×

Aamir Khan Birthday: 57 साल के हुए आमिर, खास अंदाज में मनाएंगे अपना जन्मदिन

आमिर खान वो नाम है जिसे हिंदी सिनेमा का मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहा जाता है और आज यानि 14 मार्च को आमिर अपना 57 वां जन्मदिन मन रहे हैं।आइये जाने कैसे मनाएंगे आमिर अपना जन्मदिन-

Shweta Srivastava
Written By Shweta SrivastavaNewstrack Network
Published on: 14 March 2022 5:52 AM GMT (Updated on: 14 March 2022 1:45 PM GMT)
Aamir Khan
X

 Aamir(फोटो संभार -सोशल मीडिया) 

Happy Birthday Amir Khan: आमिर खान (Amir Khan) वो नाम है जिसे हिंदी सिनेमा का मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहा जाता है और आज यानि 14 मार्च को आमिर अपना 57 वां जन्मदिन मन रहे हैं। आमिर हमेशा से ही अपना जन्मदिन मीडिया के साथ मानते आएं हैं और इस बार भी उन्होंने अपना खास दिन मीडिया के साथ मानाने का ही सोचा है लेकिन पिछले दो सालों से कोरोना के चलते ये मुमकिन नहीं हो पा रहा था।तो इस बार कोरोना की धीमी रफ़्तार के चलते आमिर ने एक बार फिर इस प्रथा को निभाते हुए मीडिया को अपने जन्मदिन का न्योता भेजा है। सोमवार को उनकी सालगिरह का जश्न पूरी धूमधाम के साथ उनके बांद्रा पश्चिम स्थित आवास पर मनाया जाएगा।

आमिर खान वैसे इन दिनों अपनी फिल्म लाल सिंह चड्ढा (Laal Singh Chaddha) को लेकर सुर्ख़ियों में हैं। इस फिल्म की रिलीज इसी साल 11 अगस्त को होने वाली है। उम्मीद ये भी है कि अपने जन्मदिन के मौके पर आमिर इस फिल्म के कई राज़ मीडिया के सामने रख सकतें हैं।दरअसल फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' की शूटिंग और इसके बनते बनते आमिर के जीवन में भी कई उतार चढ़ाव आये। चाहे फिर वो उनका निजी जीवन हो या व्यावसायिक जीवन। फिल्म की मेकिंग के दौरान कभी वह इसकी लोकेशन्स को लेकर सोशल मीडिया पर ट्रोल हुए तो इसी दौरान अपनी दूसरी पत्नी किरण राव से अलग होने का एलान भी उन्होंने किया। आमिर अपनी हर फिल्म को लेकर पूरी रिसर्च और समय के साथ काम करते हैं।और लगभग पांच साल तक आमिर ने इस फिल्म के लिए मेहनत की है।आपको बता दें की फिल्म लाल सिंह चड्ढा ऑस्कर पुरस्कार विजेता हॉलीवुड फिल्म 'फॉरेस्ट गम्प' के आधिकारिक रीमेक के तौर पर बन रही है।इतना ही नहीं फिल्म पर पूरा ध्यान रहे इसके चलते आमिर ने सोशल मीडिया से दूरी बना ली थी और अपना मोबाइल फ़ोन भी बंद कर दिया था। मीडिया के लिए इस साल भेजे गए आमंत्रण के मुताबिक आमिर खान इस साल दोपहर करीब 12 बजे मीडिया कर्मियों के साथ अपने जन्मदिन का केक काटेंगे।

आमिर खान अपनी फिल्म को लेकर जहाँ एकदम परफेक्ट हैं वहीँ अपने निजी जीवन में उन्हें कई उतार चढ़ाव देखने को मिले।यही वजह है कि आमिर अपने चाहने वालों के बीच अपनी लवलाइफ की वजह से भी सुर्खियों में रहते हैं।दरअसल आमिर खान ने दो शादियां की हैं लेकिन आज के समय में वो सिंगल हैं। पहली पत्नी रीना दत्ता से तलाक लेने के बाद वह अपनी दूसरी पत्नी किरण राव से भी अलग हो चुके हैं।

अपने निजी जीवन को लेकर आमिर ने कभी ज़्यादा बात नहीं की लेकिन अपनी फिल्मों के प्रमोशन को लेकर वो कोई कसार नहीं छोड़ते और हर तरह से उसपर काम करते हैं।फिलहाल इस समय वो अपनी अपकमिंग फिल्म लाल सिंह चड्ढा (Laal Singh Chaddha) को लेकर सुर्ख़ियों में है।बता दें कि लाल सिंह चड्ढा' में आमिर खान के साथ करीना कपूर खान(Kareena Kapoor Khan) नज़र आएंगी और इसे अद्वैत चंदन द्वारा निर्देशित किया गया है, जिसमें प्रीतम का संगीत और लिरिक्स अमिताभ भट्टाचार्य द्वारा लिखित हैं। फिल्म वायकॉम18 स्टूडियोज़ द्वारा प्रस्तुत की गई है।

फिलहाल हमारी पूरी टीम की तरफ से आमिर खान को उनके जन्मदिन की ढेरों बधाइयाँ ,और उनकी आने वाली फिल्म लाल सिंह चड्ढा के लिए शुभकामनाये।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story