×

Mahesh Bhatt ने कहा की मेरा परिवार मुझे याद तो करेगा, लेकिन मेरे मरने का इन्हे दुख नहीं होगा

Bollywood Director Mahesh Bhatt: महेश भट्ट ने एक बार परिवार को समाज की सबसे अब्जरबेंट यूनिट कहा था और साथ ही यह भी कहा था कि सभी रिश्ते पैसे या किसी तरह की फुलफिलमेंट की आवश्यकता के बारे में हैं।

Anushka Rati
Published on: 20 Sep 2022 6:38 AM GMT
Mahesh Bhatt ने कहा की मेरा परिवार मुझे याद तो करेगा, लेकिन मेरे मरने का इन्हे दुख नहीं होगा
X

Bollywood Director (image: social media)

Bollywood Director: आपको बता दें कि फिल्ममेकर महेश भट्ट एक बड़े फिल्मी परिवार से ताल्लुक रखते हैं और उन्होंने अपनी पूर्व पत्नी किरण भट्ट (लोरेन ब्राइट) के दो बच्चे बेटे राहुल भट्ट और बेटी पूजा भट्ट को पाया। वहीं उनकी दूसरी पत्नी सोनी राजदान के साथ उनकी दो बेटियां शाहीन भट्ट और आलिया भट्ट भी हैं। हालांकि, महेश भट्ट ने एक बार शेयर किया था कि उन्हें लगता है कि एक यूनिट के रूप में उनका परिवार उतना सपोर्टिव नहीं है जितना कि माना जाता है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि उनका परिवार इस बात से खुश होगा कि उन्होंने उनकी मृत्यु पर उनके लिए एक सोने की खान छोड़ दी, भले ही वे कहें कि वे उन्हें याद करेंगे।

बता दें महेश भट्ट ने 1998 में सिमी गरेवाल के साथ रेंडीज़वस पर एक प्रेजेंस के दौरान कमेंट किया की जब उनसे इस कॉमेंट के बारे में पूछा गया कि परिवार मुक्त मानव आत्मा को कंट्रोल करने के लिए तैयार समाज की सबसे अब्जरबेंट यूनिट है, तो उन्होंने कहा कि यह एक महान बनने के लिए एक कल्चरल टारगेट है परिवार के सदस्य और उस भूमिका को निभाने के लिए बड़ी पीड़ा से गुजरना पड़ता है।

साथ ही आपको बता दें कि, उन्होंने समझाया, "भूमिका निभाना वह है जो कल्चरल का उपयोग करती है क्योंकि यह उन व्यक्तियों के लिए उपयुक्त है जो आपसे दूर रह रहे हैं, जैसे कि अगर मैं अपने भाई के लिए सेटाइ का साधन नहीं बन जाता जो मुझसे दूर रहना चाहता है, तो वह कहता है कि मैं एक बुरा भाई हूं। अगर मैं अब अपने परिवार के लिए भोजन का टिकट नहीं हूं, तो वे कहते हैं, 'वह परिवार का अच्छा सदस्य नहीं है।'" यह पूछे जाने पर कि क्या उन्हें लगता है कि कल उनके पास पैसे नहीं होने पर उनके परिवार को उनकी परवाह नहीं होगी। , उन्होंने कहा, "मुझे ऐसा नहीं लगता," यह कहते हुए कि वह किसी पर भरोसा नहीं कर सकते।

Anushka Rati

Anushka Rati

Next Story