×

सिनेमाघरों में 'मैं मुलायम सिंह यादव' रिलीज, अब तक इन नेताओं पर बन चुकी है फिल्म

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव पर बनी फिल्म 'मै मुलायम सिंह यादव’आज यानि 29 जनवरी को उत्तर प्रदेश के सिनेमाघरों में रिलीज़ हो चुकी है।

Monika
Published on: 29 Jan 2021 6:45 AM GMT
सिनेमाघरों में मैं मुलायम सिंह यादव रिलीज, अब तक इन नेताओं पर बन चुकी है फिल्म
X
मै मुलायम सिंह यादव’ आज रिलीज़, एक के बाद एक नेताओं पर बन रही फ़िल्में

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव पर बनी फिल्म 'मै मुलायम सिंह यादव’आज यानि 29 जनवरी को उत्तर प्रदेश के सिनेमाघरों में रिलीज़ हो चुकी है। इसके अलावा जल्द OTT प्लेटफार्म पर भी इसे रिलीस करने की तैयारी हैं।

ये कलाकार दिखे साथ

फिल्म रिलीज़ से पहले इस ट्रेलर लांच किया गया था। जिसे लोगों ने काफी पसंद किया। जिसके बाद आज बड़े पर्दे पर मुलायम सिंह यादव की बायोपिक रिलीज़ हो गई है। इस फिल्म को मीना सेठी मोंडल ने निर्मित किया है वही सुवेन्दु राज घोष द्वारा निर्देशित है। इसमें अमित सेठी, गोविंद नामदेव, मुकेश तिवारी, प्रकाश बेलावादी, सुप्रिया कार्णिक, सयाजी शिंदे, राजकुमार कनौजिया, जरीना वहाब, अनुपम श्याम और मिमोह चक्रवर्ती मुख्य रोल में नज़र आने वाले है।

फिल्मों ने विवादों को भी जन्म दिया

आपको बता दें, बीतें कुछ सालों में मनोरंजन से भरी फिल्मों ने विवादों को भी जन्म दिया हैं। वेब सीरीज तांडव पर मचे बवाल ने अलग ही रूप ले लिया है। तांडव पर मचे बवाल के बीच फिल्म मैडम चीफ मिनिस्टर फिल्म रिलीज हुई। वैसे तो ये फिल्म कल्पना पर आधारित थी लेकिन कहानी, पात्र और फिल्मांकन देखकर कोई भी कह सकता है कि इस फिल्म की कहानी बीएसपी प्रमुख की ज़िंदगी पर आधारित है।

इन नेताओं पर भी बनी फ़िल्में

वही इस फिल्म से पहेल भारत के प्रधनमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी फिल्म बन चुकी हैं। पीएम मोदी पर बनी इस फिल्म को लेकर भी बहुत बवाल हुआ था। विपक्षी नेताओं ने जमकर हंगामा किया था। 'बाघिनी भी ममता बेनर्जी पर बनी फिल्म पिछले साल रिलीज़ की गई थी। साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री मनमोहन सिंह पर बनी फिल्म द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर ने भी सभी का ध्यान अपनी तरफ खीचा था। जिसके बाद अब उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की फिल्म ‘मै मुलायम सिंह यादव’ रिलीज़ हुई है।

मुलायम सिंह के आवास पर दिखाई जाएगी फिल्म

बता दें, कि मीना सेठी जल्द इस फिल्म को विषेश रूप से मुलायम सिंह यादव के आवास पर भी प्रदर्शित करने वाली हैं। इससे खुद सपा संरक्षक इस फिल्म को देख सकेंगे। वही सपा कार्यकर्ताओं के लिए भी खास शो आयोजित किया जाएगा।

इस फिल्म में मुलायम सिघ यादव की भूमिका निभा रहे एक्टर अमित सेठी ने कहां कि मुलायम सिंह यादव के हाव-भाव, उनकी चलने की स्टाइल, उनकी बोलने की शैली को कापी करना आसान नहीं था। इसे समझने और सीखने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी। मुलायम सिंह से जुड़े तमाम वीडियो देखने पड़े। इस फिल्म में मुलायम सिंह यादव के अलावा उनके भाई शिवपाल यादव का भी है। शिवपाल का रोल मिथुन चक्रवर्ती के बेटे मिमोह चक्रवर्ती ने निभाया है।

ये भी पढ़ें : अब ऐसे दिखते हैं सैफ के बेटे इब्राहिम, तस्वीर सोशल मीडिया पर हो रही वायरल

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story