×

विक्की-कैटरीना की शादी से महंगी रही इन सेलिब्रिटी की शादी, ऐसा था वेन्यू

Bollywood Most Expensive Weddings: बॉलीवुड सेलिब्रिटीज में केवल कैटरीना और विक्की ही नहीं हैं जो अपनी शादी में इतना सारा पैसा खर्च कर रहे हैं, बल्कि इससे पहले भी कई बॉलीवुड सितारे अपनी शादियों में पानी की तरह पैसा बहा चुके हैं।

Shreya
Published By Shreya
Published on: 9 Dec 2021 10:08 AM GMT (Updated on: 9 Dec 2021 10:28 AM GMT)
विक्की-कैटरीना की शादी से महंगी रही इन सेलिब्रिटी की शादी, ऐसा था वेन्यू
X

बॉलीवुड वेडिंग्स (फोटो- न्यूजट्रैक) 

Bollywood Most Expensive Weddings: गुरुवार को बॉलीवुड एक्ट्रेस कैटरीना कैफ और विक्की कौशल शादी (Katrina Kaif Vicky Kaushal Wedding) के बंधन में बंधने जा रहे हैं। इंडस्ट्री से लेकर फैन्स के बीच इस शादी को लेकर काफी ज्यादा क्रेज बना हुआ है। ये लवबर्ड्स आज राजस्थान के सवाई माधोपुर के सिक्स सेंसेस फोर्ट बड़वारा (Six Senses Fort Barwara Hotel) में सात फेरे लेंगे। कैटरीना और विक्की की यह ग्रैंड वेडिंग (Katrina Vicky Grand Wedding) पांच दिनों तक चलेगी। यह बॉलीवुड की इस साल की मोस्ट एक्सपेंसिव वेडिंग (Bollywood Most Expensive Wedding 2021) है।

बता दें कि जहां पर कैटरीना कैफ और विक्की कौशल की शादी (Katrina Kaif Aur Vicky Kaushal Ki Shaadi) हो रही है, यानी सिक्स सेंसेस फोर्ट में 15 सूट बुक कराए गए हैं, जिनका एक रात का टैरिफ चार लाख रुपए है। इसके अलावा बाकी रूम का केवल एक रात का किराम करीब एक लाख रुपये है। जबकि कैटरीना और विक्की होटल राजा मान सिंह के दो सबसे महंगे सूट में रहेंगे, जिसका एक रात का टैरिफ 7 लाख रुपये है। जी हां, केवल मेहमानों के ठहरने के लिए इतना खर्च किया गया है तो आप सोच सकते हैं कि पूरी शादी में कितने पैसे खर्च होंगे।

हालांकि बॉलीवुड सेलिब्रिटीज में केवल कैटरीना और विक्की ही नहीं हैं जो अपनी शादी में इतना सारा पैसा खर्च कर रहे हैं, बल्कि इससे पहले भी कई बॉलीवुड सितारे अपनी शादियों में पानी की तरह पैसा बहा चुके हैं। तो चलिए आज आपको बॉलीवुड की टॉप 5 सबसे महंगी शादियों (Bollywood Grand Wedding) के बारे में बताते हैं।

निक-प्रियंका की शादी (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस (Priyanka Chopra Nick Jonas Wedding)

बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा और हॉलीवुड के पॉप सिंगर निक जोनस की शादी तो आपको याद ही होगी। 2 दिसंबर 2018 ये प्रेमी जोड़ा शादी के बंधन में बंधा था। ये शादी ना केवल प्रियंका और निक बल्कि पूरी दुनिया के लिए यादगार रही। दोनों ने 2 दिसंबर को हिंदू और 3 दिसंबर को ईसाई रीति-रिवाज से शादी की थी। इस शादी का वेन्यू जोधपुर का ताज उम्मेद भवन पैलेस रहा, जिसका किराया 4 करोड़ रुपये था। किराए के अलावा शादी के फंक्शन्स और खाने पीने को लेकर प्रियंका-निक ने अपनी शादी में करीब 105 करोड़ रुपए खर्च किए थे।

दीपवीर की शादी (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह (Deepika Padukone Ranveer Singh Wedding)

14 नवंबर 2018 बॉलीवुड की मोस्ट अवेटेड शादी हुई दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह की। इस शादी की चर्चा भी खूब हुई। कपल ने इटली के लेक कोमो स्थित विला डेल बालबियानो (Villa del Balbianello) में एक प्राइवेट सेरेमनी में सात फेरे लिए थे। यहां पर ठहरने के लिए केवल एक रात का किराया करीब 24 लाख 75 हजार रुपये थे। बताया जाता है कि दीपवीर ने अपनी शादी में 95 करोड़ रुपए खर्च किए थे।

विरुष्का की शादी (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

अनुष्का शर्मा और विराट कोहली (Anushka Sharma Virat Kohli Wedding)

बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा और इंडियन क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने इटली के टस्कनी शहर के 'बोरगो' रेसॉर्ट 11 दिसंबर 2017 को एक प्राइवेट सेरेमनी में शादी की थी। इस शादी में केवल 44 लोग मौजूद थे। बताया जाता है कि इस कपल की शादी जहां हुई, वह दुनिया की सबसे महंगी वेडिंग लोकेशन में से एक है। विरुष्का की शादी ने भी हर तरफ काफी चर्चा बटोरी। लहंगे से लेकर डेकोरेशन तक ने ट्रेंड सेट करने का काम किया था। इस पूरी शादी में करीब 90 करोड़ रुपये खर्च हुए थे।

शिल्पा-राज की शादी (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

शिल्पा शेट्टी और राज कुन्द्रा (Shilpa Shetty Raj Kundra Wedding)

बॉलीवुड की योगी क्वीन शिल्पा शेट्टी ने भी अपनी शादी में कम खर्च नहीं किया था। एक्ट्रेस ने 22 नवंबर 2009 को बिजनेसमैन राज कुंद्रा से खंडाला के एक रिसॉर्ट शादी की थी। यह शादी काफी ज्यादा लग्जरी रही। एक्ट्रेस के शादी के लहंगे से लेकर सगाई की अंगूठी तक की कीमत करोड़ों बताई गई थी। इनकी शादी का कुल खर्च 80 करोड़ रुपये बताया जाता है।

राहुल-असीन (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

असिन और राहुल शर्मा (Asin Thottumkal Rahul Sharma Wedding)

फिल्म गजनी फेम बॉलीवुड एक्ट्रेस असिन थोट्टूमकल ने 19 जनवरी 2016 को माइक्रोमैक्स के सह-संस्थापक राहुल शर्मा से शादी की। इस कपल ने भी हिंदू और ईसाई दोनों रीति रिवाजों से शादी की थी। राहुल ने असिन को सगाई में 6 करोड़ रुपये की रिंग पहनाई थी। इस पूरी शादी के खर्च की बात करें तो इसमें 50 करोड़ रुपये खर्च हुए थे।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story