×

Bollywood Controversial Movies 2023: आदिपुरुष, गदर 2 से लेकर पठान तक, 2023 में आ रही ये कॉन्ट्रोवर्शियल मूवीज

Bollywood Controversial Movies 2023: साल 2022 जल्द खत्म होने जा रहा है। अगले साल यानी 2023 में बॉलीवुड की कई बड़ी फिल्में रिलीज होने की लिस्ट में तैयार हैं।

Anupma Raj
Report Anupma Raj
Published on: 17 Dec 2022 4:37 AM GMT (Updated on: 17 Dec 2022 4:37 AM GMT)
Upcoming Movies
X

Upcoming Bollywood Movies 2023 (Image: Social Media)

Bollywood Controversial Movies 2023: साल 2022 जल्द खत्म होने जा रहा है। अगले साल यानी 2023 में बॉलीवुड की कई बड़ी फिल्में रिलीज होने की लिस्ट में तैयार हैं। फैंस को भी अपने फेवरेट एक्टर और एक्ट्रेसेस को बड़े परदे पर देखने को बेकरार हैं। आने वाला साल मूवीज लवर्स के लिए बहुत खास होने वाला है क्योंकि इस साल कई फिल्में रिलीज होने वाली हैं, इनमें कुछ फिल्में अभी से कॉन्ट्रोवर्सी में हैं। तो आइए एक नजर डालते हैं 2023 में रिलीज होने वाली बॉलीवुड मूवीज पर:

2023 में रिलीज होंगी ये कॉन्ट्रोवर्शियल फिल्में

पठान (Pathan)

4 साल बाद बड़े पर्दे पर वापसी कर रहें किंग खान की फिल्म अभी से ही कंटोवर्सी में फंस गई है। दरअसल शाहरुख खान (Shahrukh Khan) दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) और जॉन अब्राहम (John Abraham) की फिल्म 'पठान' 25 जनवरी 2023 में रिलीज होने के लिए तैयार है, लेकिन फिल्म रिलीज से पहले ही इसको लेकर बड़ा विवाद खड़ा हो गया है। वजह है इस फिल्म का पहला गाना बेशरम रंग। इस गाने को लेकर जमकर ट्रोल किया जा रहा है। बता दें इस गाने में दीपिका की भगवा बिकिनी को लेकर खूब विवाद हो रहा है। वहीं इसके अलावा गाने का म्यूजिक भी चोरी का बताया जा रहा है।

आदिपुरुष (Aadi purush)

साउथ एक्टर प्रभास (Prabhas) और बॉलीवुड एक्ट्रेस कृति सेनन (Kriti Sanon) की आदिपुरुष का इंतजार फैंस को लंबे समय से बेसब्री से था। लेकिन ट्रेलर रिलीज होते ही इस फिल्म को जमकर ट्रोल किया गया। दरअसल ट्रेलर में राम जी की चमड़े की चप्पल, सीता का ड्रेस, हनुमान जी का लुक और सीधे बाल किसी से हजम नहीं हुआ और लोग भावनाओं को आहत करने का आरोप फिल्म पर लगाने लगे। जिसके बाद अब इस फिल्म की रिलीज को ओम राउत ने टालने का फैसला किया और कुछ बदलावों के साथ 12 जनवरी 2023 को बड़े पर्दे पर रिलीज की जाएगी।

गदर 2 (Gadar 2)

बॉलीवुड एक्टर सनी देओल (Sunny Deol) और बॉलीवुड एक्ट्रेस अमीषा पटेल (Amisha Patel) स्टारर फिल्म गदर: एक प्रेम कथा, (Gadar Ek Prem katha) जब रिलीज हुई थी तो इस फिल्म को लेकर विवाद खड़े हुए थें। अब एक बार फिर इस फिल्म के सीक्वल को भी लेकर विवाद खड़ा हो गया है। अगले साल 2023 में यह फिल्म रिलीज होगी लेकिन यह भी कॉन्ट्रोवर्सी में फंस चुकी है। दरअसल फिल्म की शूटिंग कांगड़ा भलेड के एक घर में हुए है। लेकिन शूटिंग के दौरान घर के मालिक ने मेकर्स पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया था और कहा कि फिल्म के लिए सिर्फ 3 कमरे और एक हॉल की डील 11 हजार रुपये प्रति दिन में हुई थी, लेकिन मेकर्स डील पर टिके नहीं और मेकर्स ने फिल्म में उनका और उनके बड़े भाई के घर का यूज किया। बता दें इसके बाद घर के मालिक ने 56 लाख रुपये का बिल मेकर्स को थमाया था।

2023 की अन्य बॉलीवुड फिल्में

शहजादा (Shahzada)

बॉलीवुड स्टार कार्तिक आर्यन (Kartik Aryan) और रोहित धवन (Rohit Dhawan) की रोम-कॉम ड्रामा भी अगले साल 2023 में रिलीज होने को तैयार है।

Shehzada

बता दें फिल्म के टीजर रिलीज कर दिया गया है और पोस्टर को फैंस ने खूब पसंद भी किया है। इस फिल्म में कार्तिक आर्यन की पंचलाइन, ह्यूमर और एक्शन, रोमांस सीक्वेंस देखने को मिलेगा। इस फिल्म में कृति सेनन फीमेल लीड में होंगी।

सालार (Salar)

आदिपुरूष के अलावा प्रभास और कृति सेनन की एक और फिल्म सालार भी साल 2023 में रिलीज होगी। दरअसल यह एक एक्शन थ्रिलर मूवी है जिसका निर्देशन प्रशांत नील ने किया है। बता दें इस फिल्म का बजट लगभग 200 करोड़ बताया जा रहा है।

मैदान (Maidan)

बॉलीवुड सुपरस्टार अजय देवगन (Ajay Devgan) की मैदान फिल्म साल फरवरी 2023 में आएगी। यह एक स्पोर्ट्स ड्रामा बेस्ड फिल्म है, जिसका निर्देशन अमित शर्मा ने किया है।

किसी का भाई किसी की जान (Kisi ka Bhai kisi ki Jaan)

काफी लंबे समय से चर्चे में चल रही फिल्म किसी का भाई किसी को जान भी अब जल्द रिलीज होने जा रही है। बता दें सलमान खान (Salman Khan), पूजा हेगड़े (Pooja Hegde) और शहनाज गिल (Shahnaz Gill) की फिल्म 'किसी का भाई किसी की जान' साल अप्रैल 2023 में रिलीज होगी। इस फिल्म में सिद्धार्थ निगम भी अहम रोल में दिखेंगे। साथ ही इस फिल्म का निर्देशन फरहाद सामजी ने किया है।

रॉकी और रानी की प्रेम कहानी (Rocky aur Rani ki Prem kahani)

बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट (Alia Bhatt) और रणवीर सिंह (Ranvir Singh) की यह फिल्म अप्रैल 2023 को रिलीज होगी। इस फिल्म का निर्देशन करण जौहर ने किया है।

फ़राज़ (Faraz)

हंसल मेहता (Hansal Mehta) की 'फ़राज़' रियल लाइफ के आतंकवादी हमले पर आधारित फिल्म है, जिसने 2016 में ढाका कैफे को तबाह कर दिया था। यह फिल्म भी 2023 में रिलीज होने की तैयारी में है।

भीड़ (Bheed)

राजकुमार राव (Rajkumar Rao) की फिल्म भीड़ साल 2023 में रिलीज होगी। ऐसा माना जा रहा है कि राजकुमार राव की अब तक की सबसे अलग फिल्म बताई जा रही है। 'भीड़' में राजकुमार राव, भूमि पेडनेकर, दीया मिर्जा, पंकज कपूर, आशुतोष राणा, वीरेंद्र सक्सेना, आदित्य श्रीवास्तव, कृतिका कामरा (Kritika Kamra) और करण पंडित भी बेहद अहम रोल में नजर आएंगे।

लॉस्ट (Lost)

अनिरुद्ध रॉय चौधरी द्वारा निर्देशित लॉस्ट एक एंटरटेनिंग इन्वेस्टिगेटिव ड्रामा थ्रिलर फिल्म है। यह सच्ची घटनाओं से प्रेरित फिल्म है। बता दें लॉस्ट एक उत्साही युवा महिला क्राइम रिपोर्टर की कहानी है जो एक युवा थिएटर एक्टिविस्ट के अचानक गायब होने के पीछे की सच्चाई की खोज में लगी है। इस फिल्म में यामी गौतम (Yami Gautam) लीड रोल में हैं, उनके साथ पंकज कपूर, राहुल खन्ना और नील भूपलम, पिया बाजपेयी और तुषार पांडे भी हैं। बता दें इस फिल्म का निर्देशन अनिरुद्ध रॉय चौधरी ने किया है।

अफवाह (Afwah)

अगले साल रिलीज होने की लिस्ट में बॉलीवुड एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui), भूमि पेडनेकर(Bhumi Pednekar), शारिब हाशमी, सुमित कौल, सुमित व्यास, रॉकी रैना और टीजे भानु की फिल्म अफवाह भी है। फैंस को इन बॉलीवुड मूवीज का काफी इंतजार है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story