×

Bollywood Drug Case: ये दिग्गज स्टार्स रहे ड्रग्स केस में शामिल, नाम जानकर हो जायेंगे हैरान

Bollywood in Drug Case: बॉलीवुड और ड्रग्स का नाता काफी पुराना है। आज हम ऐसे ही स्टार्स की लिस्ट लेकर आएं हैं जो अपने करियर के किसी पड़ाव पर ड्रग्स केस में शामिल हो चुके हैं।

Shweta Srivastava
Published on: 13 Jun 2022 4:46 AM GMT
Bollywood star in Drug Case
X

ड्रग्स केस में बॉलिवुड (Social media)

Bollywood in Drug Case: श्रद्धा कपूर के भाई सिद्धांत कपूर का नाम ड्रग्स केस में आने से एक बार फिर बॉलीवुड में हड़कंप मच गया है। सिद्धांत को बेंगलुरु पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। इसके पहले श्रद्धा कपूर का भी नाम ड्रग्स मामले में आ चुका है। सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद रिया चक्रवर्ती समेत कई सितारों को ड्रग्स लेने का और खरीदने पर पूछताछ की गयी थी। जिसमे श्रद्धा कपूर सारा अली खान के साथ साथ कई सितारे शामिल हुए थे। लेकिन सबूतों के आभाव में इन्हे छोड़ दिया गया। इसके बाद शाहरुख़ खान के बेटे आर्यन खान का भी नाम इसमें शामिल हुआ। आज हम आपको बताएँगे कि कौन कौन से स्टार्स हैं जो अभी तक ड्रग्स केस में शामिल हो चुके हैं।

बॉलीवुड और ड्रग्स का नाता काफी पुराना है आज हम ऐसे ही स्टार्स की लिस्ट आपके सामने लेकर आएं हैं जो अपने करियर के किसी न किसी पड़ाव पर ड्रग्स केस में शामिल हो चुके हैं।

संजय दत्त

सुपर स्टार सुनील दत्त और नरगिस दत्त के बेटे संजय दत्त ने अपने करियर में कई हिट फिल्में दी हैं। आज भी संजय दत्त कई बड़ी बजट फिल्में कर रहे हैं। लेकिन एक दौर था जब संजय दत्त का नाम ड्रग्स मामले में आया था। जिसने उनके पिता सुनील दत्त को काफी परेशान कर दिया था। दरअसल संजय स्कूल के दिनों से ही ड्रग्स लेने लगे थे। और माँ नरगिस के निधन के बाद उनकी ये लत काफी बढ़ गयी। उसी दौरान संजय की पहली फिल्म रॉकी रिलीज़ हुई थी उस समय संजय 22 साल के थे। उनकी फिल्में जहाँ हिट हो रहीं थीं वहीँ संजय ड्रग्स के आगोश में जा रहे थे। इसके बाद 1982 में उन्हें 5 महीनों की जेल हो गयी। तब पिता सुनील दत्त ने उन्हें मुश्किल दौर से उबारा था। इससे छुटकारा पाने के लिए सुनील दत्त ने यूएस के रिहैब सेंटर में स्पेशल ट्रीटमेंट दिलवाया था। संजय 9 साल तक अपनी इस लत से लड़ते रहे।

रणबीर कपूर

दिवंदत अभिनेता ऋषि कपूर और नीतू कपूर के बेटे रणबीर कपूर ने को भी ड्रग्स की लत स्कूल के दिनों से थी। जिसे रणबीर ने खुद एक इंटरव्यू के दौरान कबूला था। उन्होंने बड़ी मुश्किल से इस लत से छुटकारा पाया। फिलहाल अब रणबीर अपनी इस लत से दूर हैं लेकिन वो एक चैन स्मोकर हैं।

फरदीन खान

बॉलीवुड अभिनेता फ़िरोज़ खान के सुपुत्र फरदीन खान का करियर कभी बहुत अच्छा नहीं रहा लेकिन फिर भी मल्टीस्टारर फिल्मों में उन्हें सराहना ज़रूर मिली। फिल्म फ़िदा में उनके अभिनय को काफी पसंद किया गया। लेकिन साल 2001 में कोकीन रखने के लिए फरदीन खान को गिरफ्तार किया गया था। उन्होंने जेल में 5 दिन बिताए। लेकिन इसके बाद उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया। आपको बता दें फरदीन को जेल से सीधा रिहैब्लिटेशन सेंटर भेजा गया था। फिलहाल फरदीन कुछ दिन पहले हुए आईफा अवार्ड 2022 में नज़र आये थे।

हनी सिंह

मशहूर रैपर हनी सिंह भी अपने करियर के शुरुआत में ड्रग्स के चंगुल में फास गए थे। हनी बड़ी मुश्किल से इस लत से छुटकारा पा पाए और इसका असर उनके अच्छे-खासे करियर पर भी पड़ा।

प्रतीक बब्बर

स्मिता पाटिल और राज बब्बर के बेटे प्रतीक बब्बर का नाम भी ड्रग्स मामले में आ चुका है। प्रतीक ने अपने ड्रग्स लेने की बात को खुद कबूला था।

रिया चक्रवर्ती

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती का नाम सामने आया था जिसके लिए उन्हें कई दिन जेल की हवा भी खानी पड़ी थी।

आर्यन खान

शारुख खान के बेटे का नाम भी ड्रग्स केस में आया था जिसके बाद बॉलीवुड में सभी जगह उन्हें के चर्चे हुए। आर्यन को कुछ दिन हिरासत में भी रहना पड़ा फिलहाल अभी हुए कोर्ट से रहत मिल गयी है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story