×

Bollywood Celebs: संजय दत्त से लेकर करण जौहर तक इन सेलेब्स ने की थी आत्महत्या करने की कोशिश, दिल दहला देगी वजह

Bollywood Celebs Story: क्या आप जानते हैं कि इंडस्ट्री में कुछ ऐसे भी सितारे हैं जो ऐसा कदम उठाने वाले थे लेकिन अपने फैंस की दुआओं की वजह से आज वो हमारे बीच हैं।

Shweta Srivastava
Published on: 14 Jan 2023 1:53 AM GMT
Celebs Who Wants to Die
X

Celebs Who Wants to Die (Image Credit-Social Media)

Bollywood Celebs Wants to Die: माया नगरी की चकाचौंध भरी ज़िन्दगी से कौन वाकिफ़ नहीं है हर कोई अपने जीवन में कभी न कभी अपने सितारे की तरह चमकने की ख्वाहिश रखता है। लेकिन ये डगर उतनी भी आसान नहीं है और इस रास्ते पहुंचकर इसपर आराम से चलना तो और भी कठिन है। ऐसा ही अक्सर होता है ऊंचाइयों पर पहुंच चुके कई सितारों के साथ। फिल्म इंडस्ट्री में कई ऐसे सितारे रहे हैं जिन्होंने अपनी ज़िन्दगी को किसी न किसी वजह से ख़त्म कर दिया। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इंडस्ट्री में कुछ ऐसे भी सितारे हैं जो ऐसा कदम उठाने वाले थे लेकिन अपने फैंस की दुआओं की वजह से आज वो हमारे बीच हैं।

बॉलीवुड सेलेब्स जिन्होंने की थी आत्महत्या की कोशिश

संजय दत्त (Sanjay Dutt)

कैंसर का पता चलने पर संजय दत्त ने कहा था, 'मुझे कोई इलाज नहीं चाहिए, मैं बस मरना चाहता हूं'।

Sanjay Dutt (Image Credit-Social Media)

संजय इसके बाद एकदम टूट गए थे लेकिन फिर उन्होंने पूरी हिम्मत से अपना इलाज करवाया और वो आज हम सभी के बीच उसी जोश के साथ वापस हैं।

अमित साध (Amit Sadh)

दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत को याद करते हुए और उनसे न मिल पाने का अफसोस जताते हुए, काई पो चे से डेब्यू करने वाले अमित साध ने खुलासा किया था कि उनके मन में आत्महत्या के विचार आए और उन्होंने 3-4 बार आत्महत्या करने की भी कोशिश की।

Amit Sadh (Image Credit-Social Media)

एक्टर ने कहा था, "मैंने 16 से 18 साल की उम्र के बीच चार बार आत्महत्या करने की कोशिश की है, इसलिए मुझे मानसिकता पता है। हालांकि मैं अब बहुत मजबूत व्यक्ति हूं। सब कुछ बदल गया है, जीवन अच्छा है।

शमा सिकंदर (Shama Sikandar)

शमा सिकंदर अपने टीवी धारावाहिक 'ये मेरी लाइफ है' से घर-घर में पॉपुलर हो गईं थीं । साल 2003 में शमा ने अपनी बातचीत में खुलासा किया कि कैसे सुशांत सिंह राजपूत की मौत ने उनके आत्मघाती होने की आग में घी डालने का काम किया।

Shama Sikandar (Image Credit-Social Media)

उन्होंने कहा था," डिप्रेशन प्यार से महरूम महसूस करने की स्थिति है। मैं अपने आप से नफ़रत करती थी और अपने अच्छे स्वभाव को पसंद नहीं करती थी। मुझे अच्छा बनने के लिए तैयार किया गया और इसने मुझे अच्छा बनने के लिए मजबूर किया, चाहे इससे मुझे नुकसान हुआ हो या चोट लगी हो।

मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty)

मिथुन चक्रवर्ती भी अपने करियर के शुरुआती चरण में डिप्रेशन से जूझ रहे थे और उन्हें लगा कि वो अपने जीवन में कुछ नहीं कर पाएंगे और कोलकाता लौटना चाहते थे।

Mithun Chakraborty (Image Credit-Social Media)

उन्होंने कथित तौर पर आत्महत्या करने की इच्छा भी स्वीकार की।

उर्फी जावेद (Urfi Javed)

Urfi Javed (Image Credit-Social Media)

उर्फी जावेद को इंडस्ट्री में आने के बाद से ही काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है और उन्होंने भी खुदकुशी करने की बात कबूल की है।

दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone)

दीपिका पादुकोण एक इंटरव्यू के दौरान टूट गई थीं और डिप्रेशन से निपटने के दौरान आत्महत्या करने की बात भी स्वीकार की थी।

Deepika Padukone (Image Credit-Social Media)

उन्होंने बताया था कि उनकी माँ ने उन्हें इससे निपटने में मदद की। कहा जाता है कि रणबीर कपूर से ब्रेकअप के बाद वो पूरी तरह डिप्रेशन में चलीं गईं थीं।

करण जौहर (Karan Johar)

Karan Johar (Image Credit-Social Media)

करण जौहर सालों से डिप्रेशन से जूझ रहे हैं और उस दौरान उन्हें काफी कुछ झेलना पड़ा और कथित तौर पर उनके मन में आत्मघाती विचार भी कई बार आए। फिलहाल अब वो इससे बाहर आ चुके हैं।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story