर दिखने वाले इरफ़ान खान ने भी साल 2020 में अलविदा कह दिया था। साल 2018 में इरफान की बीमारी न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर का पता चला था इसके बाद उनकी तबियत बिगड़ने लगी तो उन्हें कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन फिर भी उन्हें बचाया न जा सका। और 29 अप्रैल 2020 को वो इस दुनिया से रुक्सत हो गए।

ऋषि कपूर(Rishi Kapoor)


Rishi Kapoor (Image Credit-Social Media)

इरफ़ान खान के निधन के एक दिन बाद ही बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर का निधन हो गया था। वो कैंसर (Leukemia) से पीड़ित थे। उनका इलाज काफी समय से चल रहा था। इसी बीच उन्हें अस्पताल में भी भर्ती कराया गया लेकिन वो इस बीमारी से हार गए और 30 अप्रैल 2020 को इस दुनिया से चले गए। दो बड़े अभिनेताओं का इस तरह जाना बॉलीवुड के लिए किसी सदमे से कम नहीं था।

सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput)

Sushant Singh Rajput (Image Credit-Social Media)

बॉलीवुड के लिए एक्टर सुशांत सिंह राजपूत का जाना एक बहुत बड़ा झटका था। इस खबर को जिसने भी सुना था सन्न रह गया था। लोगों को अपने कानों पर विश्वास नहीं हो रहा था कि कैसे कोई इस तरह जा सकता है। आज भी सुशांत के फैंस उनसे बेहद प्यार करते हैं। सुशांत की मौत की पहेली पहली बार में आत्महत्या नज़र आई फिर इसे हत्या बताया गया और अंत में फिर से आत्महत्या का एंगल दिया गया। फिलहाल नतीजा यही निकला की उन्होंने डिप्रेशन के चलते खुदखुशी कर ली। सुशांत सिंह राजपूत ने 34 साल की उम्र में14 जून को मुंबई स्थित अपने फ्लैट में फांसी पर झूल कर अपनी जिंदगी खत्म कर ली थी। फिलहाल अभी भी ये एक अनसुलझी पहली ही लगती है।

सरोज खान(Saroj Khan)

Saroj Khan (Image Credit-Social Media)

मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान 3 जुलाई 2020 को कार्डियक अरेस्ट के चलते इस दुनिया से चलीं गयी। उनकी उम्र उस समय 71 साल की थी। उन्होंने हज़ारों गानों में कोरियोग्राफी की।

जगदीप(Jagdeep)


Jagdeep(Image Credit-Social Media)

मशहूर अभिनेता और कॉमेडियन जगदीप ने भी साल 2020 में 81 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। जगदीप को आज भी लोग फिल्म शोले में उनके अभिनय और सूरमा भोपाली के नाम से ही जानते हैं।

दिलीप कुमार (Dilip Kumar)


Dilip Kumar (Image Credit-Social Media)

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के सुपर स्टार और लाखों दिलों में बसने वाले दिलीप कुमार भी लंबे समय से बीमार चल रहे दिलीप कुमार का 7 जुलाई 2021 को निधन हो गया।

लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar)


Lata Mangeshkar (Image Credit-Social Media)

स्वर कोकिला लता मंगेश्कर ने साल 2022 को आखिरी सांस ली। उन्हें कोरोना हो गया था इसके बाद उनकी रिपोर्ट ही निगेटिव आ गई थी लेकिन वो उससे उबर नहीं पाई और उनका 6 फरवरी 2022 को निधन हो गया। उनका अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया गया।

बप्पी लहिरी (Bappi Lahri)


Bappi Lahri (Image Credit-Social Media)

लता मंगेशकर ले निधन के कुछ दिन बाद ही मशहूर म्यूजिक कंपोजर बप्पी लहिरी का भी निधन हो गया। वो Obstructive Sleep Apnea बीमारी से जूझ रहे थे। उन्होंने 15 फरवरी 2022 को आखिरी सांस ली।

सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla)


Sidharth Shukla(Image Credit-Social Media)

टेलीविज़न और फिल्मों में अपना मुकाम बनाने वाले एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला के जाने से हर कोई दंग रह गया। आज भी लोग उनका जाने का गम बर्दाश्त नहीं कर प् रहे। बिग बॉस से हर दिल की धड़कन बन चुके सिद्धार्थ का 2 सितंबर 2021 को हार्ट अटैक की वजह से निधन हो गया।

केके(KK)


KK (Image Credit-Social Media)

मशहूर सिंगर केके का निधन अभी कुछ दिन पहले हार्ट अटैक की वजह से हो गया था। वो कोलकाता एक म्यूजिक कंसर्ट के लिए गए थे लेकिन उनकी आवाज़ अब उनके फैंस कभी नहीं सुन पाएंगे।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story