×

Bollywood Gossips: सोनाक्षी सिन्हा ने क्यों कहा मैं आराम की जगह हूँ, आइये जाने इसके पीछे की वजह

Bollywood Sonakshi Sinha: सोनाक्षी सिन्हा को इंडस्ट्री में आए 12 साल हो चुके हैं, और उन्हें खुद में आने और अपनी शर्तों पर अपना रास्ता बनाने में इतने साल लग गए हैं।

Anushka Rati
Published on: 3 Aug 2022 2:17 PM GMT
Bollywood Gossips: सोनाक्षी सिन्हा ने क्यों कहा मैं आराम की जगह हूँ, आइये जाने इसके पीछे की वजह
X

Dabangg Girl sonakshi sinha ( image: social media )

Sonakshi Sinha: सोनाक्षी सिन्हा को इंडस्ट्री में आए 12 साल हो चुके हैं, और उन्हें खुद को बेहतर बनाने में और अपनी शर्तों पर अपना रास्ता बनाने में इतने साल लग गए हैं। वास्तव में, वह स्वीकार करती है कि वह किसी और की नकल करने की दौड़ में शामिल होने के बजाय अपनी खुद की व्यक्तित्व को विकसित करने में व्यस्त है।

सोनाक्षी ने कहा "अब, मुझे ऐसा लग रहा है कि मैं अपने बेहतर रूप में आ गई हूँ। जैसे, पहले यह बहुत उत्साहित करने वाला हुआ करता था, और मैं जितना संभाल सकती थी, उससे कहीं अधिक मैं अपनी थाली में उठा लेती थी। मेरा दिमाग लगातार चीजों से गुलजार था, "सोनाक्षी सिन्हा ने 2010 में फिल्म दबंग से बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की थी।

जब उनकी फिल्मोग्राफी की बात आती है, तो यह राउडी राठौर, लुटेरा और हॉलिडे: ए सोल्जर इज़ नेवर ऑफ ड्यूटी, तेवर, अकीरा, नूर, फोर्स 2 और कलंक जैसी परियोजनाओं के साथ हिट एंड मिस का मामला है।

अपनी वर्तमान स्थिति के बारे में बात करते हुए, 35 वर्षीया सोनाक्षी सिन्हा कहती हैं, "मैं अभी अधिक आराम और आरामदायक जगह पर हूं, जहां मैं अपने नियमों और शर्तों पर काम कर रही हूं और जो भी मैं करना चाहती हूं वही कर रही हूं, किसी और की नहीं। किसी के जैसा बनने या दूसरों ने जो हासिल किया है उसे हासिल करने का दबाव मैं अपने ऊपर नहीं रखती। "

"मैं जिस स्थान पर हूं, उसमें मैं बहुत खुश हूं। इसलिए मुझे लगता है कि पिछले कुछ वर्षों में मेरे लिए यह वास्तव में बदल गया है। मैंने किसी भी चीज़ की तुलना में एक व्यक्ति के रूप में अपने विकास पर अधिक ध्यान देना शुरू कर दिया और मुझे लगता है कि इसने मुझे वास्तव में सिर्फ एक तरह सेखुद को संभालने में बल्कि अपने करियर को आगे बढ़ाने में मदद की है,"अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा ने कहा।

आज जो भी चीज उनके हिसाब से काम करती है, वह हर किसी को इस्तेमाल करने की इच्छा होती है। "यह एक्सपेरिमेंट करने, जोखिम लेने और उन चीजों को करने का सही समय है जो आपने पहले कभी नहीं किया है, क्योंकि पिछले कुछ वर्षों में दर्शकों का दिमाग भी खुला है, और वे जोखिम को भी स्वीकार कर रहे हैं। यह एक अभिनेता होने का बिल्कुल अच्छा समय है "।

वास्तव में, अभिनय के अलावा, उसने अपने होराइजन को भी विस्तार किया है, और कई अंडरटेकिंग के साथ एक एंटरप्रेन्योरशिप का सफर शुरू किया है और सोनाक्षी ने यह भी स्वीकार करतीं हैं कि अब तक का उनका रास्ता बहुत संतोषजनक रहा है।

"यह एक नई भूमिका की तरह है जिसे मैंने खुद चुना है, और यह बहुत सुखद है क्योंकि मैंने सही समय का इंतजार किया, वहीं सोनाक्षी सिन्हा ने यह भी कहा की बहुत से लोगों ने रियलिटी में मुझसे पहले इसके बारे में बात करते हुए संपर्क किया था कि वे चाहते हैं कि मैं उनके ब्रांड के साथ जुड़ जाऊं, लेकिन उस वक्त मुझे ये सब सही नहीं लगा।

क्यों? "क्योंकि मैं शुरू से ही किसी चीज़ में शामिल होना चाहती थी, उसके नामकरण से लेकर उसकी कांसेप्ट बनाने से लेकर उसे चित्रित करने तक। यह वही है जो मुझे वास्तव में करने में मज़ा आता है, और मैं इसे जारी रखना चाहती हूँ।

Anushka Rati

Anushka Rati

Next Story