×

Bollywood Celebs Fat to Fit: इन स्टार्स का मोटापे से ऐसे छूटा पीछा, कम किया अपना 100 किलो वजन

Bollywood Celebs Fat to Fit:हर किसी का सपना होता है कि वो भी बॉलीवुड सेलिब्रिटीज की तरह दिखे लेकिन कई सेलेब्स ऐसे भी हैं जिन्होंने कड़ी मेहनत करके अपने आप को फिट बनाया है।

Shweta Srivastava
Published on: 2 July 2022 1:49 AM GMT
Bollywood Celebs Fat to Fit: इन स्टार्स का मोटापे से ऐसे छूटा पीछा, कम किया अपना 100 किलो वजन
X

Bollywood Celebrities Fat to Fit: हर किसी का सपना होता है कि वो भी बॉलीवुड सेलिब्रिटीज की तरह दिखे लेकिन कई सेलेब्स ऐसे भी हैं जिन्होंने कड़ी मेहनत करके अपने आप को फिट बनाया है। आज जिन सेलेब्स की टोन्ड फिगर देखकर हम उन्हें एडमायर करते हैं वो पहले ऐसे नहीं थे। आइये जानते हैं ऐसे कौन कौन से सेलेब्स हैं जिन्होंने अपने आप को फैट से फिट बनाया है।

जरीन खान (Zareen Khan)

Zareen Khan Fat To Fit (Image Credit-Social Media)

क्या आप जानते हैं बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत सलमान खान के साथ लीड रोल के साथ करने वाली जरीन खान का वज़न कभी 100 किलो से ज्यादा था। लेकिन लगातार वर्कआउट करके अब अपना वजन 50 किलो के करीब कर लिया है।

भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar)

Bhumi Pednekar Fat to Fit (Image Credit-Social Media)

बॉलीवुड एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर ने अपने करियर की शुरुआत 'दम लगाके हईशा' से करी थी। इस फिल्म में भूमि को रोल भी ऐसा ही मिला था जिसके लिए उन्होंने अपना वज़न बढ़ाया भी था। वो कभी 85 किलो की थीं। भूमि ने इस फिल्म के बाद खुद को फिट करने के लिए खूब मेहनत की कार्डियो, जॉगिंग और बैडमिंटन खेलकर वो अब 50 किलो की हो गयी हैं।

सोनम कपूर (Sonam Kapoor)

Sonam Kapoor Fat to Fit (Image Credit-Social Media)

बॉलीवुड की सबसे फिट एक्ट्रेसस में शुमार सोनम कपूर हमेशा से ऐसी नहीं थीं वो पहले काफी मोटी थीं। सोनम आज 57 किलो की हैं लेकिन एक वक़्त था जब उनका वज़न 86 किलो था। सोनम ने खुद को फिट रखने के लिए कार्डियो, डांस, पावर योगा, जिम और स्क्वैश को अपनाया। फिलहाल सोनल अब माँ बनने वालीं हैं लेकिन अपनी कड़ी मेहनत के साथ सोनम काफी फिट हो गईं।

आलिया भट्ट (Alia Bhatt)

Alia Bhatt Fat To Fit (Image Credit-Social Media)

बॉलीवुड की क्यूट एक्ट्रेस अपनी डेब्यू फिल्म स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर को साइन करते समय काफी फैट थीं लेकिन इस फिल्म के लिए और फिल्म इंडस्ट्री में आने के लिए उन्होंने अपना वज़न कम किया। पहले आलिया का वजन 68 किलो था लेकिन अब उनका वेट 50 किलो है। आलिया ने कुछ समय पहले ही गुड न्यूज़ सुनाई जिसने पूरी फिल्म इंडस्ट्री को खुश कर दिया।

सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha)

Sonakshi Sinha Fat to Fit (Image Credit-Social Media)

सलमान खान की फिल्म दबंग से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत करने वाली सोनाक्षी सिन्हा पहले कही हेल्दी थीं। उनका वजन कभी 90 किलो था।सोनाक्षी अब 60 किलो की हैं। सोनाक्षी ने साइकिलिंग और टेनिस खेलने के साथ जिम में खूब पसीना बहाकर अपना वजन कम किया।

अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor)

Arjun Kapoor Fat to Fit (Image Credit-Social Media)

बॉलीवुड एक्टर अर्जुन कपूर पहले काफी मोटे थे लेकिन उन्होंने वेट कम किया और फैट से फिट हो गए। उनका ये ट्रांसफॉर्मेशन कमाल का है। अर्जुन पहले 140 किलो के थे लेकिन अर्जुन ने अपना वज़न घटा कर 83 किलो कर लिया।

सारा अली खान (Sara Ali Khan)

Sara Ali Khan Fat to Fit (Image Credit-Social Media)

बॉलीवुड की एक्ट्रेस सारा अली खान का वज़न काफी ज़्यादा था लेकिन बॉलीवुड में एंट्री करने से पहले सारा ने अपना वज़न कम किया। और फैट से फिट हो गईं।

अदनान सामी (Adnan Sami)

Adnan Sami Fat to Fit(Image Credit-Social Media)

बॉलीवुड में अपनी गायकी से सभी को मदहोश करने वाले सिंगर अदनान सामी कभी 200 किलो के थे। अदनान सामी को देखकर एक बार में लोग समझ ही नहीं पाए कि ये अदनान ही हैं। अदनान ने अपने आप को पूरी तरह बदल लिया।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story