×

Bollywood Inspirational Weddings: बॉलीवुड में वो शादियां जो बन गयी मिसाल, जानिए क्या था इनमे खास

Bollywood Inspirational Weddings: साल की शुरुआत से लेकर अभी तक कुछ ऐसी ही शानदार शादियों ने इंटरनेट पर धूम मचाई। वहीँ इन शादियों में कुछ ऐसा था जिसने लोगों को काफी प्रभावित किया ।

Shweta Srivastava
Published on: 13 July 2022 3:55 AM GMT
Bollywood Inspirational Weddings
X

Bollywood Inspirational Weddings (Image Credit-Social Media)

Bollywood Inspirational Weddings: बॉलीवुड सेलेब्स कुछ भी करते हैं तो वो ग्रैंड तरह से ही होता है फिर चाहे वो कोई बर्थडे पार्टी हो या शादी। ऐसी ही कुछ वेडिंग ने इस साल फैंस को काफी प्रभावित किया। जो बात इन शादियों में अच्छी रही वो ये थी कि ये सभी शादियां काफी सादगी के साथ संपन्न हुईं। वहीँ सोशल मीडिया, सेलेब्स की वेडिंग फोटोज से भर गया। साल 2022 की शुरुआत से लेकर अभी तक कुछ ऐसी ही शानदार शादियों ने इंटरनेट पर धूम मचाई। आज हम कुछ ऐसे ही बॉलीवुड कपल्स के बारे में बात करने जा रहे हैं जो महामारी और सामाजिक दूरी के नियमों के बावजूद शादी के बंधन में बंध गए। आइये जानते हैं उन बॉलीवुड कपल्स के बारे में जिनकी शादी की खूबसूरत तस्वीरों ने सोशल मीडिया पर खूब सुर्खिया बटोरीं।

1. रणबीर कपूर और आलिया भट्ट (Ranbir Kapoor and Alia Bhatt)

एक बेहद निजी सेलिब्रेशन के साथ आलिया और रणबीर ने अपने मुंबई अपार्टमेंट वास्तु में शादी की रस्मों को पूरा किया ,दोनों ने 14 अप्रैल 2022 को सदा के लिए एक दूजे के हो गए । आलिया ने एक पोस्ट के ज़रिये बताया कि उन्होंने अपने फ्लैट की बालकनी एरिया में शादी की जो उनका "पसंदीदा एरिया" है। आलिया ने अपनी और रणबीर की तस्वीरों के साथ इस पोस्ट को शेयर किया था। आलिया भट्ट और रणबीर कपूर की शादी को यकीनन 2022 की बॉलीवुड की सबसे चर्चित और प्रभावी शादी माना जा सकता है।

2. फरहान अख्तर और शिबानी दांडेकर (Farhan Akhtar and Shibani Dandekar)

फिल्म निर्माता और अभिनेता फरहान अख्तर ने गायक और एक आर्टिस्ट शिबानी दांडेकर से खंडाला में एक निजी, समारोह में शादी की। निकाह और महाराष्ट्रीयन शैली की शादी की रस्मों के मिश्रण के साथ एक पारंपरिक विवाह समारोह होने के बजाय, उन्होंने एक ईसाई विवाह समारोह में अपने प्रियजनों के सामने शादी की। शादी के बाद इस कपल ने बाकी शाम को अपने दोस्तों और परिवार के साथ मनाया।

3. सूरज नांबियार और मौनी रॉय (Mouni Roy And Suraj Nambiar)

27 जनवरी, 2022 को, गोवा में, अभिनेत्री मौनी रॉय और उनके पार्टनर सूरज नांबियार जो दुबई के एक व्यवसायी हैं शादी के बंधन में बंध गए। मौनी रॉय की फैन फॉलोइंग ज़बरदस्त है। उन्होंने दिसंबर 2021 में अपनी सगाई की घोषणा की थी । साथ ही उनकी शादी बंगाली और मलयाली परंपराओं दोनों तरह से संपन्न हुईं थीं। मौनी और सूरज नांबियार की शादी की सभी रस्मों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुईं थीं।

4. विक्रांत मैसी और शीतल ठाकुर (Vikrant Massey And Sheetal Thakur)

विक्रांत मैसी और उनकी मंगेतर शीतल ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश में दोस्तों और परिवार के सामने एक निजी समारोह में शादी की थी । विक्रांत और शीतल ने काफी सादगी के साथ शादी की थी । कार्यक्रम शीतल के पुश्तैनी घर में हुआ था ।

बी-टाउन के इन जोड़ों ने शादी करके हमें भी प्रेरणा दी है। शादी को सादगी से भी किया जा सकता है और उसमे बेफज़ूल का खर्चा करने की ज़रूरत नहीं होती।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story