×

Vivek Agnihotri ने IFFI कंट्रोवर्सी के बीच The Kashmir Files Unreported की अनाउंसमेंट कर दी, पढ़ें पूरी खबर

Vivek Agnihotri: द कश्मीर फाइल्स- IFFI कंट्रोवर्सी के बीच, विवेक अग्निहोत्री ने अपनी अगली प्रोजेक्ट्स "द कश्मीर फाइल्स:" अनरिपोर्टेड का अनाउंसमेंट किया है और साथ ही उन्होंने कहा कि वह लोगों के सामने 'पूरा सच' रखेंगे।

Anushka Rati
Published on: 30 Nov 2022 9:10 AM GMT
Vivek Agnihotri ने IFFI कंट्रोवर्सी के बीच The Kashmir Files Unreported की अनाउंसमेंट कर दी, पढ़ें पूरी खबर
X

The Kashmir Files (image: social media)

Vivek Agnihotri: आपको बता दें कि "द कश्मीर फाइल्स" का निर्देशन करने वाले निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने ये अनाउंसमेंट किया है कि वह लोगों को 'संपूर्ण सच्चाई' बताने के लिए "द कश्मीर फाइल्स:" अनरिपोर्टेड बनाएंगे। बता दें कि विवेक की अनाउंसमेंट इजरायली फिल्म निर्माता नदव लापिड द्वारा फिल्म "द कश्मीर फाइल्स" को "एड, अश्लील फिल्म" कहे जाने के बाद आई है। नदव, जो इंडियन इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (IFFI) के जूरी प्रमुख थे। जहां नदव ने भी कहा था कि वह इस तरह के प्रेस्टिजियस फिल्म इवेंट के कंपटीशन सेक्शन में फिल्म को देखकर "हैरान" थे।

जानिए क्या कहा विवेक ने:

इसके साथ ही उनके कमेंट्स पर रिएक्शन देते हुए विवेक ने मंगलवार को इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया था। उन्होंने कहा था कि, 'मैं इन सभी अर्बन नक्सलियों और इस्राइल से आए दिग्गज फिल्मकार को चुनौती देता हूं कि अगर वे किसी एक शॉट, घटना या डायलॉग को पूरी तरह से सच साबित कर दें तो मैं फिल्ममेकिंग छोड़ दूंगा। भारत हर बार?"

वहीं एक मीडिया हाउस से बात करते हुए विवेक अग्निहोत्री ने अब कहा है, "मैं अब दृढ़ हूं और मैं एक अनाउंसमेंट कर रहा हूं... हमारे पास कई कहानियां, किस्से, सच्चाई हैं जिनसे हम एक के बजाय 10 फिल्में बना सकते थे। लेकिन हमने केवल एक फिल्म बनाने का फैसला किया। लेकिन अब, मैंने फैसला किया है कि मैं पूरी सच्चाई सामने लाऊंगा और इसका टाइटल "द कश्मीर फाइल्स अनरिपोर्टेड" होगा। इस साल, मैं अब दृढ़ हूं।"

इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा, "मैं जल्द ही सभी को बता दूंगा कि क्या अनरिपोर्टेड वेब सीरीज या डॉक्यूमेंट्री के रूप में होगा। मैं पूरी सच्चाई सामने रखूंगा। अब यह विषय कला से परे है और इस देश की प्रतिष्ठा के बारे में अधिक है।" यह मेरी नैतिक जिम्मेदारी है कि मेरे पास जो भी जानकारी, सबूत हैं और सभी लोगों ने जो कहा है, मैं उसे सामने लाकर लोगों के सामने रखूं ताकि उन्हें पूरी सच्चाई पता चले.''

इस साल की शुरुआत में सिनेमाघरों में रिलीज हुई कश्मीर फाइल्स ने 1990 के दशक में घाटी में कश्मीरी पंडितों के पलायन की कहानी बयां की थी। यह फिल्म साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्मों में से एक बन गई। फिल्म में अनुपम खेर , दर्शन कुमार, मिथुन चक्रवर्ती और पल्लवी जोशी हैं। फिल्म को आईएफएफआई में भारतीय पैनोरमा वर्ग के हिस्से के रूप में डिस्प्लेड किया गया था।


Anushka Rati

Anushka Rati

Next Story