×

Bollywood New Upcoming Movies: साल 2023 में आदिपुरुष से लेकर फिल्म पठान तक ये 5 फिल्में होंगी रिलीज

Bollywood New Upcoming Movies: साल 2023 में कुछ मच अवेटेड, मोस्ट एंटीसिपेटेड और मच हाइप्ड बॉलीवुड फिल्में हैं रिलीज होने वाली हैं और जिनमें बड़े नाम और बड़े बजट भी शामिल हैं।

Anushka Rati
Published on: 3 Dec 2022 8:36 AM GMT
Bollywood New Upcoming Movies 2023
X

Bollywood New Upcoming Movies 2023 (image: social media)

Bollywood New Upcoming Movies 2023: साल 2022 बॉलीवुड की ए-लिस्टर्स अभिनीत कई फिल्मों के साथ हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के लिए उतार-चढ़ाव से भरा साल रहा है। जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर अनप्रेडिक्टेबल रूप से खराब परफॉर्मेंस किया है। इसके पीछे कई कारण हैं जिनमें ओटीटी मैटेरियल शामिल है जो महामारी के बाद से बहुत अधिक बढ़ गई है। एक्टर अक्षय कुमार स्टारर सम्राट पृथ्वीराज और रक्षाबंधन, रणबीर कपूर और संजय दत्त स्टारर शमशेरा, आमिर खान और करीना कपूर खान स्टारर लाल सिंह चड्ढा जैसी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर असफल रही हैं, जबकि पैन इंडिया या आरआरआर, पुष्पा: द राइज, कांटारा जैसी दक्षिण भारतीय फिल्में बॉक्स ऑफिस पर असफल रही हैं। साउथ फिल्म इंडस्ट्री की फिल्म K. G. F. चैप्टर 2 ने आर्डिनरी रूप से काफी अच्छा परफॉर्म किया है।

साल 2023 में रिलीज होने वाली फिल्मों की लिस्ट नीचे देखें

आदिपुरुष

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता निर्देशक और तन्हा जी: द अनसंग वॉरियर के निर्माता ओम राउत द्वारा निर्देशित, आदिपुरुष हिंदू पौराणिक महाकाव्य रामायण पर आधारित है। तेलुगु और हिंदी में शूट की गई द्विभाषी फिल्म 7000 साल पहले सफर करती है जब अयोध्या के राजा राघव लंका द्वीप की यात्रा करते हैं। हनुमान की सेना की मदद से, राघव का उद्देश्य अपनी पत्नी जानकी को छुड़ाना है, जिसका लंका के राजा लंकेश ने अपहरण कर लिया है।


इस फिल्म में एक्टर प्रभास राघव यानी की भगवान राम की भूमिका निभाएंगे और कृति सेनन जानकी यानी की माता सीता की भूमिका निभाती हुईं नजर आएंगी हैं, सैफ अली खान लंकेश की भूमिका निभाएंगे, सनी सिंह लक्ष्मण के रूप में और देवदत्त नाग वायु पुत्र हनुमान के रूप में नजर आने वाले हैं। फिल्म में वत्सल सेठ, सोनल चौहान और तृप्ति तोरदमल भी अहम भूमिकाओं में नजर आएंगे। फिल्म लगभग 250 करोड़ रुपये के बजट के साथ आधुनिक तकनीकों और वीएफएक्स का इस्तेमाल करते हुए एपिक का एक मॉडर्न वर्जन है। यह फिल्म 12 जनवरी, 2023 को एक ड्रामेटिक रिलीज के लिए तैयार है।

पठान

शाहरुख खान चार साल के लंबे गैप के बाद और अपनी आखिरी फिल्म जीरो सह-अभिनीत अनुष्का शर्मा और कैटरीना कैफ के बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं करने के बाद बड़े परदे पर वापसी कर रहें हैं। हालांकि, 2023 पठान, जवान और डंकी सहित तीन रिलीज के साथ एसआरके प्रशंसकों के लिए एक धमाका करने वाला है। सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित, पठान में दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं। यह फिल्म 25 जनवरी, 2023 को हिंदी, तमिल और तेलुगु सहित कई भाषाओं में एक नाटकीय रिलीज के लिए तैयार है।


रॉकी और रानी की प्रेम कहानी

आगामी फिल्म रॉकी और रानी की प्रेम कहानी में आलिया भट्ट और रणवीर सिंह धर्मेंद्र, जया बच्चन और शबाना आजमी हैं, जो 2023 में रिलीज होने वाली है। "फिल्म एक आनंददायक फिल्म है, मेरी राय में, मुझे उम्मीद है कि हर कोई ऐसा मानता है। हमारे पास कोलकाता से भी एक अद्भुत कलाकार है। हमारे पास चुन्नी गांगुली और तोता रॉय चौधरी हैं। मैंने आमिर बशीर, क्षितिज जोग और अंजलि आनंद नामक अभिनेत्री के साथ काम किया है। हमारे पास बहुत सारे दिलचस्प नए कलाकार हैं और यह एक विशाल पहनावा है, एक पारिवारिक प्रेम कहानी है, "करण जौहर ने एक साक्षात्कार में कहा।


जवान

जवान तमिल फिल्म निर्माता एटली और शाहरुख खान के पहले उद्यम को चिह्नित करता है और बाद में दक्षिण भारतीय अभिनेता नयनतारा के साथ भी। इससे वह हिंदी फिल्मों में डेब्यू करेंगी। फिल्म 2 जून, 2023 को रिलीज होने पर नजर गड़ाए हुए है।


डंकी

यह शाहरुख खान का साल है। वह राजकुमार हिरानी की डंकी में अभिनय करेंगे, जो एक हल्की-फुल्की कॉमेडी ड्रामा फिल्म है, जो क्रिसमस 2023 में सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है।



Anushka Rati

Anushka Rati

Next Story