×

Bollywood Couples: बॉलीवुड की 4 रब ने बना दी जोड़ियां, जिनकी कुंडली भी एक जैसी

Bollywood Couples with Zodiac Compatibility: आइये जानते हैं बी टाउन की उन जोड़ियों के बारे में जिनकी कुंडली का मिलान उन्हें आजतक एक दूसरे से जोड़े हुए है।

Shweta Srivastava
Published on: 9 July 2022 3:30 PM GMT
Bollywood Couples with Zodiac Compatibility
X

Bollywood Couples with Zodiac Compatibility (Image Credit-Social Media)

Bollywood Couples: हमारे देश में बॉलीवुड और प्यार साथ-साथ चलते हैं। हमारे पसंदीदा सुपरस्टार्स के बीच की हॉट केमिस्ट्री हमें हैरान और प्रेरित करती है। बॉलीवुड में कई ऐसी जोड़ियां हैं जिन्हे देखकर लगता है कि वाकई जोड़ियां स्वर्ग से बन कर ही आती हैं। आज हम ऐसी ही कुछ बॉलीवुड जोड़ियों की बार करेंगे जिनके बीच का प्यार जग ज़ाहिर है। बॉलीवुड में भी हीर-रांझा और लैला-मजनू कई रोमांटिक प्रेम कहानिया मौजूद हैं। वहीँ आज हम आपको बताएँगे कि इन जोड़ियों में उनकी राशियों का कितना बड़ा हाँथ है।जिसकी वजह से आज भी ये एक दूसरे पर जान छिड़कते हैं।

आइये जानते हैं बी टाउन की उन जोड़ियों के बारे में जिनकी कुंडली का मिलान उन्हें आजतक एक दूसरे से जोड़े हुए है। और कैसे सितारों के सितारे इन्हे साथ लेकर आये।

1. शाहरुख खान और गौरी खान (Shahrukh Khan and Gauri Khan)

शाहरुख खान का जन्म नवंबर में वृश्चिक राशि के तहत हुआ था जबकि गौरी खान का जन्म अक्टूबर में तुला राशि के तहत हुआ था। वृश्चिक और तुला एक अच्छा पेअर बनाते हैं। ये दोनों ही राशि के लोग एक दूसरे के पूरक होते हैं। वृश्चिक तुला राशि को वो प्यार और ध्यान देगा जो वो एक रिश्ते में चाहते हैं, जबकि तुला वृश्चिक के जीवन को आशावाद और संतुलन प्रदान करेगा।

2. शाहिद कपूर और मीरा राजपूत (Shahid Kapoor and Mira Rajput)

शाहिद कपूर फरवरी में पैदा हुए मीन राशि के हैं, जबकि उनकी पत्नी मीरा राजपूत एक कन्या हैं, जिनका जन्म सितंबर में हुआ है। दोनों में गहरा संबंध और एकता है। इस तथ्य के कारण कि कन्या राशि वाले काफी व्यावहारिक होते हैं और मीन राशि वाले अविश्वसनीय रूप से कल्पनाशील होते हैं वो एक दूसरे के पूरक हैं। मीन राशि का रहस्यमय दृष्टिकोण कन्या राशि वालों को आकर्षित करता है, जबकि मीन राशि कन्या राशि के दिमाग और परिपक्वता की ओर आकर्षित होती है, जो कि कुछ हद तक शाहिद और मीरा के मामले में सही बैठता है।

3. रितेश देशमुख और जेनेलिया डिसूजा (Riteish Deshmukh and Genelia D'Souza)

जेनेलिया डिसूजा अगस्त में पैदा हुईं हैं और वो सिंह राशि की हैं, और रितेश देशमुख दिसंबर में पैदा हुए धनु हैं। वैसे तो ये दोनों ही अग्नि चिह्न हैं, इसलिए उनका संबंध वास्तव में वांछनीय है। सिंह और धनु आदर्श शक्ति कपल बनाते हैं। सूर्य के ये दो संकेत मिलने पर हमेशा प्यार में पड़ जाएंगे। सिंह, एक अग्नि चिन्ह, अहंकारी है और ध्यान आकर्षित करने की आवश्यकता महसूस कर सकता है, लेकिन एक धनु जीवनसाथी उन्हें एक दूसरे के पूरक के रूप में पर्याप्त प्यार देता है।

4. अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन (Abhishek Bachchan and Aishwarya Rai Bachchan)

बच्चन परिवार के स्टार अभिषेक बच्चन का जन्म फरवरी में कुंभ राशि के रूप में हुआ था, जबकि ऐश्वर्या राय बच्चन का जन्म नवंबर में वृश्चिक राशि के रूप में हुआ था। दो संकेत स्वाभाविक रूप से एक दूसरे के लिए बने हैं । हालाँकि ये दोनों ही सन साइन रोमांटिक मुद्दों का अनुभव कम ही रखते है, लेकिन उनकी साझेदारी कमाल की होती है । इस तथ्य के बावजूद कि ये दोनों ही राशियां कठिनाइयों का सामना करते हुए भी जीवन का और एक दूसरे के साथ का आनंद लेते हुए आगे बढ़ते हैं , लेकिन उनकी अनुकूलता काफी चुनौतीपूर्ण हो सकती है।वो बस एक दूसरे का समर्थन करके चीजों में सुधार कर सकते हैं।

उम्मीद करते हैं कि बी टाउन के इन सभी जोड़ों की राशि अनुकूलता के बारे में जानने के बाद आपको अपना साथी चुनने में मदद मिलेगी।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story