×

Bollywood News: इस बॉलीवुड एक्ट्रेस ने महिलाओं पर कही बड़ी बात, इंडियन विमेंस वेस्टर्न ड्रेस क्यों पहनती हैं

Bollywood Actress Asha Parekh: बॉलीवुड डीवा आशा पारेख ने बताया कि समय के साथ फिल्में कैसे डेवलप्ड हुई हैं और साथ ही ये भी कहा कि हम अपनी ट्रेडिशन को कंप्लीट फॉर्म से प्रेजेंट नहीं कर रहे हैं।

Anushka Rati
Published on: 27 Nov 2022 3:29 PM GMT
Bollywood News: इस बॉलीवुड एक्ट्रेस ने महिलाओं पर कही बड़ी बात, इंडियन विमेंस वेस्टर्न ड्रेस क्यों पहनती हैं
X

Indian International Film Festival 2022 (image: social media)

Bollywood Actress Asha Parekh: आपको बता दें कि आशा पारेख ने कहा है कि उन्हें यह दुख होता है कि भारतीय महिलाएं अपनी शादियों के लिए घाघरा-चोली जैसे ट्रेडिशनल ड्रेसेज के बजाय वेस्टर्न ड्रेसेज और गाउन पहनना पसंद करती हैं। आशा गोवा में चल रहे 53वें इंडियन इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के एक सेशन में बोल रही थीं।

जानिए क्या कहा आशा पारेख ने

इसके साथ ही आशा ने कहा, 'सब कुछ बदल गया है (जब से उन्होंने फिल्मों में काम किया है)। जो फिल्में बन रही हैं... मुझे नहीं पता, हम इतने वेस्टर्न हैं। गाउन पहन कर वेडिंग में आ राही हैं लड़कियां। अरे भैया, हमारी घाघरा चोली, सरियां और सलवार-कमीज है आप वो पहनो ना।"

उन्होंने आगे कहा, "आप उन्हें क्यों नहीं पहनते? वे पर्दे पर सिर्फ एक्ट्रेसेज को देखते हैं और उनकी नकल करना चाहते हैं। स्क्रीन पे देख के वो जो कपड़े पहने रहेंगे उस तरह के कपड़े हम भी पहनेंगे...मोटे हो, या जो, हम वहीं पहनेगे। ये वेस्टर्न हो रहा है मुझे दुख होता है। मैं इस वेस्टरनाइजेशन को देखकर आहत होती हूं। हमारे पास इतनी महान कल्चर, डांस और म्यूजिक है कि हम इसे पॉप कल्चर में वापस ला सकते हैं।

वहीं आशा ने उस अफवाह को भी मेंशन किया कि वह दिलीप कुमार को पसंद नहीं करती थीं और यही वजह थी कि उन्होंने कभी उनके साथ काम नहीं किया। "चार-पांच साल पहले, कुछ प्रेस पर्सन ने लिखा था कि मैंने उनके (दिलीप कुमार) साथ काम नहीं किया क्योंकि मैं दिलीप कुमार को पसंद नहीं करती थी। मैं उन्हें पसंद करती थीं और हमेशा उनके साथ काम करना चाहती थी। जबरदस्त नाम की एक फिल्म थी जो मैंने उनके साथ साइन की थी। हम साथ काम करने वाले थे लेकिन मैं बदकिस्मत थी और फिल्म ठंडे बस्ते में चली गई।

Anushka Rati

Anushka Rati

Next Story