×

Goodbye Movie Review: अगर बना रहे हैं फिल्म Goodbye देखने का प्लान, तो जान लीजिये फिल्म से जुडी बातें

Goodbye Movie Review: अमिताभ बच्चन, रश्मिका मंदाना स्टारर फिल्म गुडबाय कल यानि 7 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज़ हो जाएगी जिसे लेकर सभी की प्रतिक्रियां भी आनी शुरू हो गईं हैं।

Shweta Srivastava
Published on: 6 Oct 2022 12:35 PM GMT
Goodbye Movie Review
X

Goodbye Movie Review (Image Credit-Social Media)

Goodbye Movie Review: अमिताभ बच्चन, रश्मिका मंदाना स्टारर फिल्म गुडबाय कल यानि 7 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज़ हो जाएगी जिसे लेकर सभी की प्रतिक्रियां भी आनी शुरू हो गईं हैं। फिल्म एक ह्यूमर से भरी इमोशनल राइड है जिसका अंदाज़ा काफी कुछ इसके ट्रेलर से भी लग गया था।

फिल्म में अमिताभ बच्चन, नीना गुप्ता, रश्मिका मंदाना मुख्य भूमिका में हैं इनके अलावा फिल्म में पावेल गुलाटी, आशीष विद्यार्थी और कई कलाकारों मौजूद हैं। फिल्म के निर्देशक विकास बहल हैं।

गुडबाय मूवी रिव्यु

माता-पिता और चार बच्चों वाला एक एकल परिवार दुनिया के विभिन्न हिस्सों में बिखरा हुआ है। माँ का अचानक निधन हो जाता है और अब उसे एक आखिरी बार विदा करने के लिए पूरा परिवार एक छत के नीचे आता है।

अमिताभ बच्चन, रश्मिका मंदाना, नीना गुप्ता, और अन्य अभिनेताओं द्वारा अभिनीत विकास बहल की फिल्म फिल्म गुडबाय कल यानि 7 अक्टूबर 2022 को बड़े पर्दे पर आने के लिए पूरी तरह तैयार है। फिल्म के ट्रेलर ने सभी का ध्यान खींचा जो कॉमेडी और भावनाओं का एक सही कॉम्बिनेशन नज़र आती है। वैसे हमें प्रमोशन में बिग बी को ज्यादा देखने को नहीं मिला, लेकिन रश्मिका ने फिल्म के प्रमोशन में कोई कसर नहीं छोड़ी। तो, क्या गुडबाय आपके समय और पैसे के लायक है, या इस फिल्म को गुडबाय कहना एक अच्छा विकल्प होगा? आइये जानते हैं।

गुडबाय हरीश (अमिताभ बच्चन) और गायत्री (नीना गुप्ता)और उनके बच्चों रश्मिका मंदाना, पावेल गुलाटी, अभिषेक खान और साहिल मेहता के बारे में है। बड़े होने के बाद बच्चे अपने माता-पिता से दूर अपना जीवन व्यतीत कर रहे हैं। एक दिन गायत्री की मृत्यु हो जाती है और ये पूरा परिवार उनके अंतिम संस्कार के लिए एक साथ आता है। इस कठिन समय के दौरान ये परिवार जो काफी बिखर चुका है एक-दूसरे के साथ कैसे व्यवहार करता है, इसी के इर्द गिर्द कहानी घूमती नज़र आती है।

विकास बहल को क्वीन , शानदार और सुपर 30 जैसी फिल्मों के निर्देशन के लिए जाना जाता है। जहां क्वीन और सुपर 30 कमाल की फिल्में थीं, वहीं शानदार दर्शकों को प्रभावित करने में असफल रही थी। गुडबाय के साथ, विकास हमें इमोशनल राइड पर ले जायेंगे। पहले 20-25 मिनट में ही आपकी आंखों से आंसू छलकने लगेंगे। फिल्म में कुछ हल्के-फुल्के पल हैं, लेकिन इससे पहले कि आप एक बार फिर से इमोशनल जोन में आ जाएं, हो सकता है कि कुछ सेकंड के लिए आपके चेहरे पर मुस्कान आ जाए।

अमिताभ बच्चन एक लेजेंड हैं और उन्होंने एक बार फिर ये बात सच साबित कर दी है कि 79 साल की उम्र में भी वो एक फिल्म को अपने कंधे पर उठा सकते हैं। मेगास्टार का प्रदर्शन काफी अद्भुत है। यहां एक छोटा स्पॉइलर; सेकेंड हाफ में एक सीन है, जिसमें करीब 10 मिनट तक सिर्फ बिग बी ही स्क्रीन पर नजर आते हैं, लेकिन उनकी परफॉर्मेंस इतनी अच्छी है कि आप एक पल के लिए भी बोर नहीं होते।

गायत्री के रूप में नीना गुप्ता फिल्म में काफी परफेक्ट नज़र आईं हैं, और जब भी वो बड़े पर्दे पर दिखाई देंगी तो आपके चेहरे पर मुस्कान आ जाएगी। रश्मिका मंदाना फिल्म गुडबाय के साथ बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत कर रहीं हैं साथ ही उनकी परफॉरमेंस को लेकर हम कह सकते हैं कि वो पूरी तरह अपने किरदार के साथ न्याय करने में सफल रहीं हैं। पुष्पा में उन्हें देख चुके हिंदी फिल्म दर्शकों को अलविदा में एक अलग रश्मिका देखने को मिलेगी।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story