×

बॉलीवुड का सच्चे वाला प्यार: ये जोड़ियां कभी थीं एक दूसरे की जान, लेकिन पूरा न हुआ इनका प्यार

Bollywood Incomplete Love Stories: आज हम आपको ऎसी कई जोड़ियों के बारे में बताएँगे जिनका प्यार अधूरा ही रह गया।

Shweta Srivastava
Published on: 10 Jun 2022 3:23 PM GMT
Bollywood Incomplete Love Stories
X

Bollywood Incomplete Love Stories (Image Credit-Social Media)

Bollywood Incomplete Love Stories: बॉलीवुड में कई ऐसी जोड़ियां हुईं जिनका प्यार कभी अंजाम तक नहीं पहुंच पाया। और वो मिलने से पहले ही बिछड़ गए। जहाँ आजकल कियारा अडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा के ब्रेकअप के चर्चे हैं वहीँ बॉलीवुड की कई ऎसी जोड़ियां हैं जिनकी कहानी अधूरी रह गयी। आज हम आपको ऎसी ही कई जोड़ियों के बारे में बताएँगे जिनका प्यार अधूरा ही रह गया।

ऐश्वर्या-सलमान

ऐश्वर्या-सलमान(फोटो साभार -सोशल मीडिया)

बॉलीवुड में एक समय था जब सलमान खान और ऐश्वर्या राय की प्रेम कहानी सबसे ज़्यादा हिट थी। उनकी जोड़ी को हर कोई एक साथ देखना चाहता था लेकिन फिर कुछ ऐसा हुआ की दोनों की रहे जुड़ा हो गईं। इस लव स्टोरी को खत्म किया था सलमान के गुस्से ने। सलमान और ऐश का प्यार फिल्म हम दिल चुके सनम से आगे बढ़ा। कहते हैं ये फिल्म ऐश को सलमान की वजह से ही मिली थी। लेकिन एक बार सलमान ने नशे में ऐश के साथ मार पीट की जिसके बाद ऐश ने उनसे सब रिश्ते खत्म कर लिए। इसके बाद ऐश्वर्या ने अभिषेक बच्चन से शादी कर ली लेकिन सलमान अभी भी कुंवारे ही हैं।

करीना-शाहिद

करीना-शाहिद (फोटो साभार -सोशल मीडिया)

करीना कपूर और शाहिद कपूर के प्यार के चर्चे हर तरफ थे। दोनों को कई बार साथ देखा गया और साथ ही इस कपल ने अपने प्यार को सबके सामने कबूल भी किया। साथ ही शाहिद और करीना का एक एमएमएस काफी वायरल हुआ था जिसके सामने आते ही तहलका मचा दिया था। लेकिन फिर कुछ ऐसा हुआ कि दोनों अलग हो गए। फिल्म जब वी मेट में दोनों अलग हो चुके थे। जहां करीना पटौदी परिवार की बहु बन चुकी हैं तो वहीं शाहिद भी मीरा के साथ बेहद खुश हैं।

माधुरी-संजय दत्त

माधुरी-संजय दत्त (फोटो साभार -सोशल मीडिया)

बॉलीवुड की सुपरहिट एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित और संजय दत्त के रिश्ते के बारे में बहुत कम लोग ही जानते होंगे। दोनों की प्रेम कहानी ज़्यादा दिन तक नहीं चली वैसे माधुरी संजय के साथ शादी करने का पूरा मन बना चुकी थीं लेकिन तभी संजय का मुंबई हमले में नाम आते ही माधुरी ने उनसे किनारा करने में ही अपनी भलाई समझी और इससे पहले इस रिश्ते को कोई नाम मिलता ये रिश्ता खत्म हो गया।

शत्रुघ्न सिन्हा-रीना रॉय

शत्रुघ्न सिन्हा-रीना रॉय(फोटो साभार -सोशल मीडिया)

बॉलीवुड की हिट जोड़ी रीना राय और शत्रुघन सिन्हा एक समय साथ थे और एक दूसरे के साथ प्यार में थे।इसके बाद रीना कुछ दिन के लिए लंदन चली गयी और वहां उन्हें खबर मिली कि शत्रुघ्न सिन्हा ने पूनम से शादी कर ली। इसके बाद रीना के साथ साथ दोनों के फैंस को भी काफी झटका लगा।

अमिताभ-रेखा

अमिताभ-रेखा (फोटो साभार -सोशल मीडिया)

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और रेखा की जोड़ी पर्दे पर सुपरहिट रही है वहीँ दोनों रियल लाइफ में भी एक दूसरे के साथ थे। अमिताभ शादी शुदा थे लेकिन फिर भी वो रेखा को अपना दिल दे बैठे। लेकिन दोनों के अफेयर की कोई मंज़िल नहीं थी। फिर भी दोनों का प्यार परवान चढ़ रहा था। लेकिन फिर अमिताभ को फिल्म कुली के दौरान चोट लग गयी और वो अस्पताल में भर्ती हो गए इसके बाद जया ने उनकी खूब सेवा की तब अमिताभ का मन बदल गया और उन्होंने रेखा से किनारा कर लिया। आज भी दोनों एक दूसरे से नज़र नहीं मिलते हैं।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story