×

Prakash Jha ने किया बॉलीवुड के टॉप एक्टर्स को क्रिटिसाइज, कहा- ये सब ये क्या कर रहे हैं

Prakash Jha: प्रकाश झा ने बॉलीवुड के मशहूर और अवल दर्जे के अभिनेताओं को "गुटखा" और "तंबाकू" के एड्स करने पर उनकी कटाक्ष किया है।

Anushka Rati
Published on: 17 Sep 2022 7:37 AM GMT
Prakash Jha ने किया बॉलीवुड के टॉप एक्टर्स को क्रिटिसाइज, कहा- ये सब ये क्या कर रहे हैं
X

Bollywood Director (image: social media)

Prakash Jha: बॉलीवुड के दिग्गज और जाने माने निर्देशक निर्माता प्रकाश झा जिनकी फिल्में सामाजिक कुरीतियों पर बेस्ड होती हैं और साथ ही दर्शकों को काफी पसंद भी आती हैं। वहीं प्रकाश झा ने बॉलीवुड के मशहूर और अवल दर्जे के अभिनेताओं को "गुटखा" और "तंबाकू" के एड्स करने पर उनकी कटाक्ष किया है।

आपको बता दें कि, प्रकाश झा ने गुटखा (तंबाकू) बेचने वाले "टॉप अभिनेताओं' के बारे में बात की और कहा कि जब वे मैटेरियल पर ध्यान केंद्रित करने के लिए समय निकालेंगे, तो वे "सेल्फ ड्राइव फॉर्म से' उनके पास आएंगे।

वहीं निर्देशक-निर्माता प्रकाश झा ने टॉप के और महान अभिनेताओं' के गुटखा (तंबाकू) बेचने और उनकी फिल्मों में काम नहीं करने की बात कही है। वहीं एक नए इंटरव्यू में, प्रकाश झा ने अपनी पिछले कमेंट्स का जवाब दिया कि उन्हें सितारों को कास्ट करने के लिए संघर्ष करना पड़ता है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने 'थोड़ी देर में एक बड़े स्टार' के साथ फिल्म नहीं बनाई है। प्रकाश ने यह भी कहा कि जब सितारे मैटेरियल पर ध्यान केंद्रित करने के लिए तंबाकू बेचने से समय निकालेंगे, तो वे 'मेरे पास अपने आप आ जाएंगे'।

इसके साथ ही यह पूछे जाने पर कि क्या उन्हें लगता है कि अभिनेता अपनी फिल्मों के मालिक नहीं हैं, उन्होंने कहा कि उनके पास एक अभिनेता के रूप में समय नहीं है जो 'पांच फ्लॉप, 12 एड्स फिल्मों की शूटिंग कर रहा है' और हर एक के लिए '10 करोड़ ' हासिल कर रहा है। प्रकाश ने यह भी कहा कि उनका 'पूरा फोकस कंटेंट क्रिएशन पर है'।

इसके अलावा एक मीडिया हाउस के साथ एक इंटरव्यू में, प्रकाश ने कहा, "इसमें 5-6 अभिनेता हैं। इन अभिनेताओं की हालत देखो। वे मेरी फिल्मों में क्यों काम करेंगे जब अभिनेता बेच रहे हैं गुटखा। उन्हें एक गुटखा एड्स करने के लिए ₹ 50 करोड़ मिलेंगे? क्या आप सोच सकते हैं? ये टॉप, दिग्गज अभिनेता क्या कर रहे हैं? हम लोकेशन स्काउटिंग के लिए एक स्कूल गए थे। स्कूल के प्रिंसिपल ने मुझसे पूछा कि तुम लोग मुंबई फिल्म इंडस्ट्री में क्या कर रहे हो? हमारे स्कूल के लड़के पकड़े गए हैं गुटखा चबाते हुए पकड़े गए हैं। वहीं लखनऊ, प्रयागराज और मुगलसराय से होते हुए उत्तर की ओर घूमें, बड़े-बड़े होर्डिंग लगे हैं जहाँ हमारे सभी बड़े सितारे सभी प्रकार के गुटखा (तंबाकू) और पान मसाला बेच रहे हैं। "

बता दें कि, 'स्टार सिस्टम' पर बोलते हुए उन्होंने कहा, "हम सिस्टम के बारे में क्या करते हैं? जब तक हम अपनी फिल्म निर्माण प्रोसेस को ठीक नहीं करते हैं। फिल्म निर्माण की प्रोसेस पैसे से शुरू नहीं होती है, यह सब्जेक्ट से शुरू होती है। यह शुरू होती है सिनेमा बनाने का जुनून। वहीं यह 500 करोड़ के फंडिंग से शुरू नहीं हो सकता है, इसलिए आप कुछ भी कर सकते हैं। यही हो रहा है ... मैं एक दिन के लिए भी खाली नहीं बैठा हूं। मैं लगातार मैटेरियल्स का निर्माण कर रहा हूं। मैंने कुछ समय में एक बड़े स्टार के साथ फिल्म नहीं बनाई है, लेकिन मैंने अन्य चीजें बनाई हैं। यह ठीक है, मैं इसके बारे में खुश हूं। जब सितारे गुटखा बेचने से समय निकालते हैं और सामग्री पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं, तो वे मेरे पास स्वत: आ जाएगा।"

प्रकाश झा की पिछले कुछ दशकों में बनाई गई कुछ बेहतरीन फिल्में "परिणीति (1989)", "मृत्युदंड (1997)", "दिल क्या करे (1999)", "गंगाजल (2003)", "अपहरण (2005)", "राजनीति (2010)", आरक्षण (2011), परीक्षा जैसी कई फिल्में बनाई हैं। और "सांड की आंख (2019)"।

इसके साथ ही उन्होंने वेब सीरीज "आश्रम" भी बनाई, जिसमें बॉबी देओल, अदिति पोहनकर, दर्शन कुमार, चंदन रॉय सान्याल, तुषार पांडे, अनुप्रिया गोयनका, अध्ययन सुमन और विक्रम कोचर शामिल हैं। पहला सीज़न एमएक्स प्लेयर पर अगस्त 2020 में और दूसरा सीज़न नवंबर 2020 में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम किया गया। तीसरा सीज़न जून 2022 में रिलीज़ हुआ, और सीरीज़ को चौथे सीज़न के लिए नवीनीकृत किया गया है, जिसके अगले साल रिलीज़ होने की उम्मीद है।

Anushka Rati

Anushka Rati

Next Story