×

Bollywood Celebrities: इन सितारों ने हेल्थी और फिट रहने के लिए हरी सब्जियों को खाने की शपथ ली

Bollywood Celebrities: शाकाहारी जीवन शैली जीने के कई फायदे होते हैं। इसलिए बॉलीवुड के कुछ सितारों ने जीवन भर हरी सब्जियों को खाने कि शपथ ली है।

Anushka Rati
Published on: 3 Aug 2022 5:07 PM GMT
Bollywood Celebrities: इन सितारों ने हेल्थी और फिट रहने के लिए हरी सब्जियों को खाने की शपथ ली
X

Green vegetables to stay healthy and Fit ( image: social media )

Bollywood celebrities: स्वस्थ जीवन शैली एक ऐसी चीज है जिसे सेलिब्रिटी लगातार अपनाते नजर आते हैं। कुछ लोगों का यह भी मानना हैं कि मांस खाना स्वस्थ जीवन शैली जीने की कुंजी है, वहीं इस विचारधारा को कई प्रसिद्ध लोगों ने गलत साबित किया है। इसमें कोई संदेह नहीं है कि हरे रंग के इस्तेमाल से कई तरह के फायदे होते है, चाहे आप शाकाहारी बनने का फैसला करें या जानवरों और पर्यावरण के लिए प्यार हों। स्वस्थ आहार में पत्तेदार हरी सब्जियां होनी चाहिए। वे कैलोरी में कम और फाइबर, विटामिन और खनिजों में उच्च हैं।

शाकाहारी जीवन शैली जीने के कई फायदे होते हैं। इसलिए बॉलीवुड के कुछ सितारों ने जीवन भर हरी सब्जियों को खाने कि शपथ ली है। आइए जानते हैं वो सितारें कौन कौन हैं :

Sonu Sood

सोनू सूद लंबे समय से स्वस्थ, संतुलित आहार खाने के हेलमेट रहे हैं। हमें सोशल मीडिया अपडेट के आधार से पता चला कि वह लॉकडाउन के दौरान नियमित रूप से शाकाहारी भोजन खाने लगे हैं। हालाँकि, 49 साल के सोनू सूद फिटनेस के दीवाने पहले से ही हैं, लेकिन उनका शरीर उनकी उम्र को डेफ्यिंग बताता है और हर दिन मजबूत होता जाता है। इसके साथ ही सोनू धूम्रपान से परहेज करते हैं और प्रोटीन के लिए वो बहुत सारे अनाज और दाल का सेवन करते हैं। सोनू सूद की डाइट प्लान में दाल रोटी, सब्जी, ताजे फलों का रस और नाश्ते में ज्यादातर फल या मूसली खाते हैं।

Shahid Kapoor

भारत में रेयर कलाकारों में से एक, जिन्हें अपने एक्सीलेंट रूप और अभिनय स्किल दोनों के लिए लगातार सराहना मिली है, वह हैं शाहिद कपूर। बता दें की, शाहिद हफ्ते में छह दिन व्यायाम करते हैं और एक पूरी तरह शाकाहारी खाने के लिए समर्पित करते हैं। शाहिद महत्वपूर्ण मांस प्रोटीन के लिए महत्वपूर्ण पौधे बेस्ड प्रोटीन और दूसरे सप्लीमेंट की जगह लेते हैं।

Mallaika Arora

मलाइका अरोड़ा एक सराहनीय आहार योजना का दृढ़ता से पालन करती हैं। अविश्वसनीय रूप से, बॉलीवुड में सबसे फिट डीवा का शेप में रहने के लिए एक सीधा दृष्टिकोण है, जिनका ट्रेंडी डाइट से कोई लेना-देना नहीं है - वह एक सर्व-शाकाहारी आहार खाने की कसम ली है। मलाइका, जिन्होंने फाइनली केवल शाकाहारी आहार अपनाया, मलाइका ने अपने एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि उनके खाने की आदतों में बदलाव सकारात्मक रहा है।

John Abraham

क्या आप जानते हैं कि जॉन अब्राहम, जो खास कर अपनी बेहतरीन फिजिक के लिए जाने जाते है और इसके साथ ही जॉन सबसे फिट अभिनेताओं में से एक हैं, जॉन अब्राहम ने बिना मांस खाए यह सब हासिल किया? अभिनेता और फिटनेस गुरु जॉन अब्राहम एक समर्पित शाकाहारी इंसान हैं। वह अपने रिकमेंड डेली प्रोटीन सेवन को पूरा करने के लिए डेयरी आधारित खाद्य पदार्थ जैसे दूध और दही के साथ-साथ स्प्राउट्स, दाल और सोया जैसे पौधों पर आधारित खाद्य पदार्थों का सेवन करते हैं।

Anushka Rati

Anushka Rati

Next Story